बॉलीवुड

जब हेमा मालिनी से रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र ढूंढा करते थे बहाने, कैमरामैन को देते थे रिश्वत

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की प्रेम कहानी बेहद ही दिलचस्प है। बॉलीवुड के गलियारों में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी मशहूर है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों में इन दोनों की जोड़ी को दर्शक बेहद पसंद करते थे। ऑनस्क्रीन के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन में भी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी सुपरहिट रही है। हेमा मालिनी अपने जमाने में लाखों दिलों पर राज किया करती थीं।

हेमा मालिनी अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओ में से एक थीं लेकिन आज हम आपको धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार का वह किस्सा सुनाने जा रहे हैं जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी से रोमांस करने के लिए कोई ना कोई बहाना ढूंढा करते थे। ऐसा भी बताया जाता है कि धर्मेंद्र कैमरामैन को पैसे देकर बार-बार रीटेक करवाते थे।

अभिनेता धर्मेंद्र हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए कोई ना कोई अनोखा तरीका ढूंढ ही निकालते थे। आपको बता दें कि धर्मेंद्र की शादी फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने से पहले ही हो गई थी लेकिन उन्हें प्यार पहली बार हेमा मालिनी के साथ हुआ था। वैसे तो अफेयर को लेकर धर्मेंद्र पर किसी भी प्रकार की पाबंदियां नहीं थी लेकिन जब-जब यह चर्चा जरूर होती थी कि शादीशुदा होते हुए भी धर्मेंद्र कुवांरी हेमा मालिनी के साथ फ्लर्ट कर रहे हैं।

आपको बता दें कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म “तुम हसीन मैं जवान” के सेट पर हुई थी। इसके बाद इन दोनों की जोड़ी ने करीब 40 से अधिक फिल्मों में एक साथ काम किया था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अभिनेता धर्मेंद्र ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की अदाओं पर पूरी तरह से फिदा हो गए थे।

वैसे तो धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है परंतु इन दोनों के बीच नज़दीकियां फिल्म “शोले” की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी। इस फिल्म के बाद इनका प्यार परवान चढ़ चुका था और दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में पागल हो गए थे। जब मालिनी के प्यार में धर्मेंद्र दीवाने हो गए थे तो उस दौरान वह शादीशुदा होने के साथ-साथ चार बच्चों के पिता भी थे लेकिन उन्होंने कभी इसकी परवाह नहीं की थी और उन्होंने दूसरी शादी हेमा मालिनी से की।

अभिनेता धर्मेंद्र को अभिनेत्री हेमा मालिनी का प्यार पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि हेमा मालिनी के परिवार वाले धर्मेंद्र के साथ उनके रिश्ते को लेकर बिल्कुल भी खुश नहीं थे। इसका सबसे मुख्य कारण धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे भी थे। इन दोनों के रिश्ते को लेकर परिवार के लोग बेहद नाराज थे, जिसके चलते धर्मेंद्र और हेमा मालिनी छुप-छुपकर मिला करते थे। अगर शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी के परिवार का कोई सदस्य आ जाता था तो इन दोनों का मिलना बेहद मुश्किल हो जाता था।

धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में पूरी तरह से डूब गए थे और वह किसी भी तरीके से उनसे मिलना चाहते थे। ऐसा बताया जाता है कि हेमा मालिनी के नजदीक आने के लिए धर्मेंद्र कोई ना कोई अनोखा बहाना ढूंढते रहते थे। यहां तक की शूटिंग के दौरान उन्होंने फिल्मों के कैमरामैन को भी पटा लिया था। जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का रोमांटिक सीन होता था तो बार-बार रिटेक के लिए धर्मेंद्र ने कैमरामैन को पैसे दिए थे। कैमरामैन कभी लाइट कम होने की बात करता था तो कभी कोई ना कोई कारण बता दिया करता था।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने वर्ष 1954 में प्रकाश कौर से विवाह किया था। उस वक्त हेमा मालिनी महज 6 वर्ष की थीं। इसके बाद 1980 में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की। इन दोनों की शादी बेहद सादे अंदाज में हुई थी। अभिनेता धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था।

Show More

Related Articles

Back to top button