धार्मिक

तंत्र शास्त्र: बाहरी शक्तियां घर में डेरा जमाकर बैठ जाएं तो करें ये काम, सब ठीक हो जाएगा

कई बार हम सुनते हैं कि फलाने व्यक्ति के घर में बुरी शक्तियों का साया है। कुछ लोग इसे बाहरी हवा भी कहते हैं। भूत, प्रेत आत्मा और जिन जैसी चीजें ऊपरी शक्तियों में आती हैं। जब इन ऊपरी शक्तियों का घर में साया पड़ जाता है तो घर में गरीबी, अशान्ति, दुर्भाग्य, दुर्घटना और बीमार जैसी समस्याएं आने लगती हैं। यह शक्तियां हमारे जीवन को अस्त व्यस्त कर देती हैं।

ऐसे में आज हम आपको शस्त्रों के अनुसार इन बाहरी शक्तियों के साये को भागने का उपाय बताने जा रहे हैं। यदि आप अपने घर कुछ खास चीजों को रख दें तो भूत प्रेत डर के मारे आपके घर के आसपास भी नहीं भटकेंगे। तो चलिए जानते हैं कि तंत्र शास्त्र के अनुसार इन बुरी शक्तियों को घर से भगाने का बेस्ट तरीका क्या है।

नमक: यह सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता है बल्कि बुरी शक्तियों को भी आप से दूर रखता है। ऐसा कहा जाता है कि नकारात्मक शक्तियां नमक से खौफ खाती हैं। ऐसे में नमक इन नकारात्मक शक्तियों को आपके घर से बेदखल कर सकारात्मकता माहोल बनाता है। इसलिए घर में बुरी शक्तियों का साया होने पर घर के हर कोने में ‘साबुत नमक’ को किसी कागज या कपड़े में लपेटकर रख देना चाहिए। बस इस बात का ध्यान रखें कि आप इस नमक को हर सप्ताह बदलते रहें। इससे आप बुरी शक्तियों से सेफ रहेंगे।

ताबीज: तंत्रशास्‍त्र के मुताबिक लौंग, रक्त-चंदन, धूप, लोहबान, गौरोचन, केसर, बंसलोचन, समुद्र-सोख, अरबा चावल, कस्तूरी, नागकेसर, जई, भालू के बाल व सुई को भोजपत्र के साथ पहनने से नकारात्मक शक्तियां इंसान पर हावी नहीं होती है। इसे आपको अपने शरीर और लग्न के अनुकूल धातु के ताबीज में डालकर पहनना चाहिए। इसे सिर्फ मंगलवार या शनिवार को ही धारण करना चाहिए। यह उपाय उन लोगों के लिए बहुत कारगर होता है जिनके ऊपर नकारात्मक शक्तियां हमेशा ही हावी रहती हैं।

बाथरूम में गंदगी न होने दें: भूत-प्रेत घर में उपस्थित गंदगी में आराम से फलते – फूलते हैं। घर की बाथरूम उनके लिए उत्तम स्थान रहती है। इसकी वजह ये है कि बाथरूम में इंसान सबसे अधिक गंदगी रखता है। ऐसे में घर की बाथरूम हमेशा साफ सुथरी ही रखना चाहिए। अन्य नकारात्‍मक शक्तियां इसमें अपना बसेरा बना लेती हैं। इनके प्रभाव से बचने के लिए आप बाथरूम में कांच के जार या किसी कटोरी में समुद्री नमक भरकर रख दें। इससे बाथरूम में पापंपने वाली बुरी आत्माएं समाप्त हो जाती है। इस नमक को भी हर हफ्ते बदलते रहें।

आशा करते हैं कि आपको यह टोटके पसंद आए होंगे। अगली बार यदि आपको भी अपने घर पर नकारात्मक शक्तियों के होने का शक हो तो यह उपाय आजमाना न भूले। साथ ही यदि यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ जरूर शेयर करें। इस तरह वे भी अपने घर को बाहरी हवा से बचा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button