विशेष

कुत्ते के साथ एक कंबल में सोने वाला 9 साल का बच्चा हुआ वायरल, बड़ी भावुक है इसकी स्टोरी

बचपन खेलने कूदने और पढ़ने लिखने के लिए होता है। इस उम्र में यदि जिम्मेदारियों का बोझ धोना पड़ जाए तो जिंदगी और भी मुश्किलों भरी हो जाती है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 9 साल के अंकित के साथ भी हो रहा है। अंकित के पिता जेल में सजा काट रहे हैं। वहीं मां ने उसे सड़क पर ठोकरे खाने को छोड़ दिया है।

मासूम अंकित किसी को जानता नहीं है। ऐसे में अपना जीवन गुजरने के लिए वह एक चाय की दुकान पर काम करता है। इसके अलावा वह सड़क पर गुब्बारे भी बेचता है। अंकित का बेस्ट फ्रेंड सड़क पर घूमने वाला एक कुत्ता है। उसने उसका नाम डैनी रखा है। वह रोज रात को डैनी के साथ ही कंबल के अंदर सड़क पर सोता है।


अंकित पिछले कुछ सालों से ऐसी जिंदगी जी रहा है। हाल ही में एक शख्स ने उसकी सड़क पर कुत्ते के साथ सोते हुए तस्वीर खींच ली थी। बस फिर क्या था अंकित और कुत्ते की यह फोटो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। फोटो के वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन ने भी बच्चे की तलाश शुरू कर दी। सिमवार सुबह उन्हें ये बच्चा मिल भी गया।


फिलहाल अंकित मुजफ्फरनगर पुलिस की ही देखरेख में है। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव बताते हैं कि हम फिलहाल बच्चे के रिश्तेदारों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। जिला महिला एवं बाल कल्याण विभाग को इसकी जानकारी दी गई है। इसके अलावा आसपास के जिलों के थानों में भी अंकित की फोटो भेजी गई है।

अंकित जिस चाय की दुकान पर काम करता है उसके मालिक ने बताया कि अंकित कभी कुछ फ्री में नहीं लेता है। यहां तक कि वह अपने कुत्ते के लिए दूध भी नहीं माँगता है। जब वह काम करता है तो उसका कुत्ता एक कौने में बैठा रहता है।

एसएचओ अनिल कापरवान बताते हैं कि अंकीय एक स्थानीय महिला शीला देवी संग रहता है। पुलिस ने जब विनती की तो एक निजी स्कूल उसे मुफ़्त शिक्षा देने को राजी भी हो गया।

Related Articles

Back to top button