विशेष

युवराज सिंह ने कुछ ऐसा कहा आईपीएल के दौरान, सुनकर उड़े सबके होश

भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे सितारे आए हैं जो बहुत ही अधिक दिग्गज खिलाड़ी माने जाते हैं जिनमें से कई लोगों ने तो संन्यास ले चुके हैं और कई खेल रहे हैं, किंतु कुछ समय पहले एक और क्रिकेटर से जुड़ी हुई ऐसी खबर सामने सुनने को प्राप्त हो रही थी जिसके अनुसार हम आपको बता देना चाहते हैं कि एक और दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से सन्यास लेने की बात कही है इस दिग्गज खिलाड़ी ने सन्यास लेने की बात कही थी तो सभी हैरान पड़ गए थे और हर जगह सुर्खियां बन गई है। इस दिग्गज खिलाड़ी के बारे में यदि आप नहीं जानते तो नाम जानकर अवश्य हैरानी में पड़ जाएंगे और भी अधिक जानकारी के लिए हम आपके समक्ष एक वीडियो दिखा रहे हैं जिसके माध्यम से आप जान पाएंगे।

आप सभी जानते हैं भारतीय क्रिकेट में ऐसे बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी है जिन्होंने अपने खेल एवं प्रतिभा के दम पर दुनिया भर में अपना लोहा मनवा चुके हैं भारतीय क्रिकेट के उन्हें दिग्गज खिलाड़ी और धाकड़ खिलाड़ियों में से युवराज सिंह ने भी अपने संन्यास को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है जिसमें उन्होंने यह बताया है कि वह क्रिकेट से सन्यास केवल अपनी ही शर्तों पर लेंगे और भारतीय क्रिकेट में वापसी की उन्होंने अभी कोई आस नहीं छोड़ी है। वह भारतीय क्रिकेट में वापसी अवश्य करेंगे और साथ में यह भी बताया कि IPL के दो तीन चीजें सभी को और भी खेलते रहेंगे क्योंकि अभी मेरे अंदर क्रिकेट बहुत सारा बचा हुआ है अभी मैंने हार नहीं मानी है।

एक खबर के मुताबिक हम आपको अधिक जानकारी के लिए बता दे कि युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान सीधे शब्दों में बताया कि। मैं अभी संयास नहीं लेना चाहता क्योंकि मेने अभी सन्यास ले लिया तो मुझे पछतावा रहेगा। मैं अपने खेल में निखार करना चाहता हूं और कुछ साल और खेल रहा हूं। जब मुझे लगेगा कि क्रिकेट को मुझे अलविदा कह देना चाहिए तभी मैं सन्यास लूंगा, किंतु अलविदा कहने से पहले मैं अपना बेस्ट क्रिकेट अवश्य खेल कर जाऊंगा और जब यह हो जाएगा तब मैं सन्यास ले लूंगा। ताकि मुझे किसी भी प्रकार का कोई पछतावा ना रहे और मैं खुशी-खुशी क्रिकेट को अलविदा कह सकूं।

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट के 1 स्टार खिलाड़ी रह चुके हैं उन्होंने भारत की तरफ से खेलते हुए बहुत अच्छा परफॉर्मेंस भी दिया है T20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड की छह बोलों पर छह छक्के आखिर कौन भूल सकता है। युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट की तरफ से खेलते हुए कई यादगार लम्हे बनाए हैं और इन्होंने अपना लोहा मनवाया है। युवराज सिंह ने भारतीय टीम से अंतिम बार जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगुआ में मैच खेला था उसके बाद अब वह आईपीएल के 11वें सीजन में पंजाब की टीम में है और पंजाब के लिए खेलते हैं।

एक समय था IPL में 2015 में 16 करोड और 2017 में 7 करोड़ की बोली उनके लिए IPL मालिकों ने लगाई थी विजय हजारे ट्रॉफी में युवराज सिंह ने बहुत अच्छा प्रदर्शन दिया है किंतु अभी 2018 IPL 11 में अभी अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाए हैं किंतु हम आशा करते हैं कि युवराज सिंह बहुत जल्द ही अपनी अच्छी परफॉर्मेंस दिखाएंगे।

Related Articles

Back to top button