बॉलीवुड

3 साल बड़ी नम्रता से महेश बाबू ने रचाई थी शादी, शादी में लग रही थी अप्सरा सी, देखें तस्वीरें

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता महेश बाबू को भला कौन नहीं जानता। 9 अगस्त 1975 को चेन्नई, तमिलनाडु में जन्मे महेश बाबू की दीवानगी सिर्फ साउथ में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखने को मिलती है। महेश बाबू साउथ के सुपरस्टार हैं और वह सबसे महंगे और मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं। महेश बाबू ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और दर्शकों को उनकी एक्शन फिल्म के साथ-साथ रोमांटिक फिल्में भी बेहद पसंद आती हैं। आपको बता दें कि महेश बाबू की ज्यादातर फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित होती हैं।

46 वर्षीय सुपरस्टार महेश बाबू ने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते देश दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है और वह एक फिल्म करने के लिए 22 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम वसूल करते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि महेश बाबू के महीने की इनकम 2 करोड़ रूपए है। महेश बाबू फिल्मों के माध्यम से करोड़ों रुपए कमाते हैं। इसके अलावा विज्ञापन करने के लिए भी वह 1 करोड़ रुपए से कम फीस नहीं लेते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महेश बाबू 149 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। वह अपने परिवार के साथ अपने आलीशान घर में रहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि महेश बाबू को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। सुपरस्टार अपना जीवन तमाम ऐशों आराम के साथ व्यतीत कर रहे हैं।

आपको बता दें कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू ने बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा नम्रता शिरोडकर से शादी की है। उन दोनों की शादी के 16 साल हो चुके हैं और यह अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल बैठी तो कर रहे हैं। दोनों 2 बच्चों के माता पिता हैं। नम्रता शिरोडकर महेश बाबू से उम्र में 3 साल बड़ी हैं। नम्रता शिरोडकर साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी हैं। वहीं नम्रता मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पांचवें नंबर पर रही थीं।

 

नम्रता शिरोडकर ने फिल्म “जब प्यार किसी से होता है” से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने पुकार, वास्तव, हेरा फेरी, अस्तित्व, कच्चे धागे, तेरा मेरा साथ जैसे कई फिल्मों में काम किया है। नम्रता शिरोडकर हिंदी सिनेमा के अलावा कन्नड़, तेलुगू, मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। नम्रता शिरोडकर ने साल 2005 में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी करके अपना घर बसा लिया था। शादी करने के बाद नम्रता ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना लीं।

आपको बता दें कि सुपरस्टार महेश बाबू और अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर की पहली मुलाकात 2000 में तेलुगू फिल्म “वामसी” के सेट पर हुई थी और इसके बाद कई सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया। महेश बाबू, नम्रता शिरोड़कर से 3 साल छोटे हैं और इन दोनों के बीच प्यार शुरू हो गया और आखिर में इनका प्यार का रिश्ता विवाह के बंधन में बंध गया। दोनों ने 10 फरवरी 2005 को शादी कर ली।

ऐसा बताया जाता है कि जब महेश बाबू और नम्रता शिरोड़कर 4 साल तक एक दूसरे को डेट कर रहे थे तो उस दौरान महेश बाबू अपने रिलेशन को ओपन नहीं करना चाहते थे। महेश बाबू पहले अपने करियर में स्टेबल होना चाहते थे। नम्रता शिरोडकर ने खुद यह बताया था कि महेश के लिए काम से पहले परिवार आता है। उन्होंने कहा कि बहुत एक्टर्स में यह खूबी नहीं होती है। उन्हें अपना स्टारडम पसंद था, लेकिन उन्होंने इसे कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया।

महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर ने 4 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद विवाह कर लिया। इन दोनों का विवाह तेलुगु रीति-रिवाज से संपन्न हुआ था। दोनों ने बेहद साधारण तरीके से विवाह के सात फेरे लिए थे। नम्रता महाराष्ट्र की हैं और वह भी सभी संस्कार को निभाते हुए बहुत खुश दिखीं थीं।

नम्रता शिरोडकर ने महेश बाबू के लिए अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया। नम्रता और महेश बाबू अब दो बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं। उनके बेटे गौतम का जन्म अगस्त, 2006 में हुआ था। वहीं उनकी बेटी सितारा का जन्म 20 जुलाई 2012 को हुआ था। महेश बाबू के साथ नम्रता हैदराबाद में रहती हैं और दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी का भरपूर आनंद ले रहे हैं।

Related Articles

Back to top button