बॉलीवुड

कुछ ऐसा रहा हिना खान का अर्श से फर्श तक का सफर, घर से भाग कर आई थीं मुंबई

बिग बॉस 11 की रनर अप रह चुकीं हिना खान छोटे पर्दे की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. हिना खान को पॉपुलरिटी स्टार प्लस के सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है से मिली थी. इस सीरियल के बाद वह घर-घर में अक्षरा नाम से पहचानी जाने लगी थीं. कसौटी जिंदगी की 2 में हिना ने कोमोलिका का किरदार निभाया था, लेकिन बाद में उन्होंने सीरियल छोड़ दिया था.

हिना खान का नाम उन अभिनेत्रियों में भी शामिल होता है, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव मानी जाती हैं. वह आये दिन अपने इन्स्टाग्राम पर नए-नए पोस्ट डालती हैं. हिना कुछ न भी डालें तो उनसे जुड़ी तस्वीरें या विडियोज सोशल मीडिया पर देखने को मिल ही जाती हैं.

हिना को इंडस्ट्री में आये हुए 11 साल हो चुके हैं और हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में हिना ने अपने 11 सालों के अनुभव को शेयर किया. हिना ने इस दौरान बताया कि कैसे एक छोटे शहर की साधारण सी लड़की ने मुंबई जैसे बड़े शहर में अपनी पहचान बनाई. हिना ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर अपने सफर के शुरुआत की पूरी कहानी साझा की. एक लंबे-चौड़े पोस्ट के जरिये हिना ने अपनी कहानी बताई.

शेयर किया लंबा-चौड़ा पोस्ट

हिना ने पोस्ट में लिखा था, “मैं एक रूढ़िवादी कश्मीरी परिवार से आती हूं, जहां एक एक्टर बनना कभी कोई ऑप्शन था ही नहीं. मेरे माता-पिता मुझे कॉलेज की पढ़ाई के लिए दिल्ली भेजने में भी हिचकिचाए थे, लेकिन मैंने किसी तरह पापा को मना लिया. इसलिए जब एक दोस्त ने मुझे सीरियल के लिए ऑडीशन देने की सलाह दी, मैंने उसे मना कर दिया. वहीं जब उसने कई बार कहा तो मैंने इसे ट्राई कर लिया और कास्टिंग डायरेक्टर में मुझे बहुत पसंद किया! दूसरे ही दिन मैं लीड रोल के लिए सिलेक्ट हो गई थी”.

हिना आगे लिखती हैं, “मैं 20 साल की थी जब मैं अपने माता-पिता को बताए बिना ही मुंबई आ गई. प्रोडक्शन के लोगों ने मुझे घर ढूंढ़ने में मदद की. मुझे पापा को बताने में कई हफ्ते लग गए. वो राजी नहीं थे. मॉम के दोस्तों और रिश्तेदारों ने हमसे रिश्ता तोड़ लिया. लेकिन तभी मेरे सीरियल को शोहरत मिलनी शुरु हो गई. कई हफ्तों तक मनाने के बाद पापा ने कहा कि अगर तुम अपनी पढ़ाई पूरी करती हो तो साथ में ये भी जारी रख सकती हो”.


हिना आगे लिखती हैं, “इसके बाद मेरे माता-पिता भी मुंबई आ गए. मैं रात भर शूटिंग करती थी और ब्रेक में पढ़ाई करती थी. फिर दिल्ली जाकर परीक्षाएं भी देती थी. मेरे परिवार की चिंता भी बढ़ती जा रही थी. मैंने अपनी मां से कहा कि चिंता ना करें, लेकिन ये आसान नहीं था. हम दोनों के बहुत झगड़े होते थे. लेकिन हर साल मेरा सीरियल नंबर 1 रहा, मुझे कैमरे से प्यार हो गया”.

हिना अपनी बात जारी रखते हुए लिखती हैं, “8 सालों के बाद बिग बॉस आया. पहले मैंने ‘नो शॉर्ट्स, नो स्टीमी सीन्स’ की पॉलिसी रखती थी लेकिन समय के साथ-साथ मैंने तय किया कि मैं अपने नियम खुद बनाऊंगी. और जब मेरे माता-पिता को मेरे एक्टिंग करियर की आदत हो गई, तभी मैंने उन्हें बता दिया कि मैं रॉकी को डेट कर रही हूं, ये मेरे परिवार के लिए किसी झटके से कम नहीं था क्योंकि यहां पर सिर्फ अरेंज मैरिज ही हुई हैं. लेकिन मैंने उन्हें समय दिया और अब वो रॉकी को मुझसे भी ज्यादा प्यार करते हैं”.

बात करें प्रोफेशनल लाइफ की तो हाल ही में एक्ट्रेस कुशाल टंडन के साथ ‘अनलॉक’ में नजर आई हैं. ये फिल्म Zee 5 पर रिलीज़ हुई थी. साल 2020 की फिल्म ‘हैक्ड’ से हिना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं दिखा पाई थी. इतना ही नहीं, हिना ‘डैमेज्ड 2’ में भी दिखाई दी हैं.

ये भी पढ़ें खुद से 21 साल छोटी हिना खान से शादी करेंगे 54 के सलमान? एक्टर ने कहा ‘आपको ऐतराज है

Related Articles

Back to top button