अजब ग़जब

Photos: शादी के कार्ड के साथ बांटी शराब की बोतल, साथ में चकने और मिनरल वाटर का भी इंतजाम

भारत में शादी को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है। जब भी किसी घर में शादी होती है तो उसकी यही कोशिश रहती है कि इस शादी को लोग कई सालों तक याद रखें। इस चक्कर में लोग अपनी शादी को अनोखी और यादगार बनाने के लिए कई चोचले करते हैं। अब महाराष्ट्र के चंद्रपुर में हुई इस शादी को ही देख लीजिए। यहां एक पिता ने बेटे की शादी के कार्ड के साथ लोगों को शराब की बोतल और चकना दे दिया।

इस अनोखी शादी की चर्चा अब सब दूर हो रही है। अभी तक लोगों को शादी के कार्ड के साथ मिठाए या ड्राई फ्रूट्स देते कई बार देखा गया है लेकिन शराब और चकना देने अपने आप में अनोखा है। यही वजह है कि इस शादी के कार्ड की अनबॉक्सिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है।

शादी के कार्ड को ध्यान से देखा जाए तो इसमें गणेश जी की एक तस्वीर बनी हुई है। इसके साथ ही इस कार्ड में शादी की सभी रस्मों का समय लिखा हुआ है। यहां तक तो सब ठीक रहता है। लेकिन फिर कार्ड के पास हमे शराब की एक बोतल दिखाई देती है।

दिलचस्प बात ये है कि कार्ड देने वाले ने शराब के साथ चकना का भी इंतजाम किया है। उन्होंने इसके लिए कार्ड के साथ हल्दीराम की आलू भुजिया रखी है। वहीं यदि आप शराब नीट नहीं पीते हैं तो कार्ड के साथ मिनरल वाटर की बोतल भी है।

यह कार्ड महाराष्ट्र के चंद्रपुर का है। अब नोट करने वाली बात यह है कि चंद्रपुर में शराब बंदी है। यहां शराब खरीदना कानूनी नहीं है। ऐसे में कार्ड के साथ शराब की बोतल का जाना सभी लोगों की आँख में खटक रहा है।

हालांकि बाद में कार्ड छपवाने वाले पिता ने कहा कि बेटे की शादी के कार्ड के साथ जो शराब की बोतले भेजी गई है वह बाहर के मेहमानों के लिए है। चंद्रपुर के लोगों को शराब के साथ ड्राई फ्रूट्स भेजे गए हैं। इसका एक सैंपल भी उन्होंने पुलिस को सबूत के रूप में दिखाया।


अब शादी के कार्ड का यह अनोखा आइडिया लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। जहां एक तरफ कुछ लोगों को ये मजेदार कान्सेप्ट लगा तो वहीं कुछ इससे गुस्सा भी हुए। उन्हें शादी के कार्ड जैसी पवित्र चीज के साथ शराब की बोतल देना पसंद नहीं आया।

वैसे आप लोगों का शादी के इस कार्ड के बारे में क्या ख्याल है? यदि कोई आपको शादी के कार्ड के साथ शराब की बोतल, चखना और मिनरल वाटर दे तो आपका क्या रिएक्शन होगा? अपने जवाब कमेंट में जरूर दें। अपने आपकी कमेंट्स का इंतजार रहेगा। साथ ही यदि आपको ये खबर अच्छी लगी तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूले।

Back to top button