धार्मिक

मरीज हो जाएगा ठीक, गरीब बन जाएगा अमीर, बड़े चमत्कारी हैं लौंग–कपूर के ये उपाय

हर भारतीय किचन में लौंग जरूर देखने को मिल जाती है. आमतौर पर इस मसाले का उपयोग खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह लौंग आपके जीवन कि कई समस्याओं को भी ख़त्म कर सकती है.

दरअसल लौंग को ज्योतिष शास्त्र में काफी अहमियत दी गई है. इसके अनुसार हमारे जीवन की अधिकतर समस्याएं आसपास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से होती है. इस लौंग में नेगेटिव एनर्जी को दूर करने की शक्ति होती है. इसके कुछ खास उपाय कर आप कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

वहीं कपूर भी पूजा पाठ में बड़ा इस्तेमाल होता है. इसे भी एक पवित्र पूजा सामग्री माना जाता है. इसमें भी कई अच्छे गुण होते हैं. ऐसे में लौंग और कपूर को मिलाकर उपाय करने से सबसे अधिक लाभ मिलता है.

लौंग और कपूर के अचूक उपाय

1. यदि आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो लौंग का यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है. आपको बस इतना करना है कि शुक्रवार की रात एक चांदी का कटोरा लेना है. इसमें एक कपूर और 3 लौंग डालकर इसको जलाना है. इसका धुआं घर में सभी दूर फैलने देना है. खासकर वहां जहाँ आप अपने पैसे रखते हैं. इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होंगी और मां लक्ष्मी आपके घर आएगी.

2. यदि आपके घर में हमेशा अशांति रहती है, लोग अक्सर लड़ते झगड़ते रहते हैं, एक दूसरे से मनमुटाव बना रहता है तो इस उपाय को आजमाएं. रोज सुबह उठकर पूजा पाठ करें. इसके बाद घर में कपूर और लौंग को जलाएं. इससे वातावरण के साथ साथ परिवार के सदस्यों के मन की नेगेटिव ऊर्जा भी समाप्त होंगी. उनके बीच प्यार मोहब्बत बढ़ जाएगी.

3. लौंग और कपूर को जलाने का एक और बड़ा फायदा भी है. इसमें कुछ औषधिय गुण होते हैं. इन्हें साथ में जलाने से वातावरण में मौजूद बैक्टीरिया ख़त्म हो जाते हैं. इसलिए यदि आपके घर कोई बार बार बीमार पड़ता है तो उसके आसपास लौंग और कपूर का धुआं कर दें. उसे फायदा होगा.

4. यदि आपकी लाइफ में एक के बाद एक दुख आते रहते हैं. या फिर आपकी कोई परेशानी दूर होने का नाम नहीं ले रही है तो यह उपाय करें. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं. यहाँ बजरंगबली के सामने मिट्टी के दीपक में लौंग और कपूर रखकर जलाएं. इसके बाद हनुमानजी को अपनी समस्या बताएं. आपकी समस्या का निवारण जल्द हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button