बॉलीवुड

अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों पर किया राज, इस राजनेता के प्यार में पड़ गई थीं सोनाली बेंद्रे

90 के दशक में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों को दीवाना बना लिया था। यह अभिनेत्रियां अपने जमाने में अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा में छाई रहती थीं। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक सोनाली बेंद्रे का नाम भी आता है। अपने समय में यह लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक थीं। 90 के दशक में इन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। आज भी लोगों को इनका मासूम सा चेहरा अच्छी तरह याद है।

आपको बता दें कि सोनाली बेंद्रे का जन्म 1 जनवरी 1975 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में एक हिंदू परिवार में हुआ था। यह 46 साल की हो चुकी हैं। इन्होंने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और इनके द्वारा निभाए गए किरदार को दर्शकों ने बेहद सराहा और पसंद भी किया। आज हम आपको सोनाली बेंद्रे के जीवन से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

अगर हम सोनाली बेंद्रे की शिक्षा के बारे में बात करें तो इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेंगलुरु के केंद्रीय विद्यालय मल्लेश्वरम से की। इसके बाद सोनाली बेंद्रे ने आगे की पढ़ाई होली क्रॉस कन्वेंट हाई स्कूल से की। सोनाली बेंद्रे ने रामनारायण लोहिया कॉलेज से अपनी पढ़ाई की। जब यह पढ़ाई किया करती थीं तो उसी समय से इनको मॉडलिंग में बेहद अधिक दिलचस्पी थी। आपको बता दें कि सोनाली बेंद्रे ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक मॉडल के रूप में की थी।

सोनाली बेंद्रे बेहद खूबसूरत थीं, जिसकी वजह से साल 1994 में उन्हें अपनी पहली फिल्म का ऑफर मिला था। आपको बता दें कि सबसे पहले सोनाली बेंद्रे को पहली फिल्म सोहेल खान के प्रोडक्शन में बनने जा रही “राम” ऑफर हुई थी लेकिन किसी वजह से यह फिल्म नहीं बन पाई थी परंतु इसकी वजह से सोनाली बेंद्रे के फिल्मी करियर पर कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ा था। सोनाली बेंद्रे वर्ष 1995 में फिल्म “आग” में सुपरस्टार गोविंदा के साथ नजर आई थीं। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी।

सोनाली बेंद्रे एक बेहतरीन अदाकारी थीं और उनके अभिनय की खूब प्रशंसा भी हुई। शुरुआती समय में सोनाली बेंद्रे को काफी संघर्ष करना पड़ा था परंतु अपने अच्छे अभिनय के बलबूते इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया। सोनाली बेंद्रे अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में छाई रहीं। आपको बता दें कि सोनाली बेंद्रे मशहूर राजनेता राज ठाकरे के प्यार में पागल हो गई थीं।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि राज ठाकरे सोनाली बेंद्रे से प्यार करने लगे थे इतना ही नहीं बल्कि शादीशुदा राजनेता राज ठाकरे सोनाली बेंद्रे से विवाह भी करना चाहते थे। जब सोनाली बेंद्रे और राज ठाकरे के प्यार के बारे में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को जानकारी हुई तो सोनाली बेंद्रे से शादी करने के लिए राज ठाकरे को उन्होंने मना कर दिया था।

सोनाली बेंद्रे ने बाद में 12 नवंबर 2002 को फिल्म निर्देशक गोल्डी बहल से विवाह कर लिया। आपको बता दें कि इन दोनों की शादी से उनका एक बेटा भी है। जुलाई 2018 में सोनाली बेंद्रे कैंसर की वजह से ज्यादा चर्चाओं में आ गई थीं। सोनाली बेंद्रे ने ट्विटर के माध्यम से खुद को कैंसर होने की जानकारी दी थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)


अभिनेत्री को हाई ग्रेड कैंसर हो गया था, जो शरीर के अन्य भागों में भी फैल गया था। हालांकि बाद में उनका कई महीनों तक इलाज भी चला और सोनाली बेंद्रे कैंसर से ठीक हो गईं।

Related Articles

Back to top button