धार्मिक

बेहद चमत्कारिक है पारद शिवलिंग, घर में रखकर करें पूजा, बदल जाएगी किस्मत, मिलेंगे खूब फायदे

नया साल 2021 का आगाज हो चुका है। नए साल में सभी लोगों को यही उम्मीद है कि उनका यह साल खुशहाली पूर्वक व्यतीत होगा। अगर आप चाहते हैं कि आपका नया साल सुखमय और समृद्धि दायक रहे तो आप रोजाना पारद शिवलिंग की पूजा कर सकते हैं। आपको बता दें कि वेदों और पुराणों में पारद शिवलिंग को बेहद खास और चमत्कारिक बताया गया है। अगर आप पारद शिवलिंग की पूजा करते हैं तो इससे आपको एक नहीं बल्कि कई फायदे मिलेंगे। पारद शिवलिंग चांदी और पारे के मिश्रण से बना हुआ होता है। अगर आप पारद शिवलिंग की पूजा करते हैं तो इससे भगवान शिव जी का आशीर्वाद मिलेगा इतना ही नहीं बल्कि पारस शिवलिंग की पूजा करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा भी प्राप्त होती हैं।

पारद शिवलिंग की पूजा करने से सभी प्रकार के ग्रह दोष दूर हो जाते हैं। ब्रह्म पुराण में इस बात का उल्लेख किया गया है कि जो जातक रोजाना नियमित रूप से पारद शिवलिंग की पूजा करता है उसको मोक्ष की प्राप्ति होती है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पारद शिवलिंग की पूजा करने से आपको क्या-क्या फायदे मिलेंगे? इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

पारद शिवलिंग की पूजा से मां लक्ष्मी की मिलेगी कृपा

शिव पुराण में इस बात का जिक्र किया गया है कि अन्य शिवलिंगों की अपेक्षा अगर पारद शिवलिंग की पूजा की जाए तो इससे जातक को हजार गुना फल की प्राप्ति होती है। आपको बता दें कि पारद की उत्पत्ति भगवान शिव जी के अंश से हुई थी। अगर आप पारद शिवलिंग को अपने घर में रखते हैं तो इससे भगवान शिव के साथ-साथ माता लक्ष्मी और कुबेर देवता की भी कृपा प्राप्त होती है।

पारद शिवलिंग की पूजा से जीवन में आएंगीं खुशियां

अगर आप अपने जीवन और परिवार को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में पारद शिवलिंग की पूजा जरूर करनी चाहिए। पारद शिवलिंग की पूजा करना बहुत ही लाभकारी माना गया है। अगर आप पारद शिवलिंग की रोजाना पूजा करते हैं तो घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी, इतना ही नहीं बल्कि आपका जीवन धन-धान्य से परिपूर्ण होगा। जीवन की सभी समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होती चली जाएंगी।

पारद शिवलिंग नकारात्मक शक्तियां करेगा ख़त्म

जो व्यक्ति रोजाना नियमित रूप से पारद शिवलिंग की पूजा करता है उसके जीवन की नकारात्मक शक्तियां नष्ट हो जाती हैं। ग्रंथों में इस बात का जिक्र किया गया है कि पारद एक स्वयं सिद्ध धातु होता है। चरक संहिता में भी इस बात का वर्णन किया गया है इतना ही नहीं बल्कि कई पुराणों में भी पारद शिवलिंग के विषय में वर्णन मिलता है। पारद शिवलिंग की पूजा करने से सभी प्रकार के तंत्र-मंत्र नष्ट हो जाते हैं और आस-पास की बुरी शक्तियां खत्म होती हैं। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति पारद शिवलिंग की पूजा करता है उसकी रक्षा स्वयं महाकाल और महाकाली करते हैं। व्यक्ति के जीवन की सारी नकारात्मकता नष्ट हो जाती है।

पारद शिवलिंग की पूजा से आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

अगर आप आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं तो ऐसी स्थिति में पारद शिवलिंग पर 108 बेलपत्र अर्पित कीजिए, उसके बाद एक बेलपत्र को तिजोरी या फिर पूजा के स्थान पर रख दीजिए। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि रोजाना पारद शिवलिंग की पूजा करने के बाद आपको यही करना होगा। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे धन लाभ के योग बनेंगे और बहुत जल्द आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी। आमदनी के स्रोत भी खुलेंगे।

पारद शिवलिंग सभी समस्याओं का करेगा अंत

अगर आप पारद शिवलिंग की पूजा करते हैं तो धन, परिवार, स्वास्थ्य और आपके जीवन से जुड़ी हुई छोटी से लेकर बड़ी तक सभी समस्याओं का अंत होता है। अगर परिवार के किसी सदस्य की तबीयत हमेशा खराब रहती है तो ऐसी स्थिति में उनको दवाओं के साथ पारद शिवलिंग की पूजा करवाएं, इससे जल्दी रोगों से छुटकारा मिलेगा।

पारद शिवलिंग की पूजा से मिलेगी कामयाबी

पारद शिवलिंग स्वयं सिद्ध धातु होती है, इसी वजह से इस शिवलिंग की पूजा करने के लिए किसी भी प्रकार की प्राण प्रतिष्ठा करवाने की जरूरत नहीं है। अगर आप अपने नए साल को लाभदायक बनाना चाहते हैं तो रोजाना पारद शिवलिंग के सीधे हाथ की तरफ दीपक जलाएं और हाथ में जल और फूल लेकर तीन बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप कीजिए और जल और फूल शिवलिंग पर अर्पित कीजिए। इस उपाय को करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है, इतना ही नहीं बल्कि आप हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करेंगे।

Related Articles

Back to top button