बॉलीवुड

केस दर्ज: सीता पर विवादित बयान देना सैफ अली खान को पड़ा भारी, कही थी ऐसी बात 

फिल्म ‘तानाजी’ में अपने नेगेटिव रोल से सभी का दिल जीतने वाले सैफ अली खान एक बार फिर विलेन का रोल निभाने के लिए तैयार हैं. बता दें, निर्देशक ओम राउत की मेगा बजट फिल्म ‘आदिपुरुष’ में सैफ अली खान रावण का रोल निभा रहे हैं. फिल्म में साउथ एक्टर प्रभास भगवान राम के किरदार में दिखाई देंगे. बीते दिनों सैफ अली खान ने अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कुछ ऐसा कह दिया था, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई थीं और उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी पड़ी.

हालांकि, लगता है सैफ अली खान के उस बयान से अभी भी कुछ लोग नाराज़ हैं, तभी शायद यूपी के जौनपुर जिले में एक वकील ने फिल्म अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और निर्देशक ओम राउत के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है. प्रभारी सीजेएम पंचम की अदालत में दर्ज किये गए इस केस में अभिनेता के विवादित बयान को आधार बनाया गया है.

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

हिमांशु श्रीवास्तव (दीवानी न्यायालय के वकील) ने अपनी याचिका में सैफ पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है, जिस पर 23 दिसंबर को न्यायायिक कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, एडवोकेट उपेंद्र विक्रम सिंह के जरिए अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने एक याचिका दायर की है. धारा 156 (3) के तहत इस इस मामले को दर्ज किया गया है.

याचिका में कहा गया है कि 6 दिसंबर को सैफ ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने रावण द्वारा सीताहरण को सही बताया क्योंकि लक्षमण ने उसकी (रावण) बहन शूर्पणखा की नाक काट दी थी. उनके मुताबिक सैफ अली खान के इस बयान ने सनातन धर्म की आस्था को चोट पहुंचाया है. उनके इस इंटरव्यू से लोगों को सनातन धर्म के बारे में गलत सीख मिल रही है. इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. ऐसे में आरोपी को सजा मिलनी चाहिए.

क्या कहा था सैफ ने?

दरअसल, बीते एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने रावण के किरदार पर टिप्पणी करते हुए कहा था, “एक राक्षस राजा की भूमिका निभाना दिलचस्प है, इसमें कम सख्ती है. लेकिन हम उसे मनोरंजन से भरपूर बना देंगे. इसमें दिखाया जाएगा कि सीता का अपहरण और राम के साथ रावण का युद्ध जायज था, क्योंकि लक्ष्मण ने उसकी (रावण) बहन शूर्पणखा की नाक काट दी थी.” अपने इसी बयान के बाद अभिनेता सैफ अली खान लोगों के निशाने पर आ गए थे, जिसके बाद उन्हें माफीनामा जारी कर माफी मांगनी पड़ी.


आदिपुरुष में रावण के लिए सैफ अली खान और राम के लिए जहां प्रभास का नाम फाइनल कर लिया गया है, वहीं इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है कि फिल्म में माता सीता और लक्ष्मण का किरदार कौन निभा रहे हैं. हालांकि पहले माता सीता के लिए अनुष्का शर्मा का नाम सामने आया था, फिर कहा जाने लगा कि अभिनेत्री कृति सेनन माता सीता बन सकती हैं, पर आधिकारिक तौर पर अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है.

पढ़ें प्रेग्नेंसी में हद से ज्यादा बढ़ा करीना का वजन, पति सैफ ने हाथ थाम ऐसे संभाला, देखें Photos

Related Articles

Back to top button