बॉलीवुड

साउथ इंडस्ट्री पर नार्थ इंडियन की ये 6 अभिनेत्रियां करती हैं राज, चलता है सिक्का

साउथ इंडियन को अब ना सिर्फ साउथ में बल्कि पूरे देश में पसंद किया जाता है। इन फिल्मों में मौजूद एक्शन को दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता है। वहीं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेत्रियों का ग्लैमर भी दर्शकों के बीच काफी फेमस है, इन अभिनेत्रियों ने अपनी खूबसूरती और एक्शन के जलवे पूरे देश में बिखेरे हैं।

बता दें कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हसीनाएं मौजूद हैं, जिनके लिए लाखों दिल धड़कते हैं। मगर आपको इनके बारे में एक हैरान कर देने वाले तथ्य के बारे में शायद ही पता होगा। दरअसल साउथ फिल्म इंडस्ट्री में राज करने वाली ये अभिनेत्रियां नॉर्थ इंडिया से आती हैं।

जी हां, नॉर्थ इंडिया से आने वाली इन हसीनाओं ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती के दम पर जबरदस्त सफलता हासिल की है। आइये जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन सी अभिनेत्रियां शामिल हैं।

तापसी पन्नू

अपनी शानदार एक्टिंग लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने ना सिर्फ साउथ सिने वर्ल्ड की फिल्मों में काम किया है बल्कि कई बॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने अपने एक्टिंग का दम दिखाया है। खैर, आपको जानकर हैरानी होगी कि तापसी साउथ की नहीं बल्कि दिल्ली की रहने वाली हैं।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू एक पंजाबी जाट परिवार से आती हैं। बता दें कि अब तापसी पन्नू को ज्यादातर हिंदी फिल्मों में ही देखा जाता है। उन्होंने पिंक, बदला और थप्पड़ जैसी कई फिल्मों में जबरदस्त अभिनय किया है।

काजल अग्रवाल

साउथ की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर शुमार काजल अग्रवाल भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वैसे तो काजल ने ज्यादातार तेलुगू फिल्मों में काम किया है, मगर उन्होंने बॉलीवुड में भी अपने एक्टिंग का दम दिखाया है। उन्होंने अजय देवगन स्टारर फिल्म सिंघम से बॉलीवुड में एंट्री की।

वैसे आपको बता दें कि काजल अग्रवाल साउथ की नहीं बल्कि मुंबई की रहने वाली हैं और वो एक पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। मालूम हो की काजल ने हाल ही में अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड गौतम किचलू संग शादी रचाई है।

तमन्ना भाटिया

मेगाब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली फेम एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया साउथ सिने वर्ल्ड का एक बड़ा नाम हैं। वो कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों जैसे हिम्मतवाला और एंटरटेनमेंट में भी काम किया है।

साउथ फिल्मों में इनकी खूबसूरती और एक्टिंग का हर कोई दीवाना है, मगर तमन्ना भाटिया साउथ की नहीं बल्कि पंजाब की रहने वाली हैं। तमन्ना एक पंजाबी फैमिली से बिलोन्ग करती हैं।

चार्मी कौर

साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस चार्मी कौर भी कमाल की खूबसूरत हैं। चार्मी ने कई हिट फिल्मों में आइटम नंबर दिया है। चार्मा कौर अब तक 40 साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि चार्मी साउथ की नहीं बल्कि मुंबई की रहने वाली हैं।

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी

बॉलीवुड फिल्म कोई मिल गया में चाइल्ड एक्ट्रेस का रोल प्ले करने वाली हंसिका मोटवानी साउथ फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है। मगर हंसिका साउथ की नहीं बल्कि नॉर्थ की रहने वाली हैं।

कृति खरबंदा

कृति खरबंदा

कृति खरबंदा भी साउथ फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस हैं। उन्होंने भी बॉलीवुड में कुछ फिल्मों में काम किया है। कृति ने राज कुमार राव के साथ फिल्म शादी में जरूर आना में काम किया। कृति भी पंजाबी फैमिली से बिलोन्ग करती हैं।

रकुल प्रीत सिंह

पंजाबी फैमिली से संबंध रखने वाली रकुल अब साउथ की हीरोइन बन चुकी हैं। साउथ इंडस्ट्री की कई बेहतरीन फिल्मों में रकुल ने काम किया है। वो बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुकी हैं। रकुल ने फिल्म यारियां से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी।

रकुल प्रीत सिंह

रकुल ने 10 साल के अपने लंबे करियर में तकरीबन 28 फिल्मों में काम किया है। इसमें 6 फिल्में बॉलीवुड की हैं। आखिरी बार उन्हें 2019 में फिल्म मरजांवा में देखा गया था।

Related Articles

Back to top button