बॉलीवुड

पहली नजर में ही रजनीकांत को हो गया था लता से प्यार, बेटियों में बसती है जान : देखें तस्वीरें

 

रजनीकांत साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर की नौकरी किया करते थे. बस में उनके टिकट काटने की स्टाइल से प्रभावित होकर एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्मों में चांस दिया था.

आज रजनीकांत भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, इसके बावजूद उनमें घमंड का नामो निशान नहीं है. अपार संपत्ति के मालिक रजनीकांत सादा जीवन, उच्च विचार में यकीन रखते हैं. आज की इस स्टोरी में हम रजनीकांत की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आज उनका 70वां जन्मदिन है.

साउथ में भगवान का दर्जा प्राप्त रजनीकांत को लोग ‘थलाइवा’ नाम से भी पहचानते हैं. सोशल मीडिया पर फैंस रजनीकांत को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. साउथ में रजनीकांत के जन्मदिन को किसी त्योहार की तरह मनाया जाता है.

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बैंगलोर में हुआ था. आर्थिक तंगी के कारण बेहद ही कम उम्र में रजनीकांत ने काम करना शुरू कर दिया था. रजनीकांत 4 भाइयों में सबसे छोटे थे. सबसे पहले घर चलाने के लिए रजनीकांत ने कारपेंटर की नौकर की थी. कारपेंटर से वे कुली बने और कुली के बाद बस कंडक्टर.

रजनीकांत का स्टारडम तो सभी ने देखा है, लेकिन उनका संघर्ष भी किसी से छुपा नहीं है. संघर्ष के दिनों में रजनीकांत के साथ उनका परिवार पिलर बनकर खड़ा रहा था. वहीं, रजनीकांत भी अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं.

रजनीकांत की पत्नी का नाम लता है. उनकी दो बेटियां हैं जिनका नाम ऐश्वर्या और सौंदर्या है. रजनीकांत की पत्नी लता साउथ की कुछ फिल्मों में अपनी सुरीली आवाज दे चुकी हैं. वे कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं. इसके अलावा कुछ फिल्मों को भी उन्होंने प्रोड्यूस किया है.

रजनीकांत और लता की शादी 26 फरवरी 1981 में हुई थी. दोनों की शादी को 39 साल से अधिक का समय बीत गया है. रजनीकांत को लता से तब प्यार हुआ था, जब वे कॉलेज के दिनों में कॉलेज मैगज़ीन के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू लेने पहुंची थीं. रजनीकांत लता को देखते ही अपना दिल हार बैठे थे.

रजनीकांत अपनी दोनों बेटियों से बहुत प्यार करते हैं. साउथ स्टार धनुष की पत्नी रजनीकांत की छोटी बेटी ऐश्वर्या हैं.

ऐश्वर्या और धनुष के दो बेटे हैं, जिनका नाम कपल ने यंत्र और लिंगा रखा है. दरअसल, भगवान शिव के धनुष बहुत बड़े फैन हैं, इसलिए उन्होंने अपने बेटों के नाम भगवान शिव के नाम पर रखे हैं.

वहीं. रजनीकांत की दूसरी बेटी सौंदर्या की शादी अभिनेता और उद्योगपति विशगन वनांगामुडी से हुई है. ये दोनों की ही दूसरी शादी है.

सौंदर्या की शादी इससे पहले उद्योगपति अश्विन रामकुमार से साल 2010 में हुई थी, जिससे कपल को वेद नाम का एक बेटा भी है. हालांकि, दोनों की शादी कुछ दिनों की ही मेहमान रही थी. साल 2017 में इनका आपसी सहमती से तलाक हो गया था.

अब सौंदर्या विशगन वनांगामुडी के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं. अपने बच्चों को खुश देखकर रजनीकांत भी खुश रहते हैं. उनके परिवार की हैप्पी-हैप्पी तस्वीरें आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं.

पढ़ें ऐश्वर्या से रहा रिश्ता तो करिश्मा से होने वाली थी शादी, 3 अफेयर के बाद भी सिंगल रह गए अक्षय खन्ना

Related Articles

Back to top button