विशेष

TV देखने शोरूम के बाहर बैठ गए गरीब बच्चे, तभी बाहर आया सेल्समैन, फिर जो हुआ वह अद्भुत था -Video

‘दयालुता’ एक ऐसी चीज है जो हर किसी के पास नहीं होती है। लेकिन जो भी इसे दिखाता है वह सबका दिल जीत लेता है। कभी-कभी आपके द्वारा दिखाई गई थोड़ी सी उदारता भी कई चेहरों पर मुस्कान ला देती है। आप ने सोशल मीडिया पर गरीब और बेघर लोगों की मदद के कई वीडियो देखे होंगे। अधिकतर लोग उन्हें पैसे, खाना, कपड़ा जैसी चीजें देकर हेल्प करते हैं। लेकिन कुछ और चीजें भी हैं जिन्हें कर आप उन गरीबों का दिन बना सकते हैं।

टीवी शोरूम के बाहर आए बेघर बच्चे

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक टीवी शोरूम और बेघर बच्चों का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो गरीब और बेघर बच्चे एक टीवी शो रूम के बाहर खड़े होकर अंदर बड़ी सी टीवी देखने लगते हैं। तभी स्टोर का इंचार्ज उन्हें देख लेता है। इसके बाद वह इन बेघर बच्चों के लिए जो करता है वह सबसे प्यारा होता है।

सेल्समैन ने लगाया बच्चों का फेवरेट कार्टून

यह स्टोर इंचार्ज उन बेघर बच्चों से पूछता है कि तुम्हें टीवी पर कौन सा चैनल या प्रोग्राम देखना है। इसके बाद बच्चे उसे कार्टून दिखाने के लिए कहते हैं। फिर वह बच्चों के लिए बड़ी सी टीवी पर कार्टून चैनल लगा देता है। यह देखकर बच्चे बड़े खुश हो जाते हैं। इस वीडियो को पोस्ट करने वाले ने बताया कि स्टोर इंचार्ज ऐसा रोज करता है।

अब सेल्समैन की यह दयालुता लोगों के दिल में उतर गई। अधिकतर यही देखा जाता है कि ऐसे बेघर और गरीब से दिखने वाले बच्चों को हाई फ़ाई शोरूम से भगा दिया जाता है। उन्हें इग्नोर किया जाता है। क्योंकि वह उनके ग्राहक कभी नहीं बन सकते हैं। लेकिन यहां सेल्समैन ने जो किया वह सच में सराहनीय था। उसने दुनिया को दिखा दिया कि हमे हर वर्ग के लोगों की इज्जत करनी चाहिए। और हो सके तो सबके चेहरे पर मुस्कान लानी चाहिए।

यहां देखें वीडियो

इस वीडियो को देखकर लोग बड़े खुश हो रहे हैं। वह तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी ने इस दयालु सेल्स मैन को शुक्रिया कहा तो कोई इस वीडियो से सीख लेकर दुनिया में प्यार बिखेरने की सलाह देने लगा। वहीं कुछ ने स्टोर का पता मांगा ताकि वह वहाँ से सामान खरीदकर उनका बीजनेस बड़ा सके। तो देखा आप ने कैसे अच्छे काम का अच्छा फल भी स्टोर को मिलने लगा।

Related Articles

Back to top button