बॉलीवुड

फिल्मों में साइड हीरो का रोल करने वाले सितारों की कितनी होती है फीस? यहाँ पढ़ें जानकारी

बॉलीवुड में जितनी अहम भूमिका एक हीरो की होती है उतनी ही अहम भूमिका सपोर्टिंग एक्टर की भी होती है। फिल्मों में जो साइड रोल निभाते हैं वह ना तो नायक होते हैं और ना ही खलनायक होते हैं और ना ही यह नायिका होती हैं लेकिन इन सभी के बावजूद भी फिल्मों में उनका होना बहुत ही जरूरी माना जाता है। आप ऐसा समझ सकते हैं कि सपोर्टिंग कलाकार सब्जी में नमक की तरह होते हैं।

वैसे देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई दिग्गज कलाकार हैं जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को काफी प्रभावित किया है। फिल्मों में इनके द्वारा निभाए गए अभिनय की लोग खूब तारीफ भी करते हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सपोर्टिंग रोल निभाने वाले सितारे को कितनी फीस मिलती है? इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं-

अनिल कपूर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर को भला कौन नहीं जानता। इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से अच्छी खासी पहचान बनाई है। यह किसी के पहचान के मोहताज नहीं। 90 के दशक के यह दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में आते हैं। अनिल कपूर ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स में नजर आए हैं। वैसे इनकी लोकप्रियता और डिमांड कम नहीं है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि वर्ष 2018 में आई फिल्म “रेस 3” के लिए अनिल कपूर ने 8 से 9 करोड़ के बीच फीस ली थी।

अरशद वारसी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अरशद वारसी ने फिल्म “तेरे मेरे सपने” से अपने करियर की शुरुआत की थी। इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है और लोगों ने इनकी एक्टिंग को काफी पसंद भी किया। आपको बता दें कि अरशद वारसी लीड रोल में सफलता प्राप्त नहीं कर पाए लेकिन सपोर्टिंग रोल्स में यह सुपरहिट साबित हुए हैं। यह ज्यादातर कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। आप सभी लोगों को “मुन्ना भाई” फिल्म में सर्किट की कहानी के बारे में तो पता ही हैं। शायद सर्किट के बिना इस फिल्म की कहानी अधूरी रह जाती। अरशद वारसी फिल्मों में काम करने के लिए 3 से साढ़े तीन करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

कुणाल खेमू

भारतीय फिल्म अभिनेता कुणाल खेमू ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में की हैं। कुणाल खेमू ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से की थी। फिल्मी करियर का डेब्यू महेश भट्ट की फिल्म सिर से किया था। इस फिल्म में भी यह चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में नजर आए थे। आपको बता दें कि एक्टिंग के करियर में कुणाल खेमू लीड एक्टर के तौर पर सफल नहीं हो पाए। इन्होंने कई फिल्मों में साइड हीरो के रूप में अभिनय किया है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि यह फिल्म में काम करने के लिए 2 से ढाई करोड़ रुपए की फीस लेते हैं।

श्रेयस तलपड़े

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता श्रेयस तलपड़े ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल से में नजर आते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि यह एक फिल्म के दो करोड़ रुपए की फीस लेते हैं।

तुषार कपूर

आपको बता दें कि अभिनेता तुषार कपूर ने बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन इनको दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया। गोलमाल सीरीज में वह काफी पसंद किए गए थे। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि तुषार कपूर हर फिल्म के लिए दो करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

बॉबी देओल

फिल्म अभिनेता बॉबी देओल ने कई फिल्मों में काम किया है परंतु इनका फिल्मी कैरियर कुछ खास नहीं रहा। फ्लॉप फिल्मों के बाद इनका करियर डूबता चला गया लेकिन बॉबी देओल को फिल्म “रेस 3” के माध्यम से सलमान खान ने दूसरा अवसर प्रदान किया था। इसके बाद बॉबी देओल का फिल्मी करियर एक बार फिर से चल पड़ा। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रेस 3 में बॉबी देओल ने 7 करोड़ रुपए फीस ली थी।

संजय मिश्रा

अभिनेता संजय मिश्रा अपने कॉमेडी रोल्स के लिए जाने जाते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि यह हर फिल्म के लिए 50 लाख रुपये फीस लेते हैं।

जावेद जाफरी

अभिनेता जावेद जाफरी ने कई कॉमेडी फिल्मों में दमदार अभिनय किया है। यह फिल्मों में काम करने के लिए एक से डेढ़ करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button