बॉलीवुड

ये हैं वो हसीनाएं जिन्होंने हीरो को छोड़ “खलनायकों” संग शादी कर बसाया घर, देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारों का जीवन हर किसी को अच्छा लगता है। ज्यादातर सभी फिल्मी सितारे अपना जीवन ऐशो आराम से व्यतीत करते हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बॉलीवुड की फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता अपनी एक्टिंग के बलबूते दुनिया भर में जाने जाते हैं परंतु फिल्मों के विलेन भी कम नहीं है। जैसे एक फिल्म में हीरो की भूमिका अहम होती है उसी तरह विलेन की भी भूमिका महत्वपूर्ण मानी गई है। कोई भी फिल्म बिना विलेन के अधूरी मानी जाती है।

आप लोगों ने ऐसे बहुत से सितारों को देखा होगा जो फिल्मों में विलेन की भूमिका बखूबी तरीके से निभाते हैं। कई बार तो फिल्मों के हीरो से ज्यादा विलेन को दर्शक पसंद करते हैं और कई विलेन ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के बलबूते अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है परंतु क्या आप सभी लोग फिल्मों के अंदर विलेन का किरदार निभाने वाले सितारों के असल जीवन के बारे में जानते हैं? आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन खूबसूरत हसीनाओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने हीरो को छोड़कर खलनायकों से शादी की है। तो चलिए जानते हैं ऑनस्क्रीन खलनायकों का किरदार निभाने वाले सितारों की खूबसूरत बीवियों के बारे में-

रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा

आप सभी लोग फिल्म अभिनेत्री रेणुका शहाणे को तो अच्छी तरह जानते ही हैं। जी हां, यह फिल्म “हम आपके हैं कौन” में नजर आ चुकी हैं। इस फिल्म के अलावा उन्होंने बॉलीवुड की और कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है। आपको बता दें कि फिल्म अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा के साथ वर्ष 2001 में विवाह किया था। आशुतोष राणा ने दुश्मन, संघर्ष, बादल जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है।

पूजा बत्रा और नवाब शाह

90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक नाम पूजा बत्रा का भी आता है। आपको बता दें कि पूजा बत्रा ने मशहूर खलनायक नवाब शाह के साथ विवाह किया है। नवाब शाह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है, जिनमें से टाइगर जिंदा है, डॉन 2 जैसी फिल्में शामिल हैं। साउथ की फिल्मों में भी यह विलेन के किरदार में नजर आ चुके हैं।

डैनी डेन्जोंगपा और गावा डेन्जोंगपा

आप सभी लोग फिल्मों के मशहूर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा को तो अच्छी तरह ही जानते ही हैं। आपको बता दें कि सिक्किम की राजकुमारी गावा डेन्जोंगपा से डेन्जोंगपा ने विवाह किया है।

पोनी वर्मा और प्रकाश राज

पोनी वर्मा ने वर्ष 2010 में फिल्मों के मशहूर खलनायक प्रकाश राज से विवाह किया था। अभिनेता प्रकाश राज दबंग 2, वांटेड जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आ चुके हैं।

निवेदिता भट्टाचार्य और के के मेनन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री निवेदिता भट्टाचार्य ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और खलनायक के के मेनन के साथ विवाह किया है।

कृतिका सेंगर और निकितन धीर

अभिनेत्री कृतिका सेंगर टीवी के कई सुपरहिट धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं जिनमें से रानी लक्ष्मीबाई और कसम तेरे प्यार की जैसे सुपरहिट सीरियल शामिल हैं। आपको बता दें कि कृतिका सेंगर ने निर्देशक पंकज धीर के बेटे निकितन धीर से वर्ष 2014 में शादी की थी। निकेतन धीर फिल्म मिशन इस्तांबुल, चेन्नई एक्सप्रेस, दबंग 2 जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके हैं।

सोनू सूद और सोनाली

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सोनू सूद के बारे में शायद है किसी को बताने की जरूरत नहीं है। कोरोना महामारी के बीच यह गरीब लोगों के मसीहा बनकर उभरे हैं। कोरोना काल में इन्होंने लोगों की खूब सहायता की है। अभिनेता सोनू सूद ने ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाया है। आपको बता दें कि सोनू सूद ने सोनाली से विवाह किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आलिया के साथ विवाह किया है परंतु इस समय इन दोनों का विवाह खतरे में नजर आ रहा है। आपको बता दें कि अभिनेता का एक बेटा और एक बेटी भी है।

गुलशन ग्रोवर और कशिश ग्रोवर

अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने अपनी पहली पत्नी के साथ तलाक लेकर कशिश ग्रोवर के साथ विवाह किया है

शिवांगी कोल्हापुरे और शक्ति कपूर

फिल्मों के मशहूर अभिनेता और खलनायक शक्ति कपूर अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। चाहे विलेन का किरदार हो या फिर कोई कॉमेडी फिल्म। इन्होंने अपने हर किरदार से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि शक्ति कपूर ने शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की है।

स्वरूप संपत और परेश रावल

आपको बता दें कि स्वरूप संपत पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। स्वरूप संपत ने फिल्मों के मशहूर अभिनेता परेश रावल के साथ विवाह किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button