मनोरंजन

करोड़ों के मालिक है ‘क्राइम पेट्रोल’ फेम अनूप, पहली पत्नी को छोड़ राज बब्बर की बेटी से की थी शादी

टीवी दुनिया के मशहूर अभिनेता अनूप सोनी ने अपने करियर में कई सीरियल्स में काम किया है। अनूप सोनी मूलरूप से लुधियाना के है। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और लाजवाब डायलॉग से अभिनय की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। 30 जनवरी 1975 को जन्मे अनूप सोनी ने साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘गॉडफादर’ से एक्टिंग दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

anup soni

फिल्मी दुनिया में काम करने के बाद अनूप सोनी ने छोटे पर्दे की तरफ रुख किया और यहां पर भी उन्हें सफलता हासिल हुई। बता दें, अनूप सोनी को सबसे ज्यादा धारावाहिक ‘क्राइम पेट्रोल’ के लिए जाना जाता है। इस सीरियल में उनका बोला गया डायलॉग ‘सावधान रहिए सतर्क रहिए’ काफी पॉपुलर हुआ था। इस सीरियल के माध्यम से अनूप सोनी को टीवी की दुनिया में एक अलग पहचान हासिल हुई।

anup soni

बात करें अनूप सोनी की पर्सनल लाइफ के बारे में तो उन्होंने दो शादियां रचाई है। अनूप सोनी की पहली शादी ऋतू सोनी से हुई थी। लेकिन इसी बीच अनूप सोनी हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर को दिल दे बैठे। कहा जाता है कि ऋतू ने अनूप सोनी की कॉल डिटेल्स के जरिए जूही और उनके अफेयर का खुलासा किया था।

anup soni

कहा जाता है कि, अनूप और जूही दोनों ने ही अपने अफेयर की बात कुबूल कर ली थी। इसके बाद ऋतू ने अनूप को तलाक देने का फैसला किया, फिर साल 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद अनूप सोनी ने साल 2011 में जूही बब्बर से शादी रचा ली। जूही और अनूप का एक बेटा है।.

anup soni

बता दें, अनूप सोनी फिल्मों और टीवी में काम करने के साथ-साथ विज्ञापन के जरिए भी काफी अच्छी कमाई करते हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो अनूप सोनी करीब 30 करोड़ से भी ज्यादा संपत्ति के मालिक है। वह अपने परिवार के साथ रॉयल जिंदगी जीते हैं। अनूप सोनी अब तक ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कहानी घर घर की’, ‘बालिका वधू’, ‘शांति’, ‘रात होने को है’, ‘रीमिक्स’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं।

anup soni

वहीं बात करें फिल्मी दुनिया की तो उन्होंने ‘खुशी’, ‘फिजा’, ‘दीवानापन’, ‘कर्कश आई’, ‘शीन’ जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। दिलचस्प बात ये है कि, कई सालों तक ‘क्राइम पेट्रोल’ में का करने के बाद अनूप सोनी ने रियल लाइफ में भी पुलिस की तरह काम करने और इन्वेस्टीगेशन की इच्छा जताई थी। इसके बाद उन्होंने एक ऑफिशियल सर्टिफिकेट कोर्स भी किया है।

anup soni

Related Articles

Back to top button