धार्मिक

साल 2021 में प्यार के मामले में लकी रहेंगे ये 5 राशियों के लोग, मिलेगा मनचाहा साथी

मानव जाति के लिए साल 2020 काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। इस साल कोरोना वैश्विक महामारी ने कईयों की जिंदगी छीन ली, तो वहीं कईयों को बेरोजगार बना दिया। इस साल कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। हालांकि अब 2020 अपने अंतिम दिनों में है।

अब नए साल में लोगों को कई तरह की उम्मीदें हैं। चाहे वो लव रिलेशन हो या दांपत्य जीवन, इस साल ने लोगों के मन में नई उम्मीदें जगाई हैं। तो आइये जानते हैं, आखिर प्यार के मामले में कौन सी राशि के लोग लकी रहने वाले हैं…

मेष राशि

आपको  नए साल के शुरूआत में पॉजिटीविटी रखनी होगी, तभी आप प्यार के मामले में सक्सेस होंगे। अपने मन में किसी प्रकार की नेगेटिव बातें आने न दें।

मेष राशि

अगर आप पार्टनर की तलाश में है, तो इस साल आपको सफलता जरूर मिलेगी। ये साल पार्टनर के करीब आने का है। अगर शादीशुदा हैं, तो पार्टनर के साथ बिगड़े रिश्तों में सुधार होगा।

जीवनसाथी संग लंबे समय से चले आ रही दूरियां खत्म होंगी। प्रेमी जातकों को इस साल कुछ कड़वे अनुभवों से भी गुजरना होगा। ऐसे में अपने पार्टनर संग रिश्तों को बिगड़ने ना दें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए प्यार के मामले में ये वर्ष काफी संतोषजनक रहने वाला है। अपने पास्ट को छोड़कर आप इस साल आगे बढ़ेंगे। ऐसे में आपके लिए ये साल प्यार के मामले में काफी यादगार साबित होने वाला है।

वृषभ राशि

अगर आप सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो थोड़ा धैर्य रखें। धैर्य से काम लेंगे तो आपकी लव लाइफ में चार चांद लग जाएगा। आपके लिए ये साल कुछ मीठी यादें छोड़कर जाएगा। आपका प्यार इस साल नए मुकाम पर पहुंचेगा।

मिथुन राशि

इस राशि के लव लाइफ में इस साल कई ट्विस्ट आ सकते हैं। प्यार के मामले में इस साल आपको कुछ सरप्राइज भी मिलने के योग हैं। मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में काफी लकी होते हैं।

मिथुन राशि

साल 2021 में आपके अंदर वो साहस पैदा होगा कि आप पार्टनर के सामने बेझिझक अपने प्यार का इजहार कर सकेंगे। आपको प्यार के मामले में धैर्य रखने की जरूरत है, क्योंकि कोई भी चमत्कार एक रात में नहीं होता। ऐसे में धैर्य से आगे बढ़ेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए नया साल प्यार और करियर के मामले में काफी अच्छा रहने वाला है। आप इस साल अपने करियर में कुछ नए लक्ष्य निर्धारित करेंगे और उन लक्ष्यों को पूरा भी करेंगे। ऐसे में आपको प्यार गैरजरूरी चीज लग सकती है।

कर्क राशि

हालांकि प्यार हर किसी के जीवन का एक अहम हिस्सा होता है, ऐसे में आप इसकी अनदेखी कतई नहीं कर सकते हैं। इस साल कोई आपका दिल तोड़ सकता है, ऐसी परिस्थिति में खुद को संभालें और बिल्कुल भी निराश न होवें।

इस साल आपको अपने करियर पर फोकस करने की जरूरत है, ताकि आपका आने वाला फ्यूचर अच्छा हो। प्यार भी आपको देर-सवेर मिल ही जाएगा। ऐसे में आपको धैर्य रखने की जरूरत है।

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए प्यार के मामले में साल 2021 बेहद खास रहने वाला है। आपके पार्टनर इस दौरान प्यार और रोमांस का बेझिझक इजहार करेंगे। ऐसे में आप इस दौरान प्यार में कुछ नया कर सकते हैं।

सिंह राशि

अप्रैल से जून के बीच आपकी लव लाइफ खास रहने वाली है, इस दौरान आप अपने पार्टनर के बीच कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं।

हालांकि आपको इस दौरान अपने रिश्ते को गंभीरता से लेने की जरूरत है, वरना किसी मुसीबत में फंस सकते है। अगर विवाह की योजना बना रहे हैं तो इस साल आपका ये सपना भी पूरा हो सकता है।

कन्या राशि

प्यार के मामले में नया साल आपके लिए नई उम्मीदें लेकर आ रहा है। इस साल आपको प्यार में सफलता मिलेगी। अगर आप किसी से बेइंतहा प्यार करते हैं, तो आपको दूसरी तरफ से भी भरपूर प्यार मिलेगा।

कन्या राशि

अगर आपका ब्रेकअप हो गया है और आप किसी पार्टनर के तलाश में हैं, तो 2021 के मार्च महीने में आपको कोई ऐसा पार्टनर मिलेगा, जो आपके स्वभाव को बहुत ही अच्ची तरीके से समझ सके। इस साल आपके प्यार के नए अध्याय की शुरूआत हो  सकती है। प्रेमी जातक इस बार शादी की योजना भी बना सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के उन जातकों के लिए 2021 शुभ रहने वाला है, जो सिंगल हैं। ऐसे लोगों को जल्द ही अपना मनचाहा पार्टनर मिल सकता है। आपको आपका मनपसंद कोई ऐसा पार्टनर मिलेगा, जो आपकी फीलिंग्स को समझ सके।

तुला राशि

आप इस साल प्यार में कछ नया करने की सोच सकते हैं। लिहाजा आप कहीं बाहर एडवेंचर राइड या हिल स्टेशन पर अपने पार्टनर संग घूमने जाने की योजना  बना सकते हैं। इस दौरान आपको किसी नए तरीके की खुशी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातक प्यार के मामले में काफी ईमानदार और वफादार माने जाते हैं। यानी ये जिस किसी से भी एक बार रिश्ते में जुड़ जाते हैं,  उससे फिर कभी रिश्ता तोड़ने का सोचते भी नहीं है।

वृश्चिक राशि

ये प्यार में  एक बार किसी को कमिटमेंट दे देते हैं, तो फिर कभी पीछे नहीं हटते। इतना ही नहीं इनके मन में अपने पार्टनर के लिए काफी रिसपेक्ट होती है और बदले में ये भी अपने पार्टनर से इज्जत की चाह रखते हैं।

अगर आप पहले से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, तो आपके लिए ये वर्ष काफी अच्छा रहने वाला है। इस साल आप अपने पार्टनर के करीब आएंगे और इस साल आपका संबंध नए मुकाम पर पहुंच सकता है। अगर आप अपने प्यार और परिवार में बैलेंस बनाकर चलते हैं, तो आपके लिए 2021 लकी रहने वाला है।

धनु राशि

प्यार के मामले में आपके लिए ये साल कुछ नए सौगात लेकर आ सकता है। अगर आप किसी पार्टनर के तलाश में हैं, तो आपको इस साल एक परफेक्ट पार्टनर की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशि

आपके खूबसूरत लव लाइफ को देखकर आपसे कुछ लोग जल सकते हैं। इस साल आप प्यार के लिए खुद को इस तरह से बदलेंगे कि आप दोनों को इससे लाभ मिलेगा।

इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके और पार्टनर के बीच कोई तीसरा शख्स न आए। ऐसे में बेहतर है कि आप अपने रिश्ते में प्राइवेसी बनाए रखें। अपने लव लाइफ की बातें किसी से भी शेयर न करें।

मकर राशि

प्यार के मामले में आपके लिए ये साल खुशनुमा साबित हो सकता है। आपकी राशि के लिए शनि का गोचर शुभफलदायी होगा। ये आपके प्यार के लिए भी शुभ होने वाला है।

मकर राशि

अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आप दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग बनेगी और आपकी लव लाइफ काफी खुशनुमा रहने वाली है।

अगर आप अपने प्यार को शादी का अंजाम देना चाहते हैं, तो ये साल आपके लिए बहुत ही अच्छा है। आप बेझिझक अपने पार्टनर संग शादी रचा सकते हैं। निश्चित रूप से आपको इस साल सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक प्यार के  मामले में बेहद गंभीर होते हैं और एक बार अगर किसी को वचन दे देते हैं तो फिर उसे पूरा करके ही मानते हैं। इनकी वचनबद्धता लोगों को काफी पसंद आती है।

कुंभ राशि

कुंभा राशि के लोग अपने प्यार को इजहार करने में कभी भी झिझकते नहीं हैं, ये बेहद अच्छे ढंग से प्यार को एक्सप्रेस करते हैं। ये अपने पार्टनर के विश्वासपात्र होते हैं और प्यार में धोखा देने के बारे में तो ये सोचते भी नहीं हैं।

अगर आप सिंगल हैं तो इस साल आपके जीवन में किसी खास की एंट्री हो सकती है, जो आपके लिए लकी साबित होगा। ऐसे में ये कहा जाना गलत नहीं होगा कि इस राशि के सिंगल लोगों के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए साल 2021 मिले जुले परिणाम लेकर आ रहा है। प्यार के मामले में भी आपके लिए ये साल उतार चढ़ाव भरा रहेगा। अगर शादीशुदा हैं तो आपके दांपत्य जीवन में भी कुछ परेशानियां आ सकती हैं, ऐसे में अपने जीवनसाथी संग रिश्ते खराब न करें।

अगर सिंगल हैं तो इस साल आपके जीवन में कोई ऐसा आएगा, जिससे आपकी पूरी जिंदगी संवर जाएगी। ऐसे में सिंगल लोगों के लिए ये साल उम्मीदों से भरा रहेगा। हालांकि आपको मौकों की सही पहचान करनी होगी, तभी आपको प्यार में सफलता मिलेगी।

मीन राशि

जो जातक पहले से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, उन्हें भी इस साल खुशी मिलेगी। पार्टनर संग आपके रिश्ते मजबूत होंगे। इस साल विवाह के भी योग बन रहे हैं। हालांकि साल के दूसरी तिमाही में पार्टनर संग रिश्ते कुछ खराब हो सकते हैं, मगर वे झगड़े जल्द ही सुलझ जाएंगे।

पार्टनर के प्रति आपका प्यार दिनों दिन बढ़ता जाएगा और ये प्यार शादी के मुकाम तक भी पहुंच सकता है। हालांकि शादी का फैसला करने से पहले अच्छे से सोच विचार लें। साथ ही इस बारे में  अपने परिवार वालों को भी बताएं। इसके अलावा शुभ मुहुर्त में ही शादी का फैसला करें अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

Show More
Back to top button