बॉलीवुड

धर्मेंद्र हैं दसवीं पास तो फिल्मों में धमाल मचाने वाली देओल फैमिली कितनी है पढ़ी लिखी, जानिए

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। इसके अलावा ऐसे कई सितारे हैं जिनका पूरा परिवार ही हिंदी सिनेमा से जुड़ा हुआ है। उन्हीं परिवारों में से एक नाम देओल परिवार का भी आता है। देओल परिवार के सभी सदस्यों ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। बॉलीवुड में देओल परिवार का रुतबा है। धर्मेंद्र 60, 70 और 80 के दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। वर्तमान समय में भी धर्मेंद्र के चाहने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में है।

फिल्म इंडस्ट्री में धर्मेंद्र एक ऐसे हीरो रहे हैं जिन्हें दर्शकों का बेपनाह प्यार मिला है। धर्मेंद्र जी अभी भी फिल्मों में काम कर रहे हैं। वहीं उनके दोनों बेटे बॉबी देओल और सनी देओल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरहिट कलाकारों की लिस्ट में शामिल हैं। अब सनी देओल के बेटे करण भी बॉलीवुड में अपना कदम रख चुके हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बी-टाउन में धर्मेंद्र जी को हीमैन कहा जाता है। वहिं सनी देओल और बॉबी देओल बतौर एक्टर खूब मशहूर हुए हैं। देओल परिवार अपनी एक्टिंग के चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री में छाया हुआ है। आज हम आपको देओल परिवार में कौन कितना पढ़ा लिखा है। इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

धर्मेंद्र

अभिनेता धर्म धर्मेंद्र ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। वर्तमान समय में इन्हें हर कोई अच्छी तरह जानता है। ये किसी के पहचान के मोहताज नहीं हैं। धर्मेंद्र ने पर्दे पर अपनी एक्टिंग से सभी लोगों का दिल जीत लिया है। अगर हम इनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने पंजाब के फगवाड़ा शहर के आर्य हाई स्कूल एवं रामगढ़िया स्कूल से दसवीं तक की शिक्षा प्राप्त की है।

सनी देओल

बॉलीवुड के दमदार और मशहूर अभिनेता सनी देओल ने अपनी पढ़ाई स्कूलिंग सेकेंड्री हार्ट बॉयज हाई स्कूल महाराष्ट्रज से पूरी की। इसके बाद उन्होंने राम निरंजन आनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन की। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद सनी देओल ने फिल्मों में अपना कदम रखा था। उनकी डेब्यू फिल्म “बेताब” थी।

बॉबी देओल

अभिनेता बॉबी देओल ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है। अगर हम बॉबी देओल की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई जमनाबाई नरसी स्कूल ऑफ मुंबई महाराष्ट्र और कॉलेज की पढ़ाई अजमेर के मायो कॉलेज से की है। बॉबी देओल ने अपना ग्रेजुएशन मुंबई के मशहूर मीठी बाई कॉलेज से की। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद यह फिल्म इंडस्ट्री में आ गए थे। उनकी डेब्यू फिल्म “बरसात” थी।

करण देओल

अब देओल परिवार के न्यू जनरेशन की बात करते हैं। आपको बता दें कि करण देओल धर्मेंद्र के पोते हैं और यह सनी देओल के बेटे हैं। करण देओल बॉलीवुड मैं में अपने कदम रख चुके हैं। यह फिल्म “पल पल दिल के पास” से बॉलीवुड में लांच हुए। आपको बता दें कि इस फिल्म को सनी देओल ने डायरेक्ट किया था। अगर हम करण की पढ़ाई के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई के जुहू स्थित इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की। उन्होंने कॉलेज कहां से किया इसकी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।

आर्यमन देओल

आपको बता दें कि आर्यमन की अभी बॉलीवुड में एंट्री नहीं हुई है। आर्यमन बॉबी देओल के लाडले हैं। सोशल मीडिया पर भी यह काफी एक्टिव रहते हैं। यह अक्सर अपनी तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर करते रहते हैं जो काफी पसंद की जाती है। अगर हम आर्यमन देओल की पढ़ाई की बात करें तो वह न्यूयॉर्क में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं। फिलहाल में आर्यमन का पूरा फोकस पढ़ाई पर है। बॉबी देओल चाहते हैं कि आर्यमन भी उन्हीं की तरह अभिनेता बने।

Related Articles

Back to top button