धार्मिक

Rashifal 10 December: इन 5 राशियों के लिए कई मायनों में विशेष रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 10 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। संतान सुख मिलेगा। खर्च और कर्ज आज आपकी चिन्ता का कारण बन सकते हैं। इसलिए सोच-समझकर कार्य करें, अनावश्यक खर्च से बचें। आज छात्रों को अपनी शिक्षा के संदर्भ में अधिक ध्यान देना होगा। फालतू खर्चों पर नियंत्रण रखें‌। व्यापारियों के लिए बहुत बढ़िया दिन रहेगा। बिजनेस पार्टनर की मदद से आर्थिक लाभ मिल सकता है। नए इनकम सोर्स मिलने के भी योग हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

करियर के लिहाज से ये दिन आपके लिए शानदार साबित होगा। ऐसे व्यक्ति को चुनें जो सही मायने में आपकी इज्जत करे और आने वाले समय में खूब खुशियां दें। कुछ महंगी चीजें खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। ऑफिस में किसी से बात करते हुए वाणी पर संयम बरतने की जरूरत पड़ेगी। आपका बच्चा आपको खुश रहने के लिए कारण देगा। पैसों से जुड़ी समस्या में आपको सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको व्यापार और बिजनेस में बहुत ज्यादा धन लाभ होगा। पुरानी समस्याओं का अंत होगा और नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। लंबे समय से लिये हुए कर्ज की आप भरपाई कर सकेंगे। निवेश के लिए भी दिन बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। मन को नकारात्‍मक विचारों से दूर रखें। किसी दुर्घटना कि वजह से चोट न लगे इसका खास ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी काम में मुश्किल आने पर अनुभवी जानकारों की सलाह लें। छात्रों को उनके प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे। अच्छी नौकरी की तलाश पूरी होगी। आपको अपने भाई-बहनों और रिश्तेदारों के साथ सामंजस्य बनाए रखना चाहिए। कोई पुराना किया गया निवेश आपको लाभ दे सकता है। व्यापारी आज बहुत पैसा कमाएंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा होगा। आपके जीवन में प्रेम विवाह करने के भी संयोग बन रहे हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबार मे वृद्धि के योग बन रहे हैं जिससे आपको खूब धन लाभ होगा। पूजा-पाठ से मन-प्रसन्न रहेगा। दोस्‍तों के साथ समय अच्‍छा व्‍यतीत होगा। पढ़ाई में उम्मीदो पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। आपको अपने काम पर ध्‍यान देने की जरूरत है और फोकस करके सभी कार्यों को करें। अच्‍छे परिणाम शीघ्र प्राप्‍त होंगे। आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर ध्यान दे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दोस्तों के साथ व्यवहार में संयम बरतें। आपकी इनकम बढ़ने से मन खुश होगा। प्रेम जीवन में भी खुशियां आएंगी। आप अपने प्रिय से मिलने जा सकते हैं। दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। रहने के लिए उचित जगह की व्यवस्था हो सकती है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। सब से मिलजुल कर रहेंगे। यह परिवार के मोर्चे पर एक सुगम दिन होगा क्योंकि आपकी आपसी समझ अस्थिरता से दूर होने में मदद करेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी रुचियों में परिवर्तन होंगे और कार्य में नए विचार और सरलता आएगी। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आज गुस्से पर थोड़ा काबू रखें, नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ जाएंगे। किसी सहयोगी के साथ प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। आपको नए काम के लिये कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। आप कोई नया काम शुरु करने की प्लानिंग करेगें। तनाव दूर होने से कार्यों में गति आएगी। मस्ती के मौके मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका व्यवसाय ठीक चलेगा। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आज आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर दिल से उत्साहित रह सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। व्यापार में बड़ा लाभ होगा। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आज किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

खूब परिश्रम के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी। आपके परिवार के सदस्य आपसे गर्म और सहयोगी बने रहेंगे। किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। आप आधिकारिक यात्रा पर निकल सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश करेंगे। पढ़ाई में मेहनत करने की ज़रूरत है। कार्यस्थल पर चीजें सहज और आसान रहेंगी। मनोरंजन एवं ऐशो-आराम के साधनों पर जरूरत से ज़्यादा खर्च न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अकेले काम करने और समूह गतिविधियों में शामिल होने की इच्छा के बीच संघर्ष करेंगे। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। परिवार का कोई बुजुर्ग किसी चीज़ का दबाव बना सकता है। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन बहुत शानदार आने वाला है। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। किसी दोस्त को आपकी बात का बुरा लग सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने जीवन में धर्म के महत्व को जानना चाहेंगे। इस राह पर चलने से आपको खुशी व शांति मिलेगी। आप कहीं लंबी यात्रा पर जाएंगे। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त रहेंगे। परिवार का कोई सदस्य आर्थिक रूप से मददगार हो सकता है। कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रहेंगे। धैर्य और संयम रखने से सफलता मिलेगी। परिवार की समस्या हल होगी। आप खाली वक्त का आनन्द ले सकेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका मूड रोमांटिक रहेगा। किसी यात्रा पर जाने के संकेत मिल सकते है। आपका बिजनेस गति पकड़ेगा और परिवार के लोग भी मन लगाकर आपके आगे बढ़ने की दुआ करेंगे और आपको सहयोग भी करेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों को आप से बहुत उम्मीदें होंगी। किसी प्रोजेक्ट में पैसा लगाने से पहले अच्छे से प्लानिंग कर लें। घर के छोटों से दिक्कत हो सकती है। आपकी कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 10 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button