बॉलीवुड

कभी बहन की शादी तक के लिए जेब में नहीं थे पैसे, ऐसे कॉमेडी किंग बने कपिल शर्मा

आजकल के समय में टीवी पर बहुत सारे कॉमेडी शो आते हैं, जिसमें कई कॉमेडियन अपने अपने तरीके से लोगों का मनोरंजन करते हुए नजर आते हैं। इन सभी कॉमेडियन ने अपने हुनर के दम पर अच्छी खासी पहचान बनाई है। समय के साथ साथ टीवी इंडस्ट्री में कई नए और धुरंधर कॉमेडियन ने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है। सभी कॉमेडियन अपने अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उन्हीं कॉमेडियन में से एक बड़ा नाम कपिल शर्मा का भी आता है। कपिल शर्मा एक प्रसिद्ध कॉमेडियन हैं जिन्हें किसी के परिचय की आवश्यकता नहीं है।

कपिल शर्मा अपने हुनर और शानदार कॉमेडी से लाखों दिलों पर राज करते हैं। यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशहूर हैं। कपिल शर्मा की कॉमेडी का अद्भुत अंदाज लोगों को बहुत भाता है। अगर जब भी कपिल शर्मा का नाम आता है तो उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा सामने आ जाता है। वर्तमान समय में कपिल शर्मा करोड़ों की संपत्ति के मालिक है और दुनिया भर के लोगों को अपनी कॉमेडी से हंसाते हैं।

भले ही कपिल शर्मा के पास आज किसी चीज की नहीं कमी नहीं है। इनके पास महंगी गाड़ियां, घर और खूब पैसा है परंतु एक वक्त ऐसा भी था जब इनको पैसों की कमी के कारण बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अक्सर कपिल शर्मा अपने संघर्षों के दिनों की चर्चा करते हुए नजर आ जाते हैं। कपिल शर्मा का जीवन बहुत ही संघर्षों से भरपूर रहा है।

मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं कपिल शर्मा

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। यह एक लोअर मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। यही कारण है कि कपिल शर्मा हर वर्ग के लोगों और उनके कल्चर का सम्मान करते हैं। आपको बता दें कि कपिल शर्मा के पिता पंजाब पुलिस के हेड कांस्टेबल थे और उनकी माताजी हाउसवाइफ थीं। कैंसर की बीमारी के चलते उनके पिताजी का निधन हो गया था, जिसकी वजह से कम उम्र में ही सारी जिम्मेदारियों का बोझ कपिल शर्मा के कंधों पर आ गया।

बहन की शादी तक के लिए कपिल शर्मा के पास नहीं थे पैसे

कपिल शर्मा ने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखें हैं। लोअर मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले कपिल शर्मा की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। जब उनकी बहन की शादी तय हो गई थी तो उनकी जेब में इतने भी पैसे नहीं थे कि वह सगाई की अंगूठी खरीद सके। बहन की शादी को लेकर कपिल शर्मा बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे, किसी ना किसी तरह कपिल शर्मा पैसों का जुगाड़ करने में लग गए।

इस कॉमेडी शो से कपिल शर्मा की बदल गई जिंदगी

कपिल शर्मा अपनी बहन की शादी को लेकर काफी परेशान चल रहे थे लेकिन उनको क्या मालूम था कि उनकी किस्मत में कुछ अच्छा ही लिखा है। आपको बता दें कि साल 2007 में कॉमेडी शो “लाफ्टर चैलेंज” से कपिल शर्मा की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। इस शो के वह विजेता बने थे। इस शो के जरिए जो रकम उन्होंने जीती थी, उन पैसों से उन्होंने अपनी बहन की शादी कराई थी। बस यह वही समय था जब कपिल शर्मा के जीवन में एक नया मोड़ आया, जिसके बाद धीरे-धीरे कपिल शर्मा की किस्मत चमकती गई और लोग इनको पहचानने लगे।

कपिल शर्मा को टीवी इंडस्ट्री में मिला बड़ा ब्रेक

कपिल शर्मा ने अपने हुनर की बदौलत अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। “लाफ्टर चैलेंज” ने कपिल शर्मा को भारतीय लोगों के घरों में पहुंचाया। इसके बाद कपिल शर्मा ने “कॉमेडी सर्कस” में भाग लिया। इतना ही नहीं बल्कि “झलक दिखलाजा” और “छोटे मियां” को भी होस्ट उन्होंने किया था। कपिल शर्मा ने अपना शो “कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल” लांच किया था, जिसके माध्यम से उनको टीवी इंडस्ट्री में सबसे बड़ा ब्रेक मिला। कपिल शर्मा का यह शो बहुत बड़ा हिट साबित हुआ था।

इस विवाद के चलते कपिल को बंद करना पड़ा था शो

कपिल शर्मा का करियर ठीक प्रकार से चल रहा था लेकिन इसी बीच उनके शो में अहम किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर से उनका वाद विवाद हो गया, जिसकी वजह से हालात बहुत ज्यादा बिगड़ गए थे जिसके चलते कपिल शर्मा को अपना शो बंद करना पड़ गया था। शो बंद होने की वजह से कपिल शर्मा डिप्रेशन में आ गए थे लेकिन कपिल शर्मा ने एक बार फिर से “द कपिल शर्मा शो” से वापसी की और यह शो सुपरहिट साबित हुआ था। लेकिन अचानक ही इस शो को बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से फैंस काफी निराश नजर आ रहे हैं। खबरों की माने तो यह शो टीवी पर वापस आ सकता है।

Related Articles

Back to top button