बॉलीवुड

Dhirubhai Ambani School: आराध्या से लेकर अबराम तक, इस हाई-फाई स्कूल में पढ़ते हैं स्टारकिड्स

फैंस के लिए फिल्म स्टार्स का क्रेज तो जग जाहिर है, फिल्मों के साथ ही उनकी निजी जिंदगी भी आम लोगों के लिए बेहद रोचक बन जाती है। अब बात चाहें सेलेब्स के रिलेशनशिप, लाइफ पार्टनर या बच्चों की ही क्यों न हो, इनसे जुड़ी हर खबर लोगों का ध्यान खींचती है। यही वजह है कि आजकल स्टार किड्स भी खासा सुर्खियां पाते हैं।

अब स्टार किड्स के लुक और फैशन को लेकर तो खबरें आती ही रहती हैं। पर वहीं कुछ लोगों के मन में ये सवाल रहता है कि आखिर ये स्टार किड्स कौन से स्कूल में पढ़ते होंगे, उसकी फीस कितनी महंगी होगी?तो आपका बता दें कि मुंबई का ‘धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल’ (Dhirubhai Ambani school) बॉलीवुड के स्टार किड्स का पसंदीदा स्कूल है। जहां ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या से लेकर शाहरुख खान के बेटे अबराम तक पढ़ते हैं।

दरअसल, (Dhirubhai Ambani International School) स्कूल की स्थापना खुद मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने साल 2003 में किया था, जोकि बांद्रा ईस्ट के BKC कॉम्प्लेक्स स्थित है। बताया जाता है कि यहां LKG से लेकर 12वीं तक के बच्चों को यहां इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की एजुकेशन दी जाती है। असल में, इस स्कूल की 7 की खासियत ये है कि यहां प्रति 6 छात्रों पर एक प्रोफेशनल टीजर नियुक्त है। ये टीचर खास तौर पर स्टार किड्स की हर गतिविधि और शैक्षणिक विकास का ध्यान रखते हैं।

ऐसे में इस स्कूल की फीस भी लाखों में है, जोकि एक बॉलीवुड स्टार या कोई अमीर हस्ती ही अपने बच्चों के लिए उठा सकती है। तो चलिए अब बात करतें हैं इस स्कूल में कौन कौन से फिल्मी सितारों के बच्चे पढ़ते हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या

जी हां, ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की बेटी और अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या भी ‘धीरूभाई अंबानी इंटनेशनल स्कूल’ में पढ़ती हैं। गौरतलब है कि इस स्कूल के कल्चरल प्रोगाम से आराध्या की तस्वीरें अक्सर सामने आती रहती हैं।

शाहरुख खान के बेटे अबराम खान

शाहरुख खान के छोटे शहजादे अबराम खान भी इसी स्कूल के छात्र हैं। अबराम की भी कई सारी तस्वीरें स्कूल के वार्षिक समारोह से सामने आ चुकी हैं।

करिश्मा कपूर के दोनो बच्चे

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के दोनों के दो बच्चे कियान और समायरा भी धीरूभाई अंबानी स्कूल (Dhirubhai Ambani School) में ही पढ़ते हैं।

ऋतिक रोशन के बच्चे

ऋतिक रोशन के बेटे रेहान और रिदान से उनकी बॉंडिंग जग जाहिर है। बता दें कि ऋतिक भी अपने दोनों बेटे को ‘धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल’ में ही पढ़ा रहे हैं।

चंकी पांडे की छोटी बेटी रायसा पांडे

चंकी पांडे की बड़ी बेटी अनन्या पांडे जहां बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस काम कर रही हैं, तो वहीं छोटी बेटी अभी काफी यंग हैं। बता दें कि रायसा पांडे भी धीरूभाई अंबानी स्कूल से ही पढ़ कर निकली हैं। वहीं हाल ही में रायसा हायर स्टडीज के लिए विदेश गई हैं।

Related Articles

Back to top button