बॉलीवुड

बचपन में बहुत क्यूट लगती थी ऐश्वर्या राय, वायरल हुई बच्चन बहू की तस्वीरें

कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ और हर रोज दुनियाभर के लाखों लोग इस वायरस के चपेट में आ रहे हैं। हालांकि अब जिंदगी वापस पटरी पर धीरे धीरे आने लगी है। लिहाजा लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और अपने अपने काम में लौट रहे हैं।

आम लोगों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अब फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसी बीच ऐश्वर्या राय की कुछ अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं, जिसे देख फैंस हैरान हैं। आइये देखते हैं, आखिर क्या है इन तस्वीरों में खास…

देखिए नन्ही ऐश्वर्या की खूबसूरत तस्वीरें

दरअसल ऐश्वर्या राय जैसी हुबहू दिखने वाली नन्ही ऐश्वर्या की कुछ बेहद खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर इन दिनों छाई हुई हैं। इन तस्वीरों को देख फैंस जमकर लाइक और कमेंट कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, इट्स सो  ब्यूटीफूल तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा ये सारा कमाल बेबी फिल्टर का है।

ऐश्वर्या ने मॉडलिंग से की थी अपने करियर की शुरूआत…

ऐश्वर्या राय

साल 1973 में जन्मी ऐश्वर्या राय को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक है। उन्हें अपने स्कूल के दिनों से ही मॉडलिंग की शुरूआत कर दी थी, उन्होंने अपनी सबसे पहली एड फिल्म नौवीं क्लास में की थी। इसमें उन्होंने एक पेंसिल का विज्ञापन किया था।

इसके बाद साल 1991 में ऐश्वर्या ने सुपरमॉडल का कॉन्टेस्ट जीता था। इसे उनके करियर की एक अहम कामयाबी के रूप में भी देखा जाता है। दरअसल फोर्ड द्वारा ऑर्गेनाइज इस कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद उन्हें वोग मैग्जीन के अमेरिकन एडिशन में जगह मिल गई थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और साल 1993 में उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के साथ एक ऐड में नजर आईं।

इसके बाद साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और दुनिया भर में अपने खूबसूरती के झंडे गाड़ दिए। इसके बाद उन्हें फिल्मी दुनिया से  भी ऑफर आने लगे थे।

यहां से शुरू हुआ ऐश्वर्या का फिल्मी करियर

ऐश्वर्या राय ने साल 1997 में रिलीज हुई साउथ इंडियन फिल्म इरूवर से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। मणिरत्नम निर्देशित इस फिल्म में ऐश्वर्या के एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई। ऐश्वर्या राय के फिल्म गुरू मणिरत्मन को ही माना जाता है।

साल 1997 में साउथ फिल्मों में डेब्यू के बाद ऐश्वर्या ने फिल्म और प्यार हो गया से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में ऐश्वर्या के अपोजिट बॉबी देओल थे। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।

ऐश्वर्या को असली पहचान, संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम से मिली। इसके बाद उन्होंने देवदास, धूम 2, उमराव जान, गुर, सरकार राज, हमारा दिल आपके पास है, मोहब्बतें, ताल, आ अब लौट चलें, जोधा अकबर जैसी कई हिट फिल्मों में यादगार एक्टिंग की है।

बता दें कि गुरू फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय को अभिषेक बच्चन ने शादी के लिए प्रपोज किया था। अभिषेक ने बेहद ही खास अंदाज में ऐश्ववर्या को प्रपोज किया था, जिसे एक्ट्रेस ठुकरा नहीं सकीं और तुरंत ही शादी के लिए हां कर दी।

इसके बाद साल 2007 में ऐश्वर्या और अभिषेक ने एक दूसरे से शादी रचा ली। अब इस कपल की एक बेटी आराध्या है, जो इंडस्ट्री की सबसे मशहूर स्टार किड्स में से एक है।

Related Articles

Back to top button