बॉलीवुड

स्कूल यूनिफार्म में बस का इंतजार कर रही आयशा को देखकर दिल दे बैठे थे जैकी श्रॉफ, दिलचस्प है कहानी

जब बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं की बात होती है, तो उसमें जैकी श्रॉफ का नाम जरूर लिया जाता है। असल जिंदगी में लोग उन्हें प्यार से जैकी दादा भी कहते हैं। तकरीबन एक दशक से भी ज्यादा का समय जैकी श्रॉफ हिंदी सिनेमा को दे चुके हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हिंदी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु जैसी भाषाओं में फिल्मों में काम किया है और फैंस उनके अभिनय की जमकर तारीफ भी करते हैं।

जैकी श्रॉफ ने अपने करियर की शुरुआत साल 1982 में आई फिल्म “स्वामी दादा” से की थी। इसके अगले साल उन्होंने फिल्म “हीरो” में मुख्य किरदार निभाया था, जिसमें जैकी श्रॉफ की अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री थीं और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद जैकी श्रॉफ ने कई छोटी-बड़ी फिल्में हर प्रकार के किरदार निभाए।

जैकी श्रॉफ एक ऐसे अभिनेता हैं, जो आज भी एकदम फिट, एक्टिव और चार्मिंग हैं। वह अपनी बेहतरीन अदाकारी से आज भी दर्शकों का मनोरंजन करते हुए नजर आते हैं। जैकी श्रॉफ आखिरी बार फिल्म “राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई” में नजर आए थे। बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ ने पर्दे पर कई लोगों की पिटाई की हैं परंतु शायद ही किसी को मालूम होगा कि एक बार वह गुंडों के बीच घिर गए थे। तब उनकी पत्नी आयशा श्रॉफ ने उनकी जान बचाई थी। जी हां, जैकी श्रॉफ ने अपनी पत्नी की बहादुरी का किस्सा “डांस दीवानी 3” के सेट पर सुनाया।

आपको बता दें कि “डांस दीवाने 3” के सेट पर जैकी श्रॉफ अपने दोस्त और अभिनेता सुनील शेट्टी के साथ बतौर गेस्ट पहुंचे हुए थे और इस शो के होस्ट राघव जुयाल ने दोनों से एक सवाल पूछ लिया था कि क्या वह अपनी अपनी पत्नी से डरते हैं? तो इस सवाल का जवाब देते हुए दोनों ने ‘हां’ लिखा हुआ पोस्टर उठाया था। जैकी श्रॉफ ने इस बात का खुलासा किया था कि किस प्रकार से उनके सामने उनकी पत्नी आयशा श्रॉफ ने गुंडों की जमकर धुनाई की थी।

जैकी श्रॉफ ने यह किस्सा सुनाते हुए बताया था कि “मुझ में और मेरे दोस्त के बीच कुछ ऐसी चीज हो गई, वहां पर तो बहुत बड़ा गैंग आ गया था, हमें वहां धोने के लिए।

उन्होंने बताया कि मैंने अपनी पत्नी आयशा को पहली बार गुंडों को धोते हुए देखा था और तब से ही मैं उनसे डरने लगा।” जैकी श्रॉफ ने Zoom से हुई बातचीत के दौरान यह कहा था कि “खाली नाम दादा है भिडू, मैं हमेशा डरता आया हूं, आज से नहीं पहले से ही। मैंने नेपियन्स रोड पर एक दोस्त के लिए मेरी पत्नी को लड़ते हुए देखा।”

आपको बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आयशा श्रॉफ की प्रेम कहानी भी बेहद दिलचस्प है। जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा ने खुद अपनी लव स्टोरी का मजेदार किस्सा सुनाया था। उन्होंने बताया था कि जब उनकी उम्र 13 साल की थी तब उनकी मुलाकात जैकी श्रॉफ से हुई थी। पहली ही मुलाकात में वह जैकी श्रॉफ को अच्छी तरह से समझ गई थीं और उन्होंने जैकी श्रॉफ को ही अपना हमसफर बनाने का फैसला कर लिया था।

उन्होंने बताया कि “बाद में उन्होंने घर आकर अपनी मां से अपने दिल की बात साझा की थी और कहा था कि “आज मैं उस आदमी से मिली, जिससे मैं शादी करूंगी।”

वही जब जैकी श्रॉफ ने आयशा को पहली बार देखा तब वह स्कूल की ड्रेस में थीं और पहली नजर में ही जैकी श्रॉफ उन पर फिदा हो गए थे। दरअसल, उस समय के दौरान आयशा रिकॉर्डिंग स्टोर में रिकॉर्ड खरीदने के लिए गई हुई थीं।

जहां पर जैकी श्रॉफ ने उनकी सहायता की थी और यहीं से उनकी मोहब्बत का सिलसिला चालू शुरू हो गया और आखिर में साल 1987 में दोनों ने शादी रचा ली।

बता दें कि कुछ साल पहले आयशा श्रॉफ और साहिल खान बिजनेस पार्टनर थे और इन दोनों के बीच कथित अफेयर की चर्चा खूब सुर्खियों में छाई हुई थी। साहिल आयशा श्रॉफ से 16 साल छोटे थे लेकिन आयशा श्रॉफ ने अभिनेता साहिल खान के उस दावे को खारिज किया था कि दोनों के बीच रोमांटिक अफेयर था। सेशन कोर्ट में आयशा ने कहा था कि उनके और साहिल के बीच रोमांटिक का अफेयर हो ही नहीं सकता क्योंकि साहिल गे हैं। वहीं यशा ने भी यह खुलासा किया था कि अभिनेता साहिल की पत्नी निगार ने उन्हें एक पुरुष के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था इसी वजह से उन्हें तलाक दे दिया था क्योंकि वह गे थे।

Related Articles

Back to top button