बॉलीवुड

कभी काम के लिए दर-दर भटकते थे “जेठालाल”, आज एक एपिसोड के लेते हैं लाखों रुपए

आप सभी लोग भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता दिलीप जोशी को तो जानते ही हैं। जी हां, वही दिलीप जोशी जिन्होंने टीवी का मशहूर धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल गड़ा की भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि वह कई धारावाहिक और फिल्मों में काम कर चुके हैं। यह समानत: हास्य रस के कलाकार हैं जो मौजूदा समय में “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल चंपकलाल गड़ा का अभिनय निभाते हुए नजर आ रहे हैं। यह धारावाहिक घर-घर में बहुत ज्यादा लोकप्रिय बन चुका है और इस शो की टीआरपी भी टॉप पर है।

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” धारावाहिक में सभी कलाकारों ने अपनी अपनी भूमिका बखूबी तरीके से निभाई है और इन सभी कलाकारों की देशभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग भी है। यह शो काफी लंबे समय से दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। आज हम आपको इस मशहूर शो के मुख्य किरदार जेठालाल यानी दिलीप जोशी के बारे में बताने वाले हैं।

आपको बता दें कि दिलीप जोशी का जन्मदिन 26 मई को आता है और ऐसे मौके पर हम आपको जेठालाल के असल जीवन से जुड़ी हुई कहानी बताने वाले हैं। अभिनेता दिलीप जोशी गुजरात के पोरबंदर से 10 किलोमीटर आगे बसे गोसा गांव के हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप जोशी ने अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए यह बताया था कि उन्होंने एक बैकस्टेज ऑफिस के तौर पर भी कार्य शुरू किया था। उन्होंने बताया था कि उन्हें उस समय के दौरान प्रति भूमिका के लिए ₹50 मिला करते थे। उस समय उनके पास कोई भी काम नहीं था।

दिलीप जोशी ने बताया था कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल निभाने से पहले एक साल तक उनके पास कोई भी काम नहीं था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि “फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कुछ भी निश्चित नहीं है। आप बेशक कितने ही बड़े स्टार क्यों ना हों जाएं, जब तक काम है आप तभी तक टिके रह सकते हैं।” आपको बता दें कि दिलीप जोशी ने सलमान खान के साथ “मैंने प्यार किया” और “हम आपके हैं कौन” और शाहरुख खान के साथ “फिर भी दिल है हिंदुस्तानी” जैसी फिल्मों में काम किया है। उसके बाद उनकी फिल्मी पारी का सफर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया लेकिन वह सब टीवी पर “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल बनकर आए तो उनकी किस्मत ही बदल गई।

दिलीप जोशी ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है, जिसके बाद वह इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं। अब इस समय दिलीप जोशी अपने किरदार जेठालाल को निभाने के लिए प्रति एपिसोड लगभग डेढ़ लाख रुपए फीस के रूप में वसूल करते हैं। यह महीने में करीब 25 दिन शूटिंग करते हैं, अगर इस हिसाब से देखा जाए तो इस शो के माध्यम से ही दिलीप जोशी हर महीने 36 लाख रूपए की कमाई कर लेते हैं। वह मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिलीप जोशी के पास ऑडी क्यू 7 कार है जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रूपए बताई जाती है। इसके अलावा वह टोयोटा इनोवा एमपीवी गाड़ी भी चलाना भी पसंद करते हैं। आपको बता दें कि दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला है। दिलीप जोशी ने अपने फिल्मी करियर में करीब 15 फिल्मों में काम कर चुके हैं। और अब वह “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” शो से घर-घर में मशहूर हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button