बॉलीवुड

“जुम्मा चुम्मा दे दे” गाने से लोगों के दिलों पर किया था राज, अब ऐसा हाल हो गया है किमी काटकर का

80 और 90 के दशक की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रहीं हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से अपने जमाने में लाखों दिलों पर राज किया था। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक नाम किमी काटकर का भी आता है। अमिताभ बच्चन की फिल्म “हम” का गाना “जुम्मा चुम्मा दे दे” तो आप सभी को तो अच्छी तरह याद ही होगा। जी हाँ, उस समय के दौरान इस गाने के बिना लगभग हर डांस प्रोग्राम अधूरा ही माना जाता था। आजकल के समय में भी इस फिल्म का मशहूर गाना “जुम्मा चुम्मा दे दे” लोगों की जुबान पर रहता है।

बॉलीवुड अभिनेत्री किमी काटकर पर इस फिल्म का गाना फिल्माया गया था। इस फिल्म में अभिनेत्री की एक्टिंग और उनके गाने को लोगों ने बहुत पसंद किया था। अपने समय में किमी काटकर लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करती थीं। किमी काटकर उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता हासिल की थी। इनका फिल्मी कैरियर काफी हिट भी रहा था परंतु इसके बावजूद भी अचानक ही यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर चली गईं।

आप सभी लोगों के मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर इतनी खूबसूरत अभिनेत्री गुमनामी के अंधेरे में कहां खो गई हैं और अब यह कैसी दिखती हैं और कहां पर हैं? आज हम आपको जुम्मा चुम्मा गर्ल किमी काटकर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि किमी काटकर ने साल 1985 में फिल्म “पत्थर दिल” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इनका सफर महज 7 साल का था और इस दौरान उन्होंने 45 फिल्मों में अभिनय किया। फिल्मों में इनके द्वारा निभाए गए किरदार की लोगों ने खूब प्रशंसा भी की थी। उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया लेकिन किमी काटकर को बोल्ड अभिनेत्री का टैग फिल्म “टार्जन” में काम करने के बाद मिला था। इस फिल्म में इन्होंने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगभग ठीक ही चली थी।

फिल्म अभिनेत्री किमी काटकर ने अपने फिल्मी करियर में कई बड़े बड़े सितारों के साथ काम किया था और यह रातों-रात स्टार बन गई थीं। गोविंदा, संजय दत्त और अनिल कपूर के साथ किमी काटकर की जोड़ी लोगों ने बेहद पसंद की थी। आपको बता दें कि संजय दत्त और किमी काटकर असल जिंदगी में एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे।

संजय दत्त के साथ किमी काटकर ने “तेजा”, “खून का कर्ज” और “सरफिरा” जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों में काम करते-करते इन दोनों के बीच की दूरियां नज़दीकियों में बदल गई थी लेकिन खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जब संजय दत्त की जिंदगी में ऋचा ने एंट्री ली तो बाद में किमी काटकर संजय दत्त के जीवन से दूर चली गई थीं।

किमी काटकर का फिल्मी करियर बहुत ही शानदार चल रहा था लेकिन इनको अपने निजी जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। आपको बता दें कि फिल्म “हम” से किमी काटकर मशहूर हो गई थीं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, गोविंदा, रजनीकांत, और शिल्पा शिरोडकर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म का गाना “जुम्मा चुम्मा दे दे” जबरदस्त हिट साबित हुआ था। सुपरहिट कैरियर होने के बावजूद भी इस फिल्म के बाद किमी काटकर इंडस्ट्री से दूर होती चली गईं और धीरे-धीरे यह बहुत कम फिल्मों में नजर आने लगी थीं।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि किमी काटकर अभिनेत्रियों के साथ हो रहे शोषण की वजह से काफी दुखी रहती थीं। अभिनेत्री ने यह आरोप भी लगाया था कि इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों के साथ एक्टर की तुलना में काफी भेदभाव किया जाता है, जिसके कारण इन्होंने इंडस्ट्री से दूर जाना ही बेहतर समझा था। आपको बता दें कि फिल्म “हम” के कुछ दिनों बाद ही फोटोग्राफर और फिल्ममेकर शांतनु शॉरी ने विवाह के लिए किमी काटकर को प्रपोज किया और किमी काटकर में भी उनके विवाह के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था।

आपको बता दें कि शादी के बाद अब किमी काटकर अपने परिवार के साथ पुणे में रहती हैं और यह कुछ खास मौकों पर ही मीडिया के सामने दिखाई देती हैं। “जुम्मा चुम्मा” गर्ल किमी काटकर के लुक में भी काफी परिवर्तन आ चुका है। आप इनकी तस्वीर को देखकर चौक जाएंगे।

Related Articles

Back to top button