बॉलीवुड

पत्नी बबीता से अलग होने पर रणधीर कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मैं बहुत बुरा हूँ, ‘हम दोनों का..’

बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे जाना माना खानदान यानी कपूर खानदान का हर शख्स अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहा है। इन दिनों कपूर खानदान की पांचवी पीढ़ी बॉलीवुड में एक्टिव है, मगर हर पीढ़ी के लोगों ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने जलवे बिखेरे हैं।

इन्हीं में से एक करीना और करिश्मा के पिता और गुजरे जमाने के मल्टीटेलेंटेड अभिनेता रणधीर कपूर हैं।उनके एक्टिंग की यादें आज भी लोगों के जेहन में ताजा हैं। रणधीर कपूर वो शख्स हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एक्टिंग से लेकर फिल्म मेकिंग और निर्देशन तक का काम किया है। खैर, आज हम इस आर्टिकल में उनके करियर की नहीं बल्कि उनके निजी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं।

दरअसल रणधीर अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। बता दें कि रणधीर ने एक्ट्रेस बबीता शिवदासानी संग साल 1971 में शादी रचाई थी, मगर एक वक्त के बाद दोनों अलग रहने लगे थे।

हालांकि दोनों सिर्फ अलग रहे थे, उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया। ऐसे में रणधीर कपूर ने सालों बाद इस बारे में खुलकर एक इंटरव्यू में बात की है। आइये जानते हैं, आखिर उन्होंने इस बारे में क्या कुछ कहा है…

जानिए क्यों बिना तलाक के अलग रहने लगे थे रणधीर-बबीता

रणधीर और बबीता के शादी के बाद कुछ सालों तक तो सबकुछ ठीक रहा। इन दोनों की दो बेटियां करिश्मा और करीना हुईं, मगर इसके बाद दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आनी शुरू गई और बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों अलग अलग रहने लगे।

करिश्मा और करीना के जन्म के बाद करीब 19 साल तक रणधीर और बबीता अलग रहे और साल 2007 में फिर से एक दूसरे के साथ हो गए। रणधीर कपूर ने एक इंटरव्यू में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि हम दोनों की लाइफस्टाइल बिल्कुल अलग अलग थी और हमारे अलग रहने का भी यही कारण था।

उन्होंने कहा कि बबीता को मेरा ड्रिंक करना और घर में लेट आना कभी पसंद नहीं था, बबीता को हमेशा ये लगता था कि मैं बहुत बुरा हूं। रणधीर कहते हैं कि मैं वैसे नहीं  जीना चाहता था, जैसे बबीता चाहती थीं और वो मुझे उस तरह से स्वीकार नहीं कर पाई जैसे मैं था, जबकि हमारी लव मैरिज थी।

रणधीर ने कहा, ‘ बबीता के साथ दुश्मनी…’

करिश्मा और करीना को लेकर रणधीर ने कहा कि मुझे मेरी दोनों बेटियां हमेशा से प्यारी रही हैं और वो भी मुझे खूब प्यार करती हैं। हालांकि करिश्मा और करीना को उनकी मां बबीता ने पाला और आगे बढ़ाया। रणधीर कहते हैं कि आज मेरी दोनों बेटिया अपने अपने करियर में सफल हैं, एक पिता के तौर पर मुझे इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए।

रणधीर यही नहीं रूके बल्कि उन्होंने आगे कहा कि बबीता से रिश्ते कभी कड़वाहट भरे नहीं रहे हैं, हां कुछ चीजों को लेकर हमारे मतभेद जरूर थे मगर हमारा रिश्ता हमेशा स्नेहपूर्ण रहा है। रणधीर ने कहा कि बबीता और दोनों बेटियां मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा रही हैं। बबीता और मैं लंबे समय तक एक दूसरे से अलग जरूर रहे, मगर हमारे दिमाग में एक दूसरे के लिए कभी दुश्मनी जैसी कोई  चीज नहीं थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रणधीर और बबीता ने दो फिल्मों में साथ काम किया है। इनमें से एक फिल्म कल आज और कल थी, जो साल 1971 में रिलीज हुई और दूसरी फिल्म साल 1972 में रिलीज हुई जिसका नाम जीत था। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था और जबरदस्त हिट रही थीं।

Related Articles

Back to top button