बॉलीवुड

कोई दाऊद तो कोई छोटा राजन के प्यार में थी पागल, ये 6 एक्ट्रेस जब अंडरवर्ल्ड के कारण हुई बर्बाद

एक दौर था जब अंडरवर्ल्ड का अहिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में काफी दबदबा हुआ करता था. अंडरवर्ल्ड के कहने पर ही बॉलीवुड में काम होता था. किसी एक्ट्रेस को फ़िल्में दिलवाना हो या फिल्मों में पैसे लगना हो अंडरवर्ल्ड के इस काम से हर कोई वाकिफ़ था. इस दौर में कई एक्ट्रेसेस का भी अंडरवर्ल्ड के साथ खून नाम जुड़ा. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी कई एक्ट्रेसेस है जिन्होंने अंडरवर्ल्ड के साथ नजदीकियां बढ़ाई और बाद में उनका करियर अर्श से फर्श पर आ गिरा. आज हम आपको ऐसी ही 7 एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं…

मंदाकिनी…

अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के बीच रिश्ते की जब भी बात होती है तो 80 और 90 के दशक की एक्ट्रेस मंदाकिनी का नाम सबसे पहले याद आता है.

1994-95 में जब दुबई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मैच हुआ था तो मंदाकिनी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ नज़र आई थी. दोनों की फोटो ने फिल्म जगत में सनसनी मचा दी थी. इसके बाद मंदाकिनी का फ़िल्मी करियर ढलान की ओर चला गया.

जैस्मिन..

जैस्मिन दिखने में काफी ख़ूबसूरत नज़र आती थी. उनकी ख़ूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड डॉन अपना दिल हार बैठा था. कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड से जैस्मिन को हर दिन फ़ोन आने लगे थे और इन सबसे परेशान होकर उन्होंने भारत छोड़ दिया था. आज तक उनका कोई अता-पता नहीं है. उनके आज दुनिया में होने य न होने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी किसी के पास मौजूद नहीं है.

अनीता अयूब..

अनीता अयूब पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर नाम रही है. अंडरवर्ल्ड डाउन दाऊद अनीता अयूब पर अपना दिल हार बैठा था. दोनों के अफेयर की अफवाहों ने भी ख़ूब तूल पकड़ा था. मीडिया में यह खबर भी तेजी से फ़ैली थी कि साल 1995 में निर्माता जावेद सिद्दीकी ने उन्हें फिल्म में लेने से इंकार कर दिया था, इससे दाऊद काफी आहत हुआ और उसके गुर्गों ने जावेद को मौत के घाट उतार दिया था.

ममता कुलकर्णी..

90 के दशक में ममता कुलकर्णी ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी. चाहे एक्टिंग हो या ख़ूबसूरती ममता कुलकर्णी ने अपना जादू ख़ूब चलाया है. उनका संबंध अंडरवर्ल्ड डाउन छोटा राजन से बताया जाता था. कहा जाता है कि छोटा राजन के कहने पर ही ममता को बॉलीवुड में फिल्मी मिलती थी. उनका नाम ड्रग्स केस में भी जुड़ चुका है. एक समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी ममता बाद में बहुत जल्द इंडस्ट्री से गायब हो गई थी.

मोनिका बेदी…

एक्ट्रेस मोनिका बेदी की ज़िंदगी काफी विवादों से भरी रही हैं. मोनिका बेदी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ जुड़ा है. ऐसा कहा जाता है कि, मोनिका को अबू सालेम के चलते ही फ़िल्में मिला करती थी. मोनिका बेदी खुद डायरेक्टर्स को अबू सलेम से उन्हें काम देने के लिए धमकी भी दिलवाया करती थी. दोनों को जब यह लगा कि वे पकड़े जा सकते हैं, तो दोनों भारत छोड़कर विदेश चले गए. हालांकि दोनों को पकड़ लिया गया था. इसी के साथ अबू और मोनिका के रिश्ते का भी अंत हो गया था.

साक्षी शिवानंद..

साक्षी शिवानंद को देखकर यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि वे अपने समय की बहुत ही ख़ूबसूरत एक्ट्रेस रह चुकी है. बहुत जल्द साक्षी ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. इसका कारण अंडरवर्ल्ड को माना जाता है. साल 1994 में साक्षी ने बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म थी जन्म कुंडली. उनका फ़िल्मी करियर काफी अच्छा-खासा चल रहा था, इसी बीच अंडरवर्ल्ड के साथ साक्षी का नाम जुड़ने लगा. इसके चलते बहुत जल्द वे बॉलीवुड से गायब हो गई.  अंडरवर्ल्ड से वे बहुत डर चुकी थी और उन्होंने अपना ठिकाना भी बदल लिया था.

Related Articles

Back to top button