बॉलीवुड

तैमूर के जन्म के कुछ घंटों बाद अस्पताल में ही रोने लगी थी करीना, एक शख़्स ने किया था ऐसा काम

बॉलीवुड की खूबसूरत और जानी-मानी अदाकारा करीना कपूर खान एवं अभिने सैफ अली खान का बेटा तैमूर अली खान आज चार साल का हो गया है. तैमूर अली खान सबसे अधिक चर्चा में रहने वाला स्टार किड्स में से एक हैं. अपनी मां की तरह की तैमूर भी हमेशा से ही चर्चा में बना रहता है.

तैमूर अली खान का जब नामकरण हुआ उसके बाद से ही वह चर्चाओं में आ गया था. तैमूर के नाम को लेकर कई बार विवाद हुआ है. दरअसल, इतिहास में तैमूरलंग नाम का एक खूनी यौद्धा हुआ है. ऐसे में जब सैफ और तैमूर ने अपनी संतान का नाम तैमूर रखा तो लोगों को यह बात बिलकुल रास नहीं आई.

करीना कपूर खान और सैफ अली खान को इस दौरान काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. एक बार करीना ने तैमूर के जन्म के कुछ घंटों बाद का एक मशहूर किस्सा एक साक्षात्कार में साझा किया था. उन्होंने बताया था कि एक मशहूर शख़्स ने उनसे अस्पताल में मुलाक़ात की थी और अस्पताल में ही तैमूर के नाम पर आपत्ति जताई थी. करीना ने यह भी बताया कि वे इसके चलते अस्पताल में ही रोने लगी थी.

एक बार एक महिला पत्रकार ने करीना कपूर का एक साक्षात्कार लिया था. करीना ने तैमूर के जन्म के ठीक बाद के इस किस्से को साझा करते हुए कहा कि, एक मशहूर शख्सियत मुझसे और मेरे बच्चे से मिलने के बहाने मेरे पास आए और बातचीत के बाद बधाई भी ही लेकिन साथ यह कहा कि क्या हो गया है तुम्हें? अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रख रही हो? इस पर मुझे लगा अभी मुझे बच्चे को जन्म दिए हुए 7-8 घंटे भी नहीं हुए हैं और लोग ऐसी बातें कर रहे हैं. उस वक्त मैं सचमुच रोने लगी. मैं उस इंसान को तुरंत ही चले जाने के लिए कहा.’

करीना ने अपने साक्षात्कार में आगे बताया था कि, ‘उसके बाद मैंने अपनी जिंदगी शुरू की और अपना मन बनाया. मैंने कहा कि यह मेरा लड़का है, मेरा बेटा है. मुझे परवाह नहीं है कि क्या होता है और लोग क्या सोचते हैं. जब तक वह खुश और वह स्वस्थ है, हम भी खुश हैं. मुझे इस बात के साथ घर जाना था. मैं कुछ और नहीं जानना चाहती थी कि बाहर क्या हो रहा है और कौन हमें ट्रोल कर रहा हैं, कुछ भी नहीं.’

 

करीना ने कहा था कि, हमने इसलिए हमारे बेटे का नाम तैमूर रखा था, क्योंकि यह नाम हमे पसंद आया था. उन्होंने उस शख़्स का नाम लिए बिना कहा कि, ‘उस व्यक्ति नाम नहीं लेना चाहती हूं, लेकिन उस इंसान की यही टिप्पणी इसीलिए आई क्योंकि लोग नाम के इतिहास में जाते हैं.’

दूसरे बच्चे के स्वागत के लिए तैयार है सैफ-करीना…

इन दिनों करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी पीरियड को एंजॉय कर रही है. करीना कपूर दूसरे बच्चे की मां जबकि सैफ अले खान चौथे बच्चे के पिता बनने के लिए तैयार हैं. सोशल मीडिया पर करीना बीते लंबे समय से इसे लेकर लगातार सुर्ख़ियों में हैं. हाल ही में एक शो पर नेहा धूपिया ने करीना से उनके दूसरे बच्चे के नाम के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा था कि, इसका फैसला बच्चे के जन्म के बाद लिया जाएगा.

करीना कपूर खान हाल ही में एक्ट्रेस नेहा धूपिया के टॉक शो वॉट वूमेन वान्ट में पहुंची थी. नेहा और करीना ने इस दौरान कई बातें की. ऐसे में नेहा ने करीना से उनके दूसरे बच्चे के नाम के बारे में पूछा. जवाब में करीना ने कहा कि, सभी को अंत में मैंने और सैफ ने सरप्राइज देने का मन बनाया है.

Related Articles

Back to top button