बॉलीवुडमनोरंजन

नाना पाटेकर समेत इन स्टार्स ने कश्मीर फाइल्स पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-शांति भंग करने वाली फिल्म

सिनेमाघरों में फिल्म द कश्मीर फाइल्स का अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा हैं। लोग इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। फिल्म को देखने के बाद लोग इस फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैैं। फिल्म को सच्ची घटनाओं के आधार पर बनाया गया हैं। ऐसे में उस दौरान लोगों के साथ हुई बरबरता को देख कर दर्शक काफी भावुक हो रहे हैैं।

सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में भावुक होने के साथ ही रोते हुए भी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि द कश्मीर फाइल्स कोे फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने साल 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार पर बनाया गया हैं। जहां एक तरफ लोग इस फिल्म के लिए काफी तारीफ कर रहे हैं। तो वहीं इस फिल्म के आलोचकों की भी कमी नहीं हैं।

बॉलीवुड में कश्मीर फाइल्स को लेकर दो मत

फिल्म को लेकर बॉलीवुड में भी दो फाड़ नजर आ रही हैं। जहां एक तरफ कई बॉलीवुड सेलेब्स इस फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैैं। तो वहीं कई दिग्गज अभिनेता इस फिल्म की आलोचना करने से भी नहीं चुंक रहे हैं। इनमें नाना पाटेकर से लेकर प्रकाश राज तक शामिल हैं।

प्रकाश राज और नाना पाटेकर जैैसे अभिनेताओं की गिनती ऐसे सेलेब्स में की जाती हैं जो कि हमेशा ही समाज हित के बारे में सोचते हैं। देश के किसानों से लेकर गरीब और मजलूम लोगों के हक की बात करते हैं। ऐसे में नाना पाटेकर और प्रकाश राज जैसे बड़े अभिनेताओं ने इस फिल्म का विरोध किया हैं।

फिल्म को भड़काऊ बता रहे बॉलीवुड स्टार

इनका कहना है कि द कश्मीर फाइल्स समाज को तोड़ने वाली, मुस्लिमों के प्रति नफरत फैलाने वाली और भड़काऊ फिल्म है। सिर्फ फिल्म ही नहीं इन्होंने तो फिल्म के निर्माता पर भी सवाल दागे हैैं। इन्होंनें कहा है कि डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री से सवाल किया जाना चाहिए कि जब समाज में अमन और शांति का महौल है तो ऐसे में प्रोपेगैंडा फैलाने वाली फिल्म बनाने का क्या मतलब है? आइए आपको बताते हैं कि किन बॉलीवुड स्टार्स ने इस फिल्म का विरोध करते हुए अपनी प्रतिक्रिया रखी हैं।

इस लिस्ट में विवादित अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी सामने आई हैं। स्वरा भास्कर का कहना है कि अगर आप चाहते हैं कि कोई आपकी सफलता पर आपको आपकी मेहनत के लिए बधाई दे, तो पहले बीते 5 साल में उनके सिर पर बैठकर कचरा तो मत फैलाइए। इस ट्वीट के जरीए स्वरा ने बिना नाम लिए ही फिल्म के निर्माता पर निशाना साधा है।

फिल्म पर भड़के प्रकाश राज

इस फिल्म को लेकर एक्टर प्रकाश राज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर फाइल्स। क्या ये घाव भर रहा है या नफरत के बीज बो रहा है और धाव दे रहा है? बस पूछ रहा हूं। इसके अलावा एक ट्वीट के जरीए प्रकाश राज ने फिल्म को लेकर कहा कि फाइल्स। पाइल्स एन फाइल्स। वैधानिक चेतावनी। अगर ये कट्टरपंथी हमारे देश के हिंदुओं और मुसलमानों को बांटना जारी रखते हैं तो हम भारतीय जल्द ही अल्पसंख्यक हो जाएंगे।

नाना पाटेकर ने भी हिन्दू मुस्लिमों को बांटने का लगाया आरोप

तो वहीं इस फिल्म को लेकर समाजसेवी माने जाने वाले एक्टर नाना पाटेकर ने का है कि भारत के हिंदू और मुसलमान यहीं के रहने वाले हैं। दोनों ही कौम के लिए अमन और शांति से रहना जरूरी है। दोनों समुदायों को एक-दूसरे की जरूरत है। समाज में दोनों ही एक-दूसरे के बगैर रह नहीं सकते। ऐसे में किसी एक फिल्म के कारण विवाद खड़ा करना ठीक नहीं है।

जब सभी लोग अमन-शांति से रह रहे हैं, तब ऐसे बखेड़ा खड़ा करना ठीक नहीं है। जो ऐसा कर रहे हैं उनसे जवाब मांगना चाहिए। फिल्म देखने के बाद समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे, समाज में इस तरह दरार डालना ठीक नहीं है। इस तरह से बॉलीवुड के और भी कई अभिनेताओं ने इस फिल्म की आलोचना करते हुए देश को हिंदू मुस्लिमों में बांटने का आरोप लगाया हैं।

Related Articles

Back to top button