समाचार

मां-बाप ने 6 साल के बच्चे को दी चोरी की ट्रेनिंग, बच्चे ने शोरूम से उड़ा ली 67 लाख की घड़ी

एक 6 साल के बच्चे ने लाखों रुपये का सामान चोरी किया और जब इस बच्चे को पकड़ा गया। तो इसने चौंकाने वाला खुलासा किया। बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसे चोरी करने की ट्रेनिंग उसके मम्मी-पापा ने दी है। पुलिस के अनुसार इस बच्चे ने एक दुकान से  18 कैरट की सोने की घड़ी चुराई थी। जिसकी कीमत 67 लाख रुपये की थी। बच्चे के अनुसार उसने मम्मी पापा के कहने पर ये सब किया।

इली पारा और मार्टा पारा नाम का कपल एक लग्जरी स्टोर में गया। यहां जाकर इन्होंने दुकान में रखी एक घड़ी की फोटो खींची। उसके बाद वैसी ही एक नकली घड़ी इन्होंने बना ली। इसके बाद ये कपल पांच दिन बाद वापस से उसी स्टोर में आया। ये कपल अपने साथ अपने 6 साल के बेटे को भी लेकर आया था। इन्होंने अपने बेटे से कहा कि वो मौका मिलते ही असली घड़ी को चुरा ले और उसकी जगह नकली घड़ी को वहां रख दें।

मम्मी पापा के कहने पर बेटे ने असली घड़ी को चुरा लिया और उसकी जगह नकली घड़ी वहां रख दी। घड़ी बदलने के कारण दुकान में काम करने वाले स्टाफ को चोरी के बारे में पता नहीं लग सका और बच्चा घड़ी चुराने में सफल रहा। हालांकि अगले दिन ही एक स्टाफ वाले को घड़ी नकली लगी तो उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने मालिक को दी। जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे की मदद से सच सबके सामने आ गया और पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई।

पुलिस ने छानबीन कर बच्चे और उसके मम्मी-पापा को पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार इस चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद रोमानिया का रहने वाले ये कपल ब्रिटेन छोड़ने की फिराक में था। लेकिन उनके भागने से पहले ही इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ये घटना 19 सितंबर 2020 की बताई जा रही है। वहीं इस मामले में पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जिसके बाद कोर्ट ने इन्हें सजा सुनाई। कोर्ट ने बच्चे के पिता को 18 महीने के लिए और उसकी मां को 8 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

Related Articles

Back to top button