बॉलीवुड

ब्रेकअप का दर्द झेलकर आगे बढ़ीं ये अभिनेत्रियां और पाई सफलता, रुबीना अविनाश से करती थीं प्यार

प्यार जिंदगी का सबसे खूबसूरत एहसास होता है और जिस व्यक्ति को प्यार नसीब होता है वह बहुत भाग्यशाली होता है. हर व्यक्ति को अपना प्यार बहुत संभालकर रखना चाहिए और जो लोग प्यार की कद्र नहीं करते उन्हें जीवन में कभी सच्चा प्यार नसीब नहीं होता.

हर इंसान चाहता है कि उसका पार्टनर उसकी भावनाओं को समझे और उसकी उसकी वैल्यू करे, लेकिन कई बार कुछ कपल में बहुत ज्यादा लड़ाई होती है, जिस वजह से उनमें आपसी तालमेल नहीं बैठ पाता और उनका ब्रेकअप हो जाता है. हालांकि, दिल टूटने से भी ज्यादा मुश्किल माना जाता है उस सिचुएशन से खुद को उबारना.

टीवी इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियां ब्रेकअप के दर्द को झेल चुकी हैं, लेकिन खास बात यह है कि इस बात को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने बड़े ही बहादुरी से अपनी जिंदगी की एक नई शुरुआत की और लोगों के लिए मिसाल कायम किया. आज की इस स्टोरी में हम कुछ ऐसी ही टीवी अभिनेत्रियों की बात करने जा रहे हैं..

दिव्यांका त्रिपाठी और शरद मल्होत्रा

दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हैं. दिव्यांका ने अपने करियर की शुरुआत ‘बनूं में तेरी दुल्हन’ सीरियल से की थी. इस सीरियल में उनके साथ शरद मल्होत्रा नजर आए थे. सीरियल की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हुई थी और वे एक-दूसरे को डेट करने लगे थे. हालांकि, 8 साल चले लंबे रिश्ते के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

जब दोनों का ब्रेकअप हुआ तब दिव्यांका बुरी तरह शरद के प्यार में गिरफ्तार थीं. वे किसी भी कीमत पर उन्हें पाना चाहती थीं. यहां तक कि वे अंधविश्वास पर भरोसा करने लगी थीं. फिर एक दिन जब दिव्यांका को एहसास हुआ कि इस रिश्ते के लिए वे खुद के आत्म-सम्मान को दाव पर लगा रही हैं तो उन्होंने आगे बढ़ने की ठानी और विवेक दहिया से शादी रचाई.

रुबीना दिलैक और अविनाश सचदेव

रुबीना दिलैक छोटे पर्दे की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. टीवी सीरियल ‘छोटी बहू’ और ‘शक्ति’ में काम करके वे घर-घर में अपनी पहचान बना चुकी हैं. इन दिनों रुबीना बिग बॉस 14 के घर में बतौर कंटेस्टेंट दिखाई दे रही हैं. टीवी सीरियल छोटी बहू में रुबीना के साथ अविनाश सचदेव नजर आए थे. साथ काम करने के दौरान अविनाश और रुबीना एक-दूसरे से प्यार में पड़ गए थे.

दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही इनका रिश्ता खत्म हो गया. कहा जाता है कि रुबीना के साथ होते हुए भी अविनाश एक अन्य टीवी अभिनेत्री के साथ रिलेशनशिप में थे, जिसका पता रुबीना को चल गया था. अविनाश से मिले इस धोखे के बाद रुबीना ने उनसे ब्रेकअप कर लिया और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ीं. रुबीना ने अभिनय शुक्ला के साथ शादी की है. अभिनव भी रुबीना के साथ बिग बॉस के घर में हैं.

गौहर खान और कुशाल टंडन

गौहर खान इन दिनों जैद दरबार के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में हैं. जैद से पहले गौहर खान ने टीवी एक्टर कुशाल टंडन को डेट किया था. कुशाल और गौहर बिग बॉस करने के दौरान एक-दूसरे के करीब आये थे. हालांकि, घर से बाहर आने के बाद उनका यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया और आख़िरकार दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों के ब्रेकअप से फैंस काफी हैरान हुए थे.

वहीं, कुशाल ने अपने एक इंटरव्यू में ब्रेकअप की वजह बताते हुए कहा था कि गौहर उन पर शादी का बहुत दबाव बना रही थीं और वे चाहती थीं कि कुशाल धर्म परिवर्तन कर लें. कुशाल न तो उस समय शादी के लिए तैयार थे और न ही धर्म परिवर्तन करना चाहते थे. ऐसे में दोनों ने रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर समझा. हालांकि, ये आज भी एक-दूसरे के दोस्त हैं.

जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर

जेनिफर विंगेट का नाम टीवी की सबसे फेमस, खूबसूरत और ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल होता है. जेनिफर टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर की एक्स वाइफ हैं. पॉपुलर सीरियल ‘दिल मिल गए’ के दौरान करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट की मुलाकात हुई थी. कई सालों के अफेयर के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी करने का फैसला किया था.

हालांकि, दोनों की ये शादी मुश्किल से दो सालों तक चल पाई थी और साल 2014 में इनका तलाक हो गया. जेनिफर से तलाक लेने के बाद करण सिंह ग्रोवर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु से शादी की. वहीं, जेनिफर अब भी सिंगल और बेहद खुश हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि जेनिफर करण की दूसरी पत्नी थीं. उनकी पहली शादी टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से हुई थी.

पढ़ें ब्रेकअप होते इस शख्स के साथ रोमांटिक हुईं कृष्णा श्रॉफ, पूर्व बॉयफ्रेंड ने कर दिया ऐसा सवाल

Related Articles

Back to top button