बॉलीवुड

कुछ ऐसा था सुशांत सिंह राजपूत का टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर, देखिए बचपन की Unseen तस्वीरें

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत फिल्मों के अभिनेता होने के साथ-साथ थिएटर और टीवी अभिनेता भी रहे हैं। भले ही सुशांत हमारे बीच में नहीं हैं परंतु इनकी यादें फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगीं। आपको बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी इंडस्ट्री से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक का सफर अपनी मेहनत और लगन के बलबूते तय किया है। सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में हुआ था और इन्होंने अपनी काबिलियत से बॉलीवुड में अच्छा खासा मुकाम हासिल किया। यह लगातार सफलता की ऊंचाइयां चढ़ रहे थे परंतु बीच में ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने घर में मृत अवस्था में पाए गए थे। जब इसकी जानकारी परिवार के लोगों और फैंस को मिली तो सभी काफी सदमे में आ गए तुरंत ही अभिनेता के शव को पंखे से लटके हुए देख पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस उनके घर पहुंची। शुरुआती जांच में पुलिस के द्वारा इस मामले को आत्महत्या बताया जा रहा था परंतु परिवार के लोग और फैंस इस बात को मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं थे कि सुशांत सिंह राजपूत जैसा अभिनेता आत्महत्या कर सकता है।

सोशल मीडिया पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी हुई कोई ना कोई खबर अक्सर वायरल होती रहती है। फैंस भी सोशल मीडिया पर अभिनेता के बारे में चर्चा करते रहते हैं। सुशांत से संबंधित कोई ना कोई हैशटैग ट्रेंड होता रहता है। ऐसी बहुत सी वीडियोस और फोटोस इंटरनेट पर वायरल होती रहती है जो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की यादों को जिन्दा करे हुए हैं। आज हम आपको सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

जैसा कि आप लोग इस तस्वीर को देख सकते हैं। इस तस्वीर में सुशांत काफी हैंडसम दिख रहे हैं। आपको बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिताजी का नाम कृष्ण कुमार सिंह है और उनकी माता जी का नाम उषा सिंह है। सुशांत के पिताजी केके सिंह पटना में बिहार के स्टेट हैंडलूम कॉर्पोरेशन से रिटायर्ड हैं। पांच भाई-बहनों में सुशांत सिंह राजपूत सबसे छोटे थे और सभी लोग उनसे बहुत प्यार करते थे। उन्हें प्यार से गुलशन कहकर परिवार के लोग बुलाते थे।

सुशांत अपनी बहनों के बेहद करीब थे। आपको बता दें कि अभिनेता की एक बहन मीतू सिंह स्टेट लेवल क्रिकेट खेल चुकी हैं। जब वर्ष 2002 में सुशांत की माता जी का निधन हो गया था उनका परिवार दिल्ली आ गया था। यहीं से अभिनेता ने अपनी आगे की पढ़ाई की थी।

जैसा कि आप लोग इस तस्वीर को देख रहे हैं इस तस्वीर में सुशांत सिंह राजपूत अपने स्कूल के दोस्तों के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं वैसे इस तस्वीर में अभिनेता के चेहरे को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह बेहद शरारती हुआ करते थे।

इस तस्वीर में अपने स्कूल ग्रुप के साथ सुशांत नजर आ रहे हैं आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई में बहुत ही अच्छे थे।

सुशांत सिंह राजपूत इस तस्वीर में अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। वैसे देखा जाए तो स्कूल और कॉलेज के दिनों में अभिनेता ने कभी ऐसा सोचा भी नहीं होगा कि वह आगे चलकर एक्टर बनेंगे। आपको बता दें कि सुशांत में श्यामक डावर डांस अकैडमी ज्वाइन की थी जिसके बाद उनके लिए रास्ते खुलते चले गए थे।

आपको बता दें कि सुशांत ने जब एकेडमी ज्वाइन की थी तब उन्होंने श्यामक एकेडमी के साथ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी शोज किए थे। जैसा कि आप सभी लोग इस तस्वीर को देख रहे हैं। अभिनेता ने फिल्म धूम में रितिक रोशन के साथ बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था।

सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी। फिल्मफेयर अवार्ड में भी उन्होंने कई बार डांस किया। बाद में उन्होंने टीवी पर डेब्यू किया। “किस देश में है मेरा दिल” नामक सीरियल से उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी लेकिन सुशांत को ज़ी टीवी के सीरियल “पवित्र रिश्ता” से अच्छी खासी पहचान मिली। सुशांत ने बड़े पर्दे पर भी कई फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि सुशांत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” थी। जो 24 जुलाई 2020 को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई।

Related Articles

Back to top button