बॉलीवुड

जिससे टूटकर प्यार करती थीं नीना गुप्ता उसी ने तोड़ा था एक्ट्रेस का दिल, कही थी इतनी कड़वी बात 

Heading 2- जब अपने ही प्रेमी के मुंह से नीना गुप्ता ने सुनी थी बेहद कड़वी बात, कहा था- तुम्हे तो कोई..

Heading 3- जब नीना गुप्ता के लिए प्रेमी ने कही थी इतनी खराब बात, कुछ ऐसा हो गया था एक्ट्रेस का हाल

सामाजिक नियमों को बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता ने हमेशा ही चुनौती देने का काम किया है। वे बिना शादी किए ही मां बन गई थीं। उन्होंने अपनी बेटी को सिंगल मदर के तौर पर पाला है। यही नहीं, 48 साल की उम्र में उन्होंने शादी भी की थी। अब जब रिटायर होने का वक्त आया, तो उन्होंने अपने करियर को दोबारा मौका दिया है। इस तरह से नीना गुप्ता एक अलग ही रास्ते पर चली हैं। लेकिन इस दौरान उन्हें बहुत से कड़वे अनुभवों से भी दो-चार होना पड़ा है।

कह दी थी यह बात

वैसे तो नीना गुप्ता ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ झेला है और इसके बारे में कई बार बताया भी है, लेकिन एक बात जो नीना गुप्ता ने कभी नहीं बताई, वह अब उन्होंने सामने रख दी है। नीना गुप्ता ने बताया है कि एक बार जब उनके अपने एक्स बॉयफ्रेंड से लड़ाई हो रही थी, तो किस तरीके से उसने उन्हें नीचा दिखाया था। नीना गुप्ता के मुताबिक उसने उनसे कह दिया था कि तुम्हें तो कोई लेना तक नहीं चाहेगा।

नीना गुप्ता ने कहा है कि यह बात वे आज तक नहीं भूल पाई हैं, क्योंकि उस वक्त उन्हें यह महसूस हुआ था जैसे कि वे कोई वस्तु है और डिस्प्ले के लिए किसी शेल्फ पर रखी हुई हैं, जिसे कोई खरीदना नहीं चाह रहा है। नीना गुप्ता के साथ जब ऐसा हुआ तो उन्होंने अपने एक्स से खुद को अलग कर लेना ही उचित समझा।

वास्तव में ऐसा ही किसी भी रिश्ते में होना चाहिए। यदि आपके रिश्ते में प्यार है, तो आपका साथी कभी भी आपको नीचा दिखाने या फिर आपका अपमान करने वाली बात नहीं बोलेगा। कई बार लड़कियां इन चीजों को चुपचाप यह सोचकर सह लेती हैं कि उनका रिश्ता बना रहे, लेकिन रिश्ते में यदि इस तरह की चीजें हों तो इससे साफ है कि न तो रिश्ते में प्यार है और न ही एक-दूसरे के लिए सम्मान।

शादी और प्यार

नीना गुप्ता ने यह भी बताया है कि जब वे सिंगल मदर के तौर पर अपनी बेटी को बड़ा कर रही थीं तो इस दौरान एक व्यक्ति से उनकी खूब जम रही थी। ऐसे में उनकी एक सहेली ने उनसे कहा था कि आखिर वे उससे शादी क्यों नहीं कर लेती हैं। नीना गुप्ता के मुताबिक उन्होंने यह जवाब दिया था कि उस शख्स के प्रति उनके मन में जरा भी आकर्षण नहीं है। वे उसे प्यार नहीं करती हैं। उसके लिए उनके मन में कोई फीलिंग भी नहीं है। इस पर उनकी सहेली ने उन्हें यह कहा था कि शादी के बाद प्यार हो ही जाता है।

कपल्स के लिए सुझाव

इस तरह की चीज लड़कियों के साथ लड़कों को भी सुनने के लिए मिल जाती है। ऐसे बहुत से शादीशुदा जोड़े हैं, जिनके बीच में प्यार है ही नहीं। बिना प्यार के ही केवल पारिवारिक और सामाजिक दबाव में वे रिश्ते को निभाए जा रहे हैं।

नीना गुप्ता ने इस दौरान कपल्स के लिए एक सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा कि जब उनकी अपने पार्टनर से लड़ाई होती है तो उनके दिमाग में उन्हें लेकर केवल नकारात्मक बातें ही आने लगती हैं। ऐसे में वे अपने पार्टनर की सकारात्मक बातों को याद करना शुरू कर देती हैं कि वे वास्तव में कितने अच्छे व्यक्ति हैं और उनसे कितना प्यार करते हैं।

नीना गुप्ता के मुताबिक रिश्ते में ऐसा ही होना चाहिए। एक-दूसरे की बुराइयों की बजाय यदि उनकी अच्छाइयों पर ध्यान देना शुरू कर दिया जाए तो ऐसे में रिश्ते में कभी बिखराव की नौबत ही नहीं आएगी। निगेटिव की बजाय पॉजिटिव पर फोकस करने से रिश्ते हमेशा मजबूत ही बनते हैं।

ये भी पढ़ें बॉलीवुड में डेब्यू से पहले ही आयुष्मान खुराना ने कर ली थी शादी, अब पत्नी को लेकर कही ऐसी बात

Related Articles

Back to top button