विशेष

ऑटो ड्राइवर की ईमानदारी को सलाम! 20 लाख रुपए की ज्वैलरी से भरा बैग लौटाया, पेश की मिसाल

आजकल के समय में ज्यादातर सभी लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के पीछे भाग रहे हैं। पैसा कमाने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या नहीं करते हैं। लोग अच्छे या बुरे तरीके से बस पैसा कमाने की तरकीब ढूंढते रहते हैं परंतु ऐसा नहीं है कि सभी लोगों के लिए सिर्फ पैसा ही मायने रखता है। इस समाज में ऐसे बहुत से लोग हैं जो तमाम मोह बंदिशों से अलग आज भी ईमानदारी और इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं।

सोशल मीडिया पर एक ऑटो ड्राइवर की जमकर चर्चा हो रही है। इस ऑटो ड्राइवर ने इमानदारी की मिसाल पेश की है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। आपको बता दें कि ऑटो ड्राइवर ने ईमानदारी का परिचय देते हुए सभी लोगों का दिल जीत लिया है। हम आपको जिस ऑटो ड्राइवर के बारे में जानकारी दे रहे हैं, उसका नाम सरवन कुमार है और यह चेन्नई में ऑटो चलाता है।

आपको बता दें कि चेन्नई में पॉल ब्राइट नाम का एक व्यक्ति अपने किसी रिश्तेदार की शादी में गया हुआ था। जब वह शादी से वापस आ रहा था तो उसके पास 20 लाख रुपए की ज्वैलरी से भरा हुआ बैग था। इसके अलावा और भी कई बैग उसके पास थे। जब पॉल ऑटो में बैठा-बैठा रास्ते भर फोन पर बातचीत कर रहा था तो ऑटो से उतरते समय उसका ज्वेलरी से भरा हुआ बैग वहीं पर छूट गया था। जब पॉल ऑटो से उतर कर चला गया तब ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार की नजर उस बैग पर पड़ी, जिसमें ज्वेलरी भरी हुई थी।

पॉल को ऑटो से उतरने के काफी समय बाद अपनी ज्वेलरी से भरा हुआ बैग याद आया। जब उसको यह पता लगा कि उसका ज्वेलरी वाला बैग उसके पास नहीं है तो वह बहुत ज्यादा चिंतित हो गया जिसके बाद पॉल ने तुरंत ही क्रोमपेट पुलिस स्टेशन पर जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने तुरंत ही इस पर कार्यवाही शुरू कर दी। पहले पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से ऑटो ड्राइवर का पता लगाया लेकिन उससे पहले ही ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार ज्वैलरी से भरा बैग लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया था।

जब पॉल ब्राइट ने अपना ज्वेलरी से भरा हुआ बैग देखा तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा। पॉल ब्राइट ने ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार को बैग वापस करने के लिए शुक्रिया अदा किया। ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार ने यह साबित कर दिखाया है कि इस दुनिया में ईमानदारी अभी भी जिंदा है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार की जमकर तारीफ हो रही है। ऑटो ड्राइवर की इमानदारी से खुश होकर पुलिस ने भी उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। वैसे देखा जाए तो दुनिया में पैसा तो कोई भी कमा सकता है परंतु सम्मान कमाना पैसा कमाने से बहुत बड़ी चीज होती है। ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार ने भी ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है जिसको जमाना हमेशा याद रखेगा। हर कोई सोशल मीडिया पर इस ईमानदार ऑटो ड्राइवर की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है। ऐसे लोगों की वजह से ही मानवता पर विश्वास और अधिक मजबूत हो जाता है।

Related Articles

Back to top button