बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने सुपरहिट फिल्मों से करियर की की थी शुरुआत, अब पर्दे से हो गईं गायब

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर कब क्या हो जाए इसके बारे में कुछ भी कह पाना काफी कठिन है। इस इंडस्ट्री में लोग अपना करियर बनाने के लिए खूब मेहनत करते हैं परंतु ऐसे कुछ ही लोग होते हैं जिनको इंडस्ट्री में सफलता प्राप्त होती है। इसके अलावा कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो सुपरहिट फिल्में देने के बावजूद भी पर्दे से गायब हो चुके हैं। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की उन मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्मों से की थी। कभी इन अभिनेत्रियों ने लाखों दिलों पर राज किया था परंतु यह धीरे-धीरे पर्दे से गायब हो चुकी हैं।

तनुश्री दत्ता

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। तनुश्री दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, बाद में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2006 में फिल्म “आशिक बनाया आपने” से की। इस फिल्म की रिलीज के बाद तनुश्री दत्ता लाइमलाइट में आ गई थीं। इस फिल्म में उनके अपोजिट इमरान हाशमी ने काम किया है। अपनी पहली ही फिल्म से तनुश्री दत्ता ने लाखों नौजवानों के दिलों में जगह बना ली थी लेकिन अब यह पर्दे से दूर हो चुकी हैं।

असिन

साउथ इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक नाम असिन का भी आता है। यह साउथ इंडस्ट्री में जाना माना चेहरा बन चुकी हैं। आपको बता दें कि अभिनेत्री असिन ने कई तमिल फिल्मों में काम किया है। इन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “गजनी” से की थी। इनकी पहली फिल्म सुपरहिट साबित रही थी। इस फिल्म में उन्होंने आमिर खान के साथ काम किया था परंतु सुपरहिट फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने के बावजूद भी असिन अब पर्दे से दूर हो चुकीं हैं।

किमी काटकर

आप सभी लोगों को फिल्म “हम” का गाना “चुम्मा चुम्मा दे दे” तो याद ही होगा। जी हां, इस गाने से अभिनेत्री किमी काटकर बहुत ज्यादा मशहूर हो गई थीं। 80 और 90 के दशक की खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओ में एक नाम किमी काटकर का भी शामिल था। किमी काटकर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। इनका करियर ठीक-ठाक भी रहा परंतु अब यह गुमनामी के अंधेरे में खो गई हैं।

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बहन हैं। शमिता शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत यशराज फिल्म्स की फिल्म “मोहब्बतें” से की थी। इस फिल्म में उनके अभिनय को देखकर लोगों ने खूब तारीफ की। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री को आइफा बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है। एक्टिंग डेब्यू के बाद शमिता शेट्टी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अचानक ही यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गईं।

किम शर्मा

अभिनेत्री किम शर्मा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1993 में आई फिल्म “डर” से की थी, जिसके अंदर इनका एक छोटा सा रोल था। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी लेकिन किम शर्मा को असली पहचान फिल्म “मोहब्बतें” से मिली। किम शर्मा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा है। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद इन्होंने शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

भूमिका चावला

भूमिका चावला ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 2003 में आई सलमान खान की फिल्म “तेरे नाम” से डेब्यू किया था। भूमिका चावला ने तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है लेकिन अब यह पर्दे से गायब हो चुकी हैं।

उदिता गोस्वामी

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा उदिता गोस्वामी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “पापा” से की थी। इसके बाद “झलक दिखला जा” जैसे सुपरहिट गानों से यह काफी मशहूर हो गई थीं परंतु अचानक से ही यह पर्दे दूर चली गईं।

Related Articles

Back to top button