विशेष

प्रेमी को छोड़ घरवालों की मर्जी से शादी कर रही हैं तो संभल जाएं, ये गलती पड़ सकती है भारी

भारत आज 21वी सदी में प्रवेश कर चुके है लेकिन फिर भी कई परिवार में लव मैरिज को सही नहीं माना जाता है। ऐसे में लड़कियों को अपने प्रेमी को भूलाकर और प्यार का गला घोंटकर परिवार की पसंद से अरेंज मैरिज करनी पड़ती है। एक वजह ये भी है कि भारत में अधिकतर अरेंज मैरिज ही होती है। परिवार वाले लव मैरिज के खिलाफ होते हैं। यदि आप भी उन लड़कियों में से एक हैं जो अपने प्रेमी को छोड़ किसी गैरमर्द से शादी करने जा रही हैं तो ये खबर आपके लिए है।

पुराने लव अफेयर के बाद आप शादी कर एक नया जीवन शुरू करने जा रही हैं। इसलिए आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। यदि आप कुछ विशेष गलतियाँ करती हैं तो आपका शादीशुदा जीवन तबाह हो जाएगा। एक बात आप दिमाग में अच्छे से बैठा लें कि आपका प्रेमी आपका पास्ट था। अब अपने अतीत को शादी के बाद भूलकर भी याद न करें।

कई लड़कियां ब्रेकअप के बाद भी अपने प्रेमी से दोस्ती रखती हैं। कुछ तो उन्हें अपनी शादी तक में इन्वाइट कर लेती हैं। आप ऐसी गलती न करें। शादी वाले दिन आपका प्रेमी आपके सामने रहेगा तो आप कमजोर पड़ सकती हैं। फिर शादी में तमाशा होने का चांस भी बना रहेगा। वहीं शादी के बाद अपने एक्स से मिलना जुलना करना आपकी वर्तमान शादीशुदा लाइफ पर नेगेटिव प्रभाव डाल सकता है।

पति के साथ भले छोटी सी समस्या आ जाए तो आप अपने प्रेमी के करीब चली जाएंगी। इससे बात बिगड़ सकती है। कुछ लड़कियां सोचती है कि शादी में पारदर्शिता होनी चाहिए। इसलिए वह अपने पास्ट के बारे में सब सच सच पति को बता देती हैं। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। यदि पति आधुनिक विचारों का न हुआ तो आपके रिलेशन उससे बिगड़ सकते हैं।

एक और बात का ध्यान रहे कि शादी के बाद आप अपने पति और प्रेमी की तुलना न करें। हर व्यक्ति में अपनी अलग खासियत या कमियां रहती हैं। ऐसे में आपको पुराने प्यार को पूरी तरह भूलाकर ही अरेंज मैरिज करना चाहिए।

यदि आप इन सभी बातों का ठीक से ध्यान नहीं रखती हैं तो आप पास्ट कहीं न कहीं आपके प्रेजेंट को बिगाड़ देगा। मतलब इससे आपका भविष्य खतरे में पड़ जाएगा।

आशा करते हैं कि आपको यह रिलेशनशिप से जुड़ी टिप्स पसंद आई होगी। आप इसे उस लड़की के साथ जरूर शेयर करे जो अपने प्यार को भुलाकर अरेंज मैरिज करने जा रही है। इस तरह उसकी शादीशुदा जिंदगी भी तबाह होने से बच जाएगी।

Related Articles

Back to top button