धार्मिक

Rashifal 18 December: आज नायक-नायिका की भांति चमकेंगे इन पांच राशियों के जातक, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको शुक्रवार 18 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा होगा। व्यापार से सफलता का सूत्र बनेगा। यश, मान, सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है। परिवार के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है, जिससे आपको धन लाभ भी होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन को नकारात्मक विचारों से दूर रखें। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। रिश्तेदार की ओर से कोई बड़ा तोहफा आपको भेजा जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

निर्माण प्रगति पर रहेगा। वाणी के कारण भ्रांति खड़ी हो सकती है। जोखिमपूर्ण कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक मामलों में धन खर्च होगा। साझेदारी वाले काम में आर्थिक उन्नति की संभावना है। किसी प्रकार की धन प्राप्ति होने से धन लाभ अच्छा होगा। महिला वर्ग के सहयोग से लाभ होगा। राजकाज में प्रसिद्धि मिलेगी। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। माता की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मित्रों की ओर से भरपूर सहयोग आपको प्राप्त हो सकता है। नए सम्पर्कों से लाभ होगा। परिवार में असंतोष रहेगा। सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। पुरानी समस्याओं का अंत होगा और नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। रिश्तों में आ रहीं अड़चने समाप्त होंगी। कोई भी कार्य करने से पहले सकारात्मक रहे वरना आपका कार्य अटक सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले सरकारी लाभ की उम्मीद रख सकते हैं। आप रिस्क लेना पसंद करेंगे और वे आपको फायदा पहुंचाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन उत्तम है। उन्हें काम से जुड़ी कोई खास खुशखबरी मिलेगी। छोटे भाई बहनों से संबंध बेहतर बनेंगे और उनके साथ समय बिताएंगे। मित्रों को भी आज आपसे मुलाकात करने का अच्छा मौका मिलेगा। रिश्तेदार या पुराने मित्र की सहायता से आपको कारोबार में तरक्की मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पुराने रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। आज का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा जहां आप का कार्यक्षेत्र आपका ध्यान खींचेगा। आज परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे। स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। व्यापार में मुनाफा होने की उम्मीद है। परिवार में आपकी आवश्यकता पड़ेगी। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। घर परिवार में खुशियों की सौगात बनी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। नौकरी पेशा जातकों के लिए बहुत लाभकारी रहेगा। दांपत्य जीवन में आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। किसी विशेष काम में मित्रों से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपका काम आसान होगा। कार्य में सफलता मिलेगी। संतान को सुख की प्राप्ति होगी, जिससे आप भी संतुष्ट रहेंगे। शिक्षा के मामले में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। आपको व्यायाम करने की जरूरत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दिन की शुरुआत में आपका स्वभाव गरम रहेगा। किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश न करें। यदि आपमें से कोई जॉब की तलाश कर रहा है, तो मंजिल मिल सकती है। विद्यार्थी अपने कोर्स पर फोकस करें कमजोर विषय पर टीचर का भी मार्गदर्शन लेना चाहिए। आज घर की समस्याओं से भागे नहीं, बल्कि उन्हें दूर करने का प्रयास करें। आज चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रह सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज घर का कोई सदस्य घर के विवादों को सुलझाने में आपकी मदद करेगा। काम का बोझ अधिक रहने से आप-अपने सहकर्मियों से गुस्से में बात करेंगे, जिसके परिणाम नकारात्मक साबित हो सकते है। कारोबारी लोग आज अपने भागीदारों के हाथों पीड़ित हो सकते हैं इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है। घर में कोई पवित्र कार्य भी हो सकता है। आज पड़ोसियों के साथ आपका रिश्ता सामंजस्यपूर्ण रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपनी दिनचर्या को बदलें। आज के दिन को बेहतर बनाने में अपनी ओर से कोई कसर बाकी ना रखें। समाज में प्रतिष्ठा मिलने वाली है। परिवार के बुजुर्ग से आर्थिक लाभ का संकेत है। आपकी वाणी आज किसी को ठेस पहुँचा सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहने वाली है। सरकारी कामकाज पूरा होगा। निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करे। प्रेम संबंधों में नई ताजगी आएगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके अति आत्मविश्वास का जीवन में कुछ चीजों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया था, तो आज वह वापस मिलने की संभावना है। व्यापार में किसी झंझट का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में अधिकारियों का साथ मिल सकता है। यात्रा का योग है। आप बौद्धिक रूप से अधिक रचनात्मक होंगे और मार्ग प्रशस्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें, इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार का अनुभव करेंगे। अपने पथ पर अग्रसर रहें, काम बनते रहेंगे। मौद्रिक मुद्दों को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। अपने कुछ परायों जैसा व्यवहार कर सकते हैं। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

किसी नई सफलता से आज छात्रों का मन उत्साह से भर जाएगा। आज आपकी आर्थिक दशा व्यवस्थित रहेगी। कार्य से संबंधित कोई लंबी यात्रा आप कर सकते हैं। पेशेवर चिंताओं के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। कार्य एवं करियर में सफलता पाने के लिए यह महत्वपूर्ण है। आज सफलता पाने के लिए अनैतिक कार्यों से दूरी बनाए रखें। जो लोग अध्ययन में कार्यरत हैं उनकी मेहनत का फल पाने के लिए ये एक अच्छा समय है।

आपने Rashifal 18 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपने में दिखें अगर ये चीजें, तो समझ लें की आप पर भगवान है पूरी तरह से मेहरबान

Related Articles

Back to top button