बॉलीवुड

देखें सलमान खान के बचपन से लेकर अब तक की अनदेखी तस्वीरें, अभिनेता का यूं बदलता चला गया लुक

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग खान कहे जाने वाले अभिनेता सलमान को सारी दुनिया सलमान खान के नाम से जानती है परंतु इनका पूरा नाम “अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान” है। सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर में छोटे से लेकर बड़े फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि सलमान खान का जन्मदिन 27 दिसंबर को आता है। इस दिन यह अपना जन्मदिन मनाते हैं। सलमान खान का जन्म इंदौर के मध्य प्रदेश राज्य में हुआ था। उनके पिता का नाम सलीम खान है, जो फिल्मों के मशहूर लेखक रह चुके हैं। सलमान खान के दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान हैं। अरबाज खान की मलाइका अरोड़ा से शादी हुई थी लेकिन अब इन दोनों का तलाक हो चुका है। अलवीरा और अर्पिता सलमान खान की दो बहनें हैं।

अभिनेता सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए लगभग 30 वर्ष बीत चुके हैं और अपने पूरे फिल्मी करियर में इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। ज्यादातर दर्शक सलमान खान की एक्शन फिल्म देखना बहुत पसंद करते हैं। सलमान खान ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी लोगों को काफी प्रभावित किया है। सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “बीवी हो तो ऐसी” से की थी। यह इनकी पहली फिल्म थी लेकिन इस फिल्म में यह लीड रोल में नहीं नजर आए थे। सहायक अभिनेता के तौर पर उन्होंने इस फिल्म में काम किया था।

सलमान खान ने मुख्य अभिनेता के तौर पर फिल्म “मैने प्यार किया” में काम किया है और यह फिल्म सुपरहिट रही थी। इसी फिल्म के बाद सलमान खान का करियर लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ता गया। इस फिल्म से इनको काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। आपको बता दें कि अपनी पहली फिल्म से लेकर अब तक सलमान खान के लुक में काफी बदलाव आ चुका है। आज हम आपको इनके जन्मदिन के अवसर पर उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरों को दिखाने जा रहे हैं।

अगर आप सलमान खान के बचपन की तस्वीर देखेंगे तो यह बचपन में बेहद क्यूट नजर आते थे। जैसा कि आप लोग इस तस्वीर को देख सकते हैं। यह तस्वीर तब की लगती है, जब सलमान एक वर्ष से छोटे होंगे। सलमान खान गोद में बैठे हुए कैमरे की तरफ घूर के देख रहे हैं।

जैसा कि आप सभी लोग इस तस्वीर को देख रहे हैं। शायद आप लोग इस तस्वीर में सलमान खान को नहीं पहचान पाएंगे? इस तस्वीर में सलमान खान अपने दोस्तों के साथ बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं परंतु इस तस्वीर में सलमान खान कहां है? उनको पहचान पाना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है। अगर आप गौर से इस तस्वीर को देखेंगे तो आप जरूर पहचान जाएंगे। जी हां, जिस बच्चे की बड़ी बड़ी आंखें हैं, वही सलमान खान हैं।

इस तस्वीर के अंदर अभिनेता सलमान खान अपने भाई-बहन के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में सबसे पहले सलमान खान खड़े हुए नजर आ रहे हैं, उसके बाद अरबाज खान, अलवीरा और सोहेल खान तस्वीर में दिख रहे हैं।

इस तस्वीर में सलमान खान अपने पिता सलीम खान, भाई अरबाज खान और अपनी मां सलमा खान के साथ नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि सलमान खान अपने परिवार के बेहद करीब हैं, यह बात किसी से छिपी नहीं है।

जब सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी तो यह काफी दुबले पतले थे लेकिन इन्होंने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अब अच्छी खासी बॉडी बना ली है।

आजकल के समय में हर नौजवान सलमान खान की बॉडी से काफी प्रभावित हैं और सभी सलमान खान जैसी बॉडी बनाने की कोशिश करते हैं। सलमान बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा अपनी बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं।

इस तस्वीर में सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान नजर आ रहे हैं। वैसे तीनों ही भाई काफी हैंडसम हैं।

यह तस्वीर कुछ साल पुरानी है। जैसा कि आप सभी लोग देख सकते हैं कि सलमान खान के लुक में कितना परिवर्तन आ चुका है। इस तस्वीर यह छोटे बालों में नजर आ रहे हैं और अपने भाई अरबाज खान और सोहेल खान के साथ खड़े हैं।

Related Articles

Back to top button