बॉलीवुड

नागार्जुन ने की है दो शादियां, पत्नी के होते हुए इस अभिनेत्री को दे बैठे थे दिल

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी इन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है। नागार्जुन एक बेहतरीन कलाकार होने के साथ-साथ एक लाजवाब प्रोड्यूसर और बिजनेसमैन हैं। आपको बता दें कि नागार्जुन ने तेलुगू फिल्मों को अपने कई साल दिए हैं और इन्होंने अपनी मेहनत के दम पर एक अच्छा सा मुकाम प्राप्त किया है। नागार्जुन का जन्म 19 अगस्त 1959 को चेन्नई तमिलनाडु में हुआ था। नागार्जुन अक्सर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जीवन को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं।

आपको बता दें कि नागार्जुन ने बतौर बाल कलाकार अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म “Sudigundalu” से अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद साल 1986 में उन्होंने तेलुगू फिल्म “विक्रम” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। आपको बता दें कि नागार्जुन फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। नागार्जुन में दो शादियां की हैं।

सुपरस्टार नागार्जुन की पहली शादी साल 1984 में लक्ष्मी दग्गुबती से हुई थी। आपको बता दें कि लक्ष्मी फिल्ममेकर रामानायडू की बेटी हैं। नागार्जुन और लक्ष्मी की शादी के 2 साल बाद उनका एक बेटा बेटा हुआ जिसका नाम नागा चैतन्य है और उनका बेटा भी साउथ के जाने माने अभिनेता में शुमार है। नागार्जुन और लक्ष्मी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका और महज शादी के 6 वर्ष बाद ही इन दोनों का तलाक हो गया। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि 80 और 90 के दशक में नागार्जुन ने उस दौर की एंग्लो इंडियन एक्ट्रेस अमला मुखर्जी के साथ कई फिल्मों में काम किया था।

नागार्जुन और अमला मुखर्जी की जोड़ी उस समय के दौरान पर्दे पर काफी सुपरहिट रही थी। लंबे समय तक इन दोनों ने एक दूसरे के साथ काम किया और उसी दौरान नागार्जुन, अमला मुखर्जी को अपना दिल दे बैठे थे। जब नागार्जुन और अमला मुखर्जी के बीच के रिश्ते की भनक अभिनेता की पहली पत्नी लक्ष्मी को लगी तो मामला तलाक तक पहुंच गया। इसके बाद नागार्जुन ने अपनी पहली पत्नी लक्ष्मी को यह साफ कह दिया था कि वह अमला से सच्चा प्यार करते हैं। अमला उनके सच्चे प्यार के रूप में मिली है। इस वजह से वह उनसे ही शादी करेंगे।

आपको बता दें कि अमला मुखर्जी ने साल 1986 में आई तेलुगु फिल्म “मैथिली एन्नई काथली” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। साल 1992 में उन्होंने नागार्जुन से शादी की, जिसके बाद अमला ने एक्टिंग की दुनिया को छोड़ दिया। साल 992 में चेन्नई में हुई एक प्राइवेट सेरिमनी में दोनों ने शादी की थी। इनकी शादी में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारे पहुंचे थे। परिवार के सदस्य और कुछ करीबी दोस्त भी उनकी शादी में मौजूद थे।

शादी के 2 साल के बाद साल 1994 में अमला ने बेटे को जन्म दिया जिसका नाम अखिल है। पहले अखिल की सगाई श्रिया भूपल के साथ तय हुई थी परंतु किन्ही वजह से यह सगाई टूट गई थी। आपको बता दें कि नागार्जुन ने अमला के साथ किराई दादा, चिन्नाबाबू, शिवा, प्रेम युद्धम और निर्णयम जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है।

Related Articles

Back to top button