बॉलीवुड

इन हसीनाओं ने शादी की उम्र की प्रथा तोड़ 40 की उम्र में लिए फेरे, एक ने तो 60 में चुना दूल्हा

शादी को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल उत्पन्न होते हैं। आप लोगों ने देखा या फिर सुना होगा कि, अक्सर कहा जाता है कि शादी सही उम्र में कर लेनी चाहिए लेकिन शादी कभी भी जल्दीबाजी में नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह पूरी जिंदगी का सवाल होता है। अगर अच्छे जीवनसाथी को चुनने में हमसे जरा सी भी गलती हो जाती है तो इसके कारण शादीशुदा जिंदगी बहुत ही परेशानी से गुजरती है।

अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो पिछले कुछ समय से ही शादियों का सीजन चल रहा है। अब तक बॉलीवुड के कई बड़े सितारे शादी के सात फेरे ले चुके हैं। आजकल के समय में बॉलीवुड की अभिनेत्रियां सफलता की ऊंचाइयों पर लगातार आगे बढ़ रही हैं ऐसी स्थिति में वह शादी करने में भी बिल्कुल भी हिचकिचा नहीं रही हैं परंतु एक समय ऐसा भी था जब अभिनेत्रियां काफी देरी से शादी करती थीं।

आज हम आपको बॉलीवुड की उन हसीनाओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने शादी की उम्र की प्रथा तोड़कर 40 और 50 की उम्र पार कर शादी की है और आज यह अपना जीवन हंसी-खुशी व्यतीत कर रही हैं।

उर्मिला मातोंडकर

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। उर्मिला मातोंडकर ने हिंदी सिनेमा में काफी अच्छा नाम कमाया है। इनकी फिल्में आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर में वर्ष 1980 में फिल्म “कलयुग” से बतौर बाल कलाकार के रूप में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद फिल्म “नरसिम्हा” से एक व्यस्क अभिनेत्री के रूप में इन्होंने डेब्यू किया था। बॉलीवुड फिल्म जुदाई, सत्या, रंगीला जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के साथ उर्मिला मातोंडकर ने हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्रियों के रूप में अपने आपको स्थापित किया। उर्मिला मातोंडकर की एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के भी लोग दीवाने हैं। इन्होंने 42 की उम्र में शादी की थी। आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर से गुपचुप शादी रचाई थी।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने 40 की उम्र में नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से वर्ष 2010 में शादी रचाई थी परंतु इन दोनों के विवाह का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया था। शादी के महज 2 साल बाद वर्ष 2012 में दोनों ने तलाक ले लिया और एक-दूसरे से अलग हो गए।

नीना गुप्ता

अभिनेत्री नीना गुप्ता ने 54 साल की उम्र में साल 2008 में विवेक मेहरा से शादी रचाई थी। आपको बता दें कि नीना गुप्ता ने काफी लंबे वक्त तक वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड को डेट किया था। विवियन और नीना गुप्ता की एक बेटी भी है, जिसका नाम मसाबा गुप्ता है।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने 41 साल की उम्र में शादी की थी। उन्होंने बिजनेसमैन जीन गुडइनफ से 29 फरवरी 2016 को गुपचुप शादी रचाई थी। अब प्रीति जिंटा अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल व्यतीत कर रही हैं।

सुहासिनी मुले

इस लिस्ट में बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री सुहासिनी मुले भी शामिल हैं। आपको बता दें कि सुहासिनी मुले ने सबसे ज्यादा उम्र में शादी की थी। 16 जनवरी 2011 में सुहासिनी मुले ने अतुल गुड्डू से विवाह किया था। शादी के दौरान सुहासिनी मुले और अतुल गुड्डू दोनों की उम्र 60 वर्ष से अधिक थी।

Related Articles

Back to top button