बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन एक्टर्स को 50 तो किसी को 100 रुपए मिली थी पहली सैलरी, ऐसे खर्च किए थे पैसे

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सितारे हैं जो एक फिल्म में काम करने के लिए भारी-भरकम फीस वसूल करते हैं। भले ही बॉलीवुड के यह सितारे आज अच्छा खासा मुकाम हासिल कर चुके हैं परंतु एक समय ऐसा भी था जब यह काम की तलाश में इधर-उधर भटकते थे। इन्होंने एक्टिंग के करियर में कामयाबी पाने के लिए बेहद संघर्ष किया है। करियर के शुरुआती दिनों में इनको सभी तरह के छोटे स्तर के काम करने पड़े थे।

आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आज के समय में करोड़ों रुपए कमाते हैं लेकिन इनकी पहली सैलरी जानकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे। जैसा कि आप लोग जानते हैं हर किसी इंसान के जीवन में पहली कमाई बहुत ही मायने रखती है। आखिर इन सितारों ने अपनी पहली कमाई का क्या किया होगा और इनकी पहली सैलरी कितनी आई थी? चलिए जानते हैं इसके बारे में…..

इरफान खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान ने हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। इरफान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए बहुत संघर्ष किया था। आपको बता दें कि महज ₹25 की फीस में यह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया करते थे। इन्होंने पैसों को जमा करके अपने लिए एक साइकिल खरीदी थी।

आमिर खान

करोड़ों की कमाई करने वाले अभिनेता आमिर खान की पहली सैलरी ₹1000 थी। उन्होंने अपनी पहली सैलरी अपनी मम्मी के हाथों में रख दी थी। आपको बता दें कि फिल्म “कयामत से कयामत तक” के लिए आमिर खान को महज ₹11000 की फीस मिली थी। हर महीने ₹1000 इनको मिलते थे। 1 साल में यह फिल्म पूरी हुई थी।

शाहरुख खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी कठिन मेहनत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। वर्तमान समय में शाहरुख फिल्म इंडस्ट्री के सबसे मशहूर अभिनेता बन चुके हैं और सभी लोग इनको अच्छी तरह जानते हैं। शाहरुख खान एक फिल्म में काम करने के करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं परंतु शाहरुख खान की पहली कमाई सिर्फ ₹50 थी। आपको बता दें कि शाहरुख खान ने दिल्ली सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में गजल गायक पंकज उदास के कंसर्ट में एक अशर के रूप में काम किया था जिसके बदले में उन्हें महज ₹50 का चेक प्राप्त हुआ था। शाहरुख खान ने अपनी पहली कमाई को लेकर अपने तीन मित्रों के साथ आगरा में ताजमहल देखने के लिए गए थे।

रणदीप हुड्डा

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता रणदीप हुड्डा फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग और थिएटर में अभिनय किया करते थे। यह अपने अभिनय की वजह से ही लोगों के बीच प्रसिद्ध हैं। आपको बता दें कि रणदीप हुड्डा ने मेलबॉर्न यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग में डिग्री प्राप्त की है। जब यह आस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे थे तो उसी दौरान उन्होंने एक चाइनीस रेस्टोरेंट में काम भी किया था। जहां पर रणदीप हुड्डा को सिर्फ ₹8 प्रति घंटे मिला करते थे। अपनी तनख्वाह से यह बियर खरीदते थे।

अली फजल

अभिनेता अली फजल ने अपनी शानदार एक्टिंग से सभी लोगों को काफी प्रभावित किया है। अली फजल अभिनेता बनने से पहले एक कॉल सेंटर में काम किया करते थे। जहां पर उन्हें ₹8000 सैलरी मिलती थी। ये अपनी सैलरी से कॉलेज की फीस भरते थे।

वरुण धवन

अभिनेता वरुण धवन ने फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है और एक फिल्म में काम करने के लिए यह करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं। आपको बता दें कि वरुण धवन की पहली सैलरी महज ₹2000 मिली थी, जिसको इन्होंने अपनी मम्मी को दिया था।

ऋतिक रोशन

फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है। यह इतने हैंडसम हैं कि इनके ऊपर लाखों लड़कियां फिदा हैं। आपको बता दें कि ऋतिक रोशन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में की थी। इनकी पहली सैलरी ₹100 थी। अपनी पहली तनख्वाह से इन्होंने टॉय कार खरीदी थी।

Related Articles

Back to top button