बॉलीवुड

अक्षय कुमार से लेकर रणबीर कपूर तक, कामयाबी का नशा चढ़ने के बाद इन सितारों ने बढ़ा दी अपनी फीस

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। इन सितारों ने फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। वैसे देखा जाए तो इस इंडस्ट्री में आने का सपना हर कोई देखता है परंतु फिल्म इंडस्ट्री में कामयाब होना बहुत ही मुश्किल है। रोजाना ही कई लोग एक्टिंग में अपना करियर बनाने का सपना लेकर आते हैं परंतु बहुत ही जल्द गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं। वहीं कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो इस इंडस्ट्री में लंबे समय से टिके हुए हैं।

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जो एक फिल्म करने के कई करोड़ों रुपए लेते हैं। हर फिल्म के साथ साथ बॉलीवुड के यह सिलेबस अपनी फीस की रकम भी बढ़ाते रहते हैं। जब कोई स्टार्स हिट फिल्में देने में सफल हो जाता है तो वह अपनी फीस भी बढ़ा देता है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कुछ सालों में ही अपनी फीस बढ़ा चुके हैं। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से स्टार्स आते हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के सुपरहिट अभिनेता अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। अक्षय एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से अच्छा खासा नाम कमाया है। वर्तमान समय में हर कोई इनको अच्छी तरह जानता है। यह बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाते हैं। अगर हम अक्षय कुमार को फीस के मामले में देखें तो खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि उन्होंने 99 करोड़ रुपये से बढ़ाकर अपनी फीस पहले 108 करोड़ रुपए कर दी थी। खबरों के अनुसार हाल ही में अक्षय कुमार ने जिन फिल्मों के लिए साइन किया था, उन फिल्मों के लिए उन्होंने 117 करोड रुपए की फीस ली। वैसे देखा जाए तो फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद अक्षय कुमार हैं। कहीं ना कहीं तो फिल्म निर्माताओं को अक्षय कुमार से फायदा होता होगा। तभी तो इतनी मोटी फीस देने के बावजूद भी अक्षय कुमार के पास फिल्मों की कमी नहीं है। फीस बढ़ाने के बावजूद भी अक्षय कुमार के पास फिल्मों की लाइन लगी हुई है।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज जिस मुकाम पर पहुंच चुकी हैं। वहां तक पहुंचने का सपना हर अभिनेत्री देखती है। दीपिका पादुकोण ने कई सुपर सुपर हिट फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म “पद्मावत” हिट होने के पश्चात दीपिका पादुकोण ने अपनी फीस भी बढ़ा दी। दीपिका पादुकोण ने हाल ही में अपने पति रणवीर सिंह के साथ फिल्म “83” में काम किया। अभी तक यह फिल्म रिलीज नहीं हुई है लेकिन ऐसा बताया जाता है कि दीपिका ने इस फिल्म को करने के लिए 14 करोड़ रुपये की फीस ली।

रणवीर सिंह

अभिनेता रणवीर सिंह ने फिल्म पद्मावत के साथ-साथ कई सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है। इनकी एक्टिंग की लोग तारीफ भी करते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म पद्मावत में काम करने के लिए उन्होंने 10 करोड़ रुपये की फीस ली थी और फिल्म 83 के लिए उन्होंने 13 करोड़ रुपए फीस ली।

कंगना रनौत

फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत को भला कौन नहीं जानता। यह किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाई रहती हैं। ज्यादातर यह अपने बयानों के चलते सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती हैं। बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में कंगना रनौत का भी नाम आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंगना रनौत ने फिल्म “थलाइवी” के लिए 24 करोड़ रुपए की फीस ली है।

आयुष्मान खुराना

अभिनेता आयुष्मान खुराना पर्दे पर अपने हर रोल को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। इन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी लोगों का दिल जीत लिया है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि पिछले साल फिल्म “ड्रीम गर्ल” सुपरहिट होने के बाद उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी। ऐसा बताया जाता है कि आयुष्मान खुराना पहले एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए फीस लेते थे लेकिन अब इन्होंने अपनी फीस बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये कर दी है।

रणबीर कपूर

अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म “संजू” ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इस फिल्म में उनके किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रणबीर कपूर ने इस फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपये फीस ली थी। यह फिल्म हिट होने के बाद अभिनेता ने अपनी फीस भी बढ़ाई है।

Related Articles

Back to top button