बॉलीवुड

33 साल की उम्र में 38 साल के अक्षय की मां बनी थी यह एक्ट्रेस, सालों बाद खुद बताई वजह

हिंदी सिनेमा में एक्ट्रेस शेफाली शाह अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है. वे बेशक फिल्मों में अब कम नज़र आती हो, हालांकि उनके चर्चे इंडस्ट्री में आज भी होते रहते हैं. शेफाली शाह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. शेफाली शाह अपने फ़िल्मी करियर में हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज सितारे मेगास्टार अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुकी हैं.

ख़ास बात यह है कि शेफाली शाह ने दोनों ही कलाकारों के साथ एक ही फिल्म में काम किया है और अमिताभ एवं अक्षय के साथ फिल्म में उनका किरदार बहुत ही क्लोज था. शेफाली शाह की एक ख़ूबी यह भी है कि छोटी उम्र में ही उन्होंने ओवर एज किरदार भी अदा किए हैं. इसी का एक प्रमुख उदहारण फिल्म वक्त : द रेस अगेंस्ट टाइम है.

शेफाली शाह फिल्मों में ओवर एज किरदार निभाने के लिए जानी जाती है. वे फिल्म वक्त में ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन की पत्नी बनी थी. जबकि इसी फिल्म में वे बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार की माँ के रोल में भी नज़र आईं.

फिल्म वक्त साल 2005 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के दौरान शेफाली की उम्र महज 33 साल थी. 33 साल की उम्र में उन्होंने खुद से पांच साल बड़े अभिनेता अक्षय कुमार की मां का रोल अदा किया था. वहीं वे खुद से उम्र में 30 साल बड़े अमिताभ बच्चन की पत्नी के किरदार में दिखी थी. बता दें कि इस फिल्म में अहम रोल में जानी-मानी और खूबसूरत अदाकारा प्रियंका चोपड़ा ने भी काम किया था.

शेफाली शाह फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम उम्र से ही मां के रोल अदा कर रही हैं. बता दें कि उन्होंने पॉप्युलर शो हसरतें से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस समय उनकी उम्र 20 साल थी. वे बीते 28 सालों से फैंस का मनोरंजन कर रही है. वे बताती है कि कम उम्र में ही मां के रोल्स के लिए उन्हें टाइपकास्ट कर दिया था.

हाल ही में एक साक्षात्कार में एक्ट्रेस शेफाली ने बताया कि, ”मैं बहुत उम्र में मां के रोल के लिए टाइपकास्ट हो गई थी. मैं उस निश्चित उम्र तक पहुंची भी नहीं थी. मैंने एक शो किया था, जिसमें मैंने 20 साल की उम्र में 15 साल के बच्चे की मां का रोल निभाया थाऔर फिर जब मैं 28-30 की थी तब मैंने अक्षय कुमार की मां का कैरेक्टर प्ले किया था.” वे आगे मजाकिया अंदाज में कहती है कि स्क्रीन टाइम के हिसाब से मैं 133 साल की हो चुकी हूं.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि शेफाली 48 साल की उम्र में भी एक्टिव है. 19 जुलाई 1972 को शेफाली का जन्म मायानगरी मुंबई में हुआ था. बीते दिनों उन्हें निर्भया घटना पर बनी वेब सीरीज दिल्ली क्राइम में देखा गया था. वे डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के अहम किरदार में देखने को मिली थी.

यह वेब सीरीज साल 2012 में हुई दर्दनाक निर्भया सामूहिक बलात्कार की घटना अपर आधारित थी. शेफाली ने अपने रोल डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी से ख़ूब वाहवाही लूटी थी. बीते दिनों इस वेब सीरीज को बेस्ट ड्रामा सीरीज के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड से नवाजा गया था.

Related Articles

Back to top button