समाचार

लालू यादव को किडनी दान कर बेटी ने दिया नया जीवन, बोली- भगवान का रूप है पापा, कुछ भी कर सकती हूं

कहते हैं बेटियां देवी का रूप होती है। लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी भी सच में एक देवी निकली। उसने अपने पिता को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया। दरअसल सोमवार, 5 दिसंबर लालू यादव का सिंगापुर में सफल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ। उन्हें किडनी उनकी बेटी रोहिणी ने दान की है। इस ऑपरेशन से जुड़ा एक वीडियो भी लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया है।

लालू यादव का हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांट

दरअसल लालू यादव बीते कुछ समय से किडनी समेत कई बीमारियों से जूझ रहे थे। वह इसके इलाज के लिए अक्टूबर में सिंगापुर गए थे। यहां डॉक्टर्स ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। इसके बाद उनकी बेटी रोहिणी खुद आगे आई और पापा को किडनी दान करने की बात कही। इसे लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया था।

बेटी बोली- पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं

रोहिणी ने अपने ट्वीट में लिखा था – मेरे ख्याल से ये बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जिसे मैं अपने पिता को दे रही हूं। मैं अपने पिता के लिए कुछ भी कर सकती हूं। बस अब आप सभी दुआएं करें कि वह जल्द ठीक हो जाए। वह एक बार फिर आएं और लोगों की आवाज उठाएं। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए दिल से शुक्रिया।


इसके अलावा किडनी ट्रांसप्लांट के लिए ऑपरेशन थिएटर जाने से पहले रोहिणी ने कहा कि “मैंने कभी भगवान को नहीं देखा। लेकिन भगवान के रूप में पापा को देखा है।” रोहिणी लालू की दूसरे नंबर की बेटी है। उनके इस निर्णय की हर कोई तारीफ कर रहा है। लोग उनकी मिसाल देकर बोल रहे हैं कि ‘ऐसी होती है बेटियां। अपने परिवार के लिए कुछ भी कर गुजरती हैं।’

सामने आया अस्पताल का वीडियो

लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन होने के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव ने पापा को आयसीयू ले जाते हुए एक वीडियो भी साझा किया है। इस वीडियो के साथ तेजस्वी ने लिखा – पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया। डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ है। आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद।

यहां देखें वीडियो

बताते चलें कि ये किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में हुआ है। यहां इसके पहले बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा, अमर सिंह और अभिनेता रजनीकांत का किडनी ट्रांसप्लांट भी हो चुका है। फिलहाल लालू के साथ रोहिणी के अलावा बेटे न तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती मौजूद हैं। वहीं उनके करीबी सहयोगी भोला यादव और तेजस्वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव भी मदद के लिए सिंगापुर आए हुए हैं।

Related Articles

Back to top button