बॉलीवुड

नगमा ने सलमान के साथ शुरू किया करियर, इस दिग्गज क्रिकेटर से जुड़ा था नाम, ऐसा रहा इनका सफर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री और राजनेता नगमा अरविंद मोरारजी का जन्म 25 दिसंबर 1974 को मुंबई में हुआ था। नगमा ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी और मराठी जैसी भाषाओं में भी काम किया है। 90 के दशक में इन्होंने कई बड़े-बड़े सितारों के साथ फिल्मों में काम किया था। नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है। यह दिवंगत व्यापारी अरविंद मोरारजी की बेटी हैं। इनकी माता का नाम सीमा सदाना है।

अभिनेत्री नगमा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म “बागी” से किया था। यह फिल्म उस समय सुपरहिट फिल्म साबित रही थी। भले ही इन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया परंतु इसके बावजूद भी फिल्म इंडस्ट्री में इनका सफर बहुत ही छोटा रहा।

नगमा ने वर्ष 1994 की फिल्म “सुहाग” में भी मुख्या अभिनेत्री के रूप काम किया। इस फिल्म में करिश्मा कपूर थीं और अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन भी इस फिल्म में नजर आए थे।

फिल्म सुहाग में नगमा और अक्षय कुमार की जोड़ी दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी और इनकी जोड़ी जबरदस्त हिट भी रही थी। अभिनेत्री नगमा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया है, इतना ही नहीं ये बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों के साथ काम कर चुकी हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नगमा ने अच्छी खासी सफलता प्राप्त की थी परंतु इसके बावजूद भी यह तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करने के लिए दक्षिण भारत चली गई थीं। इन्होंने साउथ की कई फिल्मों में काम किया है और यह एक बड़ी स्टार बन गईं। नगमा का साउथ फिल्मों का करियर काफी सफल रहा। उन्होंने अपने करियर में चिरंजीवी, नागार्जुन, मोहन बाबू जैसे बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया था। यह सुपरस्टार रजनीकांत और प्रभु देवा के साथ भी काम कर चुकीं हैं।

अभिनेत्री नगमा अपनी फिल्मों की वजह से हमेशा से ही सुर्खियों में बनी रही थीं लेकिन अपने निजी जीवन को लेकर भी यह चर्चा में आई थीं। आपको बता दें कि नगमा की उम्र 50 वर्ष की हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। आपको बता दें कि अभिनेत्री नगमा और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान तथा मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली रिलेशनशिप में रह चुके हैं। सौरव गांगुली पहले से ही शादीशुदा थे, जिसकी वजह से इन दोनों ने कभी भी सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते के बारे में कुछ भी नहीं बताया। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अभिनेत्री नगमा को इस बात का अफसोस है कि सौरव गांगुली के जीवन में दूसरी लड़की थी। शायद यही वजह हो सकती है कि अभिनेत्री नगमा ने अभी तक शादी नहीं की है। 50 की उम्र में भी यह कुंवारी बैठी हैं।

अभिनेत्री नगमा का नाम साउथ सिनेमा के एक्टर शरद कुमार और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन के साथ भी जोड़ा गया था। अगर हम इनके राजनीति करियर के बारे में बात करें तो वर्ष 2004 में इन्होंने राजनीति की शुरुआत की थी। वर्ष 2015 में नगमा को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव बनाया गया था। फिलहाल में अभिनेत्री नगमा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है।

Related Articles

Back to top button