बॉलीवुड

कभी इन एक्टर्स की शक्ल देखकर कोई नहीं देता था काम, आज बॉलीवुड इंडस्ट्री पर करते हैं राज

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने का सपना हर कोई देखता है परंतु इस इंडस्ट्री में आना जितना कठिन है उससे कहीं ज्यादा इस इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिक पाना है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बॉलीवुड में स्टार किड्स को बेहद आसानी से ही फिल्मों में काम मिल जाता है परंतु ऐसे बहुत से लोग हैं जो इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए काफी संघर्ष करते हैं। कठिन मेहनत करने के बावजूद भी ज्यादातर लोगों को असफलता मिलती है और कुछ ही लोग इस इंडस्ट्री में सफलता प्राप्त कर पाते हैं।

अगर कोई हीरो-हीरोइन के लिए इंटरव्यू देता है तो सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि बहुत सारी चीजें देखी जाती हैं। जैसे कि उनकी शक्ल, बॉडी, लंबाई और अन्य प्रकार के टैलेंट। आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड के सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनको संघर्ष के दिनों में खराब शक्ल की वजह से रिजेक्शन का सामना किया था। लेकिन आज यह सितारे बॉलीवुड पर राज करते हैं और सारी दुनिया इनकी एक्टिंग की दीवानी है।

गोविंदा

जब गोविंदा फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो इनको भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि गोविंदा का लुक काफी अच्छा था लेकिन शुरुआती दौर में गोविंदा जरूरत से ज्यादा यंग नजर आते थे जिसकी वजह से जब इन्होंने फिल्मों में काम करने की कोशिश की तो इनको रिजेक्ट कर दिया गया लेकिन जैसे-जैसे समय बदलता गया। वैसे-वैसे गोविंदा के लुक में भी काफी बदलाव आ गया। वर्तमान समय में गोविंदा का नाम हर कोई जानता है। उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और इनकी एक्टिंग को लोग बेहद पसंद भी करते हैं। गोविंदा अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। चाहे एक्शन फिल्म हो या फिर कॉमेडी फिल्म हो, यह सभी रोल्स में बिल्कुल फिट हैं।

अजय देवगन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सिंघम कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अजय देवगन ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और उनके अभिनय को लोग बेहद पसंद भी किया करते हैं। आपको बता दें कि अजय देवगन को भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। अजय देवगन का स्किन कांप्लेक्शन काफी डार्क था, जिसकी वजह से संघर्ष के दिनों में कोई भी इनको फिल्मों में काम नहीं देता था। लेकिन आज के समय में सारी दुनिया इनकी दीवानी है।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सदी के महानायक कहे जाने वाले मशहूर और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी संघर्ष के दिनों में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की लंबाई ज्यादा है, जिसकी वजह से इनको फिल्मों में काम नहीं मिलता था। करीब 8 साल तक कठिन संघर्ष के बाद उन्होंने अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है।

इरफान खान

अभिनेता इरफान खान को करियर के शुरुआती दिनों में अपने लुक्स की वजह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था लेकिन अब इन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। इरफान खान ने पान सिंह तोमर, द लंच बॉक्स जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के चेहरे को देखकर कोई भी इनको जल्दी से फिल्मों में काम करने के लिए सिलेक्ट नहीं करता था लेकिन जब इन्होंने “मुन्नाभाई एमबीबीएस” फिल्म में एक चोर का किरदार निभाया तो इनकी एक्टिंग के सभी कायल हो गए। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने यह साबित कर दिखाया कि हुनर का कोई रंग नहीं होता है। भले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अपने लुक की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था लेकिन आज के समय में पूरी दुनिया इनकी एक्टिंग की दीवानी है।

धनुष

 

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार धनुष को भला कौन नहीं जानता। आपको बता दें कि इन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इनका लुक कुछ खास ठीक नहीं है। इनको अपने लुक की वजह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था लेकिन इन्होंने अपनी एक्टिंग के बलबूते सारी दुनिया में अच्छी खासी पहचान बनाई है।

Related Articles

Back to top button