बॉलीवुड

इंदौर में सलीम खान को मिली थी यह गिफ्ट, फिर रातों रातों चमक गई सलमान खान की किस्मत

सुपरस्टार सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास पहचान रखते हैं। सलमान खान की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है और फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं। सलमान खान की फिल्मों को लेकर फैंस में एक अलग ही क्रेज है और वे हर साल अपने चेहते स्टार की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाले सलमान खान ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी उनके पास फिल्मों की भरमार है।

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि, सलमान खान के सुपरस्टार बनने का राज उनकी कलाई पर रहता है। जी हां.. आपने गौर किया होगा कि सलमान खान अक्सर अपने हाथ में फिरोजी कलर का ब्रेसलेट पहने हुए नजर आते हैं। सलमान खान के लिए उनका यह ब्रेसलेट बेशकीमती चीजों में से एक है और वह इसे अपना लकी चार्म मानते हैं। आइए जानते हैं क्या है सलमान खान और इस ब्रेसलेट का कनेक्शन?

salman khan bracelet

रिपोर्ट की मानें तो सलमान खान अपने हाथों में इस ब्रेसलेट को पिता सलीम खान की वजह से पहनते हैं। कहा जाता है कि सलमान के पिता सलीम खान को यह ब्रेसलेट उनके भाई यानी कि सलमान के चाचा ने इंदौर से खरीद कर दिया था। वैसे तो यह सलीम खान को गिफ्ट में मिला था लेकिन जब सलमान की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थी, तब सलीम खान ने सलमान खान को यह ब्रेसलेट पहनने के लिए दिया था। हालांकि पहली बार सलमान ने ब्रेसलेट को पहनने से इंकार कर दिया था। इसके बाद पिता के कहने पर सलमान खान ने ब्रेसलेट पहन लिया।

salman khan bracelet

salman khan bracelet

ब्रेसलेट को पहनते ही हुआ यूं कि सलमान खान का कैरियर बुलंदी पर पहुंच गया। यही वजह है कि सलमान खान कभी भी इस ब्रेसलेट को अपनी कलाई से नहीं उतारते हैं। रिपोर्ट की मानें तो सलमान खान ने साल 2003 में आई फिल्म ‘तेरे नाम’ के दौरान इस ब्रेसलेट को अपने हाथों में पहना था। इस फिल्म के बाद सलमान खान की एक के बाद एक फिल्में आई और सभी सुपरहिट रही। सलमान खान की जिंदगी में ब्रेसलेट का इस कदर जादू रहा कि वह चिंकारा केस में भी बरी हो गए। वहीं सलमान का ब्रेसलेट पर भरोसा बढ़ता गया और उन्होंने इसे पहनना ही ठीक समझा।

salman khan bracelet

रिपोर्ट की माने तो सलमान खान का यह ब्रेसलेट एक बार खो भी गया था जिसके बाद सलमान खान बुरी तरह घबरा गए थे। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने खाना पीना भी छोड़ दिया था। इसके बाद वह इसे ढूंढने में लग गए और पूरे परिवार ने भी उनकी मदद की। इसके बाद सलमान खान को ये ब्रेसलेट अपने घर के स्विमिंग पूल के पास मिला।

salman khan bracelet

बता दें, सलमान खान ही नहीं बल्कि इस ब्रेसलेट को लेकर उनके फैंस में भी बहुत क्रेज है। सलमान के ज्यादातर फैंस इस ब्रेसलेट की कॉपी पहनते हैं और मार्केट में भी यह बड़ी तेजी से बिकता है। एक समय पर फैंस के बीच भी सलमान खान की तरह ब्रेसलेट पहनने की होड़ मची हुई थी।

बता दें, सलमान खान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में ही हुआ है। उनके भाई बहन का बचपन यही बीता और यही वजह है कि सलमान खान का इंदौर के लोगों से एक स्पेशल कनेक्शन है। वहीं इंदौर के लोग भी सलमान खान से बेहद प्यार करते हैं।

salman khan

गौरतलब है कि, 26 दिसंबर की रात को सलमान खान को उनके पनवेल फार्महाउस पर एक जहरीले सांप ने काट लिया था जिसके बाद उन्हें मुंबई के कामोठे इलाके के एमजीएम (महात्मा गांधी मिशन) अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि अब सलमान खान ठीक हो चुके हैं और उन्होंने पूरे परिवार के साथ अपना जन्मदिन भी बड़े ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया।

Related Articles

Back to top button