बॉलीवुड

इन 7 एक्टर्स के करियर की डूबती नईया को सलमान खान ने दिया था सहारा, मदद कर दिया दूसरा जीवनदान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग खान यानी सलमान खान अपनी फिल्मों और अभिनय की वजह से फैंस के बीच सबसे ज्यादा प्रचलित हैं। सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं परंतु यह अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने नेक कामों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। अगर फिल्म इंडस्ट्री में किसी को भी कोई परेशानी होती है तो सलमान खान उसकी सहायता के लिए तुरंत सामने आ जाते हैं। सलमान खान की दरियादिली और इनका नेक काम ही फैंस को बेहद प्रभावित करता है। फिल्मों के साथ-साथ सलमान अपने अच्छे कामों की वजह से फैंस के दिलों पर राज करते हैं।

भले ही सलमान खान की छवि नकारात्मक है परंतु इनके अंदर बहुत सी खूबियां भरी हुई हैं। सलमान खान हमेशा से ही जरूरतमंद लोगों की सहायता करते आ रहे हैं। सलमान खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई नए चेहरों को लॉन्च भी किया है। इतना ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई सितारों के डूबते करियर को भी सलमान खान ने सहारा दिया है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन स्टार्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनके डूबते करियर को सलमान खान ने सहारा देकर एक नया जीवनदान प्रदान किया था। तो चलिए जानते हैं इस इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है।

बॉबी देओल

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बॉबी देओल लंबे समय तक स्क्रीन से दूर रहे हैं जिसकी वजह से धीरे-धीरे लोग इनको भूलने लगे थे। वैसे अभिनेता बॉबी देओल इन दिनों अपनी वेब सीरीज “आश्रम” को लेकर खूब सुर्खियों में छाए हुए हैं। जब बॉबी देओल का कैरियर डूब रहा था तब सलमान खान ने इनकी सहायता की थी। आपको बता दें कि सलमान ने फिल्म “रेस 3” में इनको काम दिया जिसके बाद बॉबी देओल के फिल्मी करियर की गाड़ी की रफ्तार तेज हो गई।

गोविंदा

फिल्म इंडस्ट्री के हीरो नंबर 1 यानी गोविंदा को भला कौन नहीं जानता। गोविंदा 90 के दशक के सुपरहिट अभिनेता रह चुके हैं। गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन इसके बावजूद भी गोविंदा को बेहद बुरा दौर देखना पड़ा था। आपको बता दें कि गोविंदा बिना काम के करीब 4 साल तक घर पर खाली बैठे रहे थे। जब गोविंदा का फिल्मी करियर लगातार डूबता जा रहा था तब उनकी मदद के लिए सलमान खान सामने आए थे। फिल्म “पार्टनर” में सलमान खान ने गोविंदा को दमदार रोल दिया था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि सलमान ने उस समय के दौरान गोविंदा की आर्थिक सहायता भी की थी।

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुनील शेट्टी का नाम जाने-माने अभिनेता में शामिल है। इनका फिल्मी कैरियर भी बेहद अच्छा रहा है लेकिन कुछ फिल्मों की वजह से सुनील शेट्टी के करियर की चमक खो गई। ऐसे में सलमान खान ने उनकी सहायता की। सलमान ने सुनील शेट्टी को अपनी फिल्म “जय हो” में काम करने का मौका दिया।

कैटरीना कैफ

फिल्म “बूम” से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ के करियर को सलमान खान ने आगे बढ़ाया था। फिल्म “मैने प्यार क्यों किया” में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ ने काम किया और इस फिल्म में उनके किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद भी किया था।

अश्मित पटेल

अभिनेता अश्मित पटेल की सहायता के लिए सलमान खान सामने आए थे। आपको बता दें कि अश्मित पटेल अमीषा पटेल के भाई हैं जिनका फिल्मी करियर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। बिग बॉस में नजर आने के बाद सलमान खान ने अश्मित पटेल को “जय हो” फिल्म के लिए साइन किया। इसी फिल्म से अश्मित पटेल को अपने करियर को दोबारा जिंदा करने का मौका मिला, लेकिन यह उसका फायदा नहीं उठा पाए थे।

नील नितिन मुकेश

अभिनेता नील नितिन मुकेश फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं परंतु इसके बावजूद भी इनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। लगातार कई फिल्में फ्लॉप देने के बाद इनका करियर डूबता जा रहा था जिसके बाद सलमान खान की बदौलत इनको “प्रेम रतन धन पायो” फिल्म मिली। यह फिल्म इनके फिल्मी करियर को बचाने का सहारा बनी थी।

अरमान कोहली

शायद आप लोग अभिनेता अरमान कोहली को जरूर जानते होंगे। जी हां, यह रियलिटी शो बिग बॉस 7 में नजर आए थे। आपको बता दें कि अभिनेता अरमान कोहली लंबे समय से पर्दे से गायब हो चुके थे। लगातार अरमान कोहली की फिल्में फ्लॉप हो रही थी जिसकी वजह से अरमान कोहली का करियर डूबता जा रहा था। तब सलमान खान किसी मसीहा की तरह इनकी मदद के लिए सामने आए। सलमान खान ने अरमान को अपनी फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” में एक भूमिका की पेशकश की। इस फिल्म में अरमान का नेगेटिव रोल था। इसी फिल्म के माध्यम से अरमान कोहली ने फिल्मों में 11 साल बाद वापसी की थी।

Related Articles

Back to top button