बॉलीवुड

प्यार का पहला कदम भी दोस्ती है और आखिरी भी..’ पढ़ें बॉलीवुड के कुछ मशहूर रोमांटिक डायलॉग्स

बॉलीवुड एक्शन, कॉमेडी और रोमांस के लिए हमेशा से ही फैंस के बीच चर्चा का विषय बना रहा है. इन सबके अलावा बॉलीवुड के डायलॉग भी लोगों के दिलों में अपना एक ख़ास स्थान बनाते हैं. हिंदी सिनेमा का 100 साल से भी अधिक का इतिहास है. तब से लेकर अब तक फिल्मों में कई मशहूर डायलॉग्स का इस्तेमाल हुआ है. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ मशहूर रोमांटिक डायलॉग्स से रूबरू कराने जा रहे हैं….

फिल्म: जिंदगी न मिलेगी दोबारा

“एक बात होंठों तक है जो आई नहीं, बस आंखों से है झांकती, तुमसे कभी, मुझसे कभी, कुछ लफ्ज हैं वो मांगती, जिनको पहन के होंठों तक आ जाए वो, आवाज की बाहों में बाहें डालकर इठलाए वो, लेकिन जो ये एक बात है, एहसास ही एहसास है, खुशबू सी है जैसे हवा में तैरती, खुशबू जो बेआवाज है, जिसका पता तुमको भी है, जिसकी खबर मुझको भी है, दुनिया से भी छुपाता नहीं, ये जाने कैसा राज है.” फिल्म में अहम रोल ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर और कैटरीना कैफ ने अदा किया था.

फिल्म: कल हो न हो

“मेरे नैना सिर्फ मेरी नैना को ढूढ़ते हैं… मैं आंखें बंद करता हूं तो तुम्हें देखता हूं… और जब आंखें खोलता हूं तो तुम्हें देखना चाहता हूं!! आई लव यू नैना. आई लव यू वैरी मच.” फिल्म में अभिनेता शाहरुख़ खान अहम रोल में दिखें थे.

फिल्म: दिल तो पागल है  

“कहीं न कहीं, कोई न कोई मेरे लिए बनाया गया है.” शाहरुख़ के साथ इस फिल्म में अहम रोल में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर नज़र आई थी.

फिल्म: सोचा न था  

“समाज, मजहब सब अपनी जगह है, लेकिन प्यार सबसे ऊपर है.”

फिल्म: बैंड बाजा बारात

“तेरे बिना किसी चीज में मौज नहीं… न लड़कियां ताड़ने में, न चाय में, न चाउमीन में.” इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह की जोड़ी जमी थी. बता दें कि यह फिल्म रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म थी.

फिल्म: तेरी मेरी कहानी

“आप हमें भूल जाओ हमें कोई गम नहीं… जिस दिन हमने आपको भुला दिया समझ लीजिएगा इस दुनिया में हम नहीं.” इसमें शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा को देखा गया था.

फिल्म: वीर जारा

“वो बात जो लफ्जों में अदा हो जाए…वो बात ही क्या हुई.” इसमें शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की जोड़ी जमी थी.

फिल्म: लगे रहो मुन्ना भाई

“जब तुम स्माइल करते हो न, तो लगता है, वाह! क्या मस्त लाइफ है.” फिल्म में संजय दत्त और अरशद वारसी की दोस्ती को काफी पसंद किया गया था.

फिल्म: ओम शांति ओम

“इतनी शिद्दत से मैंने तुम्हें पाने की कोशिश की है, कि हर जर्रे ने मुझे तुमसे मिलाने की साजिश की है.” दीपिका पादुकोण के साथ इस फिल्म में अभिनेता शाहरुख़ खान नज़र आए थे.

फिल्म: बाजीराव मस्तानी

“तुझे याद कर लिया है आयत की तरह, अब तेरा जिक्र होगा इबादत की तरह.” दीपिका और रणवीर सिंह की जोड़ी ने फिल्म से काफी सुर्खियां बटोरी थी.

फिल्म: आशिकी 2

“ये जिंदगी चल तो रही थी, मगर तेरे आने से मैंने जीना शुरू किया.” फिल्म में अहम रोल में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर ने काम किया था.

फिल्म: दिल चाहता है

“मुझे यकीन है कि मैं सिर्फ इसीलिए जन्मा हूं कि तुमसे प्यार कर सकूं और तुम सिर्फ इसीलिए कि एक दिन सिर्फ मेरी बन जाओ.”

फिल्म: मोहब्बतें

“मोहब्बत बहुत खूबसूरत होती है, तो क्या हुआ अगर वो अपने साथ थोड़ा सा दर्द लाती है.” इस फिल्म में कई कलाकार एक साथ देखने को मिले थे. अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी.

फिल्म: हम दिल दे चुके सनम

“चाहने और हासिल करने में बहुत फर्क होता है. प्यार सिर्फ हासिल करने का नाम नहीं, प्यार देने का नाम है.” इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, अजय देवगन और सलमान खान अहम रोल में थे.

फिल्म: दिल से

“मुझे हमारे बीच की ये दूरी बहुत पसंद है, अगर ये न रहे तो मुझे तुम्हारे करीब आने का बहाना न मिले.”

फिल्म: गोलियों की रासलीला राम-लीला

“बेशर्म,बदतमीज, खुदगर्ज होता है, पर प्यार तो ऐसे ही होता है.” इस फिल्म में भी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी धमाल मचाने में कामयाब रही थी.

फिल्म: फना

“हमसे दूर जाओगे कैसे, दिल से हमें भुलाओगे कैसे, हम वो खुशबू हैं जो सांसों में बसते हैं, खुद की सांसों को रोक पाओगे कैसे.” आमिर खान और काजोल की इस फिल्म में अहम भूमिकाएं थी.

फिल्म: दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे

“मोहब्बत का नाम आज भी मोहब्बत है, ये न कभी बदली है और न ही कभी बदलेगी.” इस फिल्म की चर्चाएं आज भी होती है. शाहरुख़ खान और काजोल फिल्म में अहम रोल में थे.

फिल्म: जब वी मेट

“जब कोई प्यार में होता है, तो कोई सही गलत नहीं होता.” करीना कपूर और शाहिद कपूर ने जब वी मेट में मुख़्य भूमिकाओं में काम किया था.

Related Articles

Back to top button